पंचकूला में पहली बार एक साथ होगा पांच पुतलों का दहन ।

परेड ग्राउंड सेक्टर 5 में होगा दशहरा समारोह,

पंचकूला, कमल कलसी:

पंचकूला में विजयी दशमी पर देश में पहली बार पांच पुतलों का एक साथ दहन किया जाएगा। आज तक रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतलों का दहन होते हुए ही लोग देखते थे,

परंतु पहली बार परेड ग्राउंड सेक्टर 5 पंचकूला में गंदगी और नारी अत्याचार के आकर्षक पुतले बना कर फूंके जाएंगे। यह आयोजन हिंदू धर्म सभा श्रीराम मंदिर सेक्टर 2 पंचकूला एवं कृष्ण लाल रामलीला ड्रामाटिक क्लब पंचकूला की ओर से किया जा रहा है।

चेयरमैन श्याम लाल बंसल ने बताया कि देश में आज तक कहीं भी पांच पुतलों का एक साथ दहन नहीं किया जाता लेकिन इस बार पंचकूला में रावण कुंभकरण और मेघनाथ के पुतलों के अलावा दो और पुतलों का दहन होगा। इन दो पुतलों में एक बुराई का होगा और दूसरा गंदगी का होगा जिसके जरिए समाज को एक संदेश देने का प्रयास किया जाएगा। गंदगी एवं नारी अत्याचार का पुतला जलाने का निर्णय इसलिए किया गया है, क्योंकि यह दोनों संकल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के हैं, जिनको सिरे चढ़ाने के लिए इन दोनों बुराइयों का नाश भी किया जाएगा। परेड ग्राउंड में आयोजित समारोह में हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे, अंबाला के सांसद रतन लाल कटारिया विशेष अतिथि रहेंगे ।

दशहरा समारोह 19 अक्तूबर को सेक्टर 14 रामलीला स्थल से श्रीराम एवं रावण की सेनाएं शोभायात्रा निकालती हुई, सेक्टर 5 परेड ग्राउंड में पहुंचेंगी, इस दौरान विश्व प्रसिद्ध राम लखन बैंड विशेष तौर से दिल्ली से बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि श्री कृष्ण लाल रामलीला ड्रामाटिक क्लब की ओर से सेक्टर 14 में रामलीला की जा रही है, जिसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 18 अक्टूबर को सेक्टर 14 रामलीला के स्टेज पर मंचन देखने पहुंचेंगे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply