केन्द्र सरकार ने देश के अन्नदाताओं के हित में उठाया बड़ा कदम

  • गेहूं व सरसों सहित छह रबी फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाना स्वागत योग्य : अशोक सैनी
  • -केन्द्र सरकार ने देश के अन्नदाताओं के हित में उठाया बड़ा कदम, लाखों किसान होंगे लाभांवित-

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 17      अक्टूबर :

 भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अशोक सैनी ने केन्द्र सरकार द्वारा गेहूं, सरसों सहित छह रबी फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाकर किसानों के लिए राहत भरा बड़ा कदम उठाया है।
जिला अध्यक्ष अशोक सैनी ने कहा कि जब से केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनी है, तब से लगातार किसानों के हित में फैसले लिए जा रहे हैं। उन्होंने केन्द्र के फैसले का हवाला देते हुए बताया कि वर्ष 2025-26 के लिए गेहूं का समर्थन मूल्य 150 रुपये बढ़ाकर 2425 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है। इसी तरह जौ के समर्थन मूल्य में 130 रुपये बढ़ाकर 1980 रुपये, चना का समर्थन मूल्य 250 रुपये बढ़ाकर 5650 रुपये, सरसों का समर्थन मूल्य 300 रुपये बढ़ाकर 5950 रुपये, मसूर का समर्थन मूल्य 275 रुपये बढ़ाकर 6700 रुपये व कुसुम का समर्थन मूल्य 140 रुपये बढ़ाकर 5940 रुपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के इस फैसले से देशभर के किसानों को भारी आर्थिक लाभ होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी कहा है कि इस फैसले के बाद किसानों का जीवन और आसान होगा। किसानों वर्ग के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार बड़े फैसले लेने में लगे हैं। उन्होंने गेहूं व सरसों सहित छह रबी फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने का स्वागत करते हुए इसके लिए किसान वर्ग को बधाई दी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया।
भाजपा विधानसभा चुनाव मीडिया इंचार्ज राजेन्द्र सपड़ा एवं अन्य पदाधिकारियों ने भी रबी फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि देश के अन्नदाताओं के हित में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने यह ऐतिहासिक फैसला लिया है, जो सराहनीय है।