तेलंगाना की राजनीति के लिए कल का दिन अहम


राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव तेलंगाना विधानसभा को गुरुवार को भंग करने की घोषणा कर सकते हैं.


तेलंगाना में जल्द विधानसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है. क्योंकि राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव तेलंगाना विधानसभा को गुरुवार को भंग करने की घोषणा कर सकते हैं. एनडीटीवी पर छपी खबर के मुताबिक, सूत्रों ने बताया है कि 6 सितंबर, 2018 को सुबह 6.45 बजे विधानसभा भंग करने का ऐलान किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि समय और तारीख में ‘6’ नंबर इसलिए जोड़ा गया है, क्योंकि ये सीएम केसीआर का लकी नंबर है.

काफी दिनों से चल रही हैं खबरें

तेलंगाना में समय से पहले चुनाव कराने की खबरें काफी दिनों से चल रही हैं. मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी के नेता कई बार इसके संकेत भी दे चुके हैं. आपको बता दें कि वैसे टीआरएस सरकार का कार्यकाल मई 2019 में खत्म होना है. मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री रंगा रेड्डी जिले में बड़ी रैली कर विधानसभा भंग करने का ऐलान कर सकते हैं.

पीएम मोदी से पिछले हफ्ते ही मिले थे केसीआर

केसीआर जल्द चुनाव कराने को लेकर कह चुके हैं कि मैं इसपर जल्द फैसला लूंगा और अगर फिर से टीआरएस की सरकार बनती है तब मैं घोषणा करूंगा कि मैं क्या करने वाला हूं. पिछले हफ्ते केसीआर दिल्ली गए थे और यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई अन्य नेताओं से मुलाकात भी की थी. वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी पार्टी नेताओं को साफ कर दिया है कि राज्य में साल के अंत में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं, ऐसे में चुनाव के लिए तैयार रहें.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply