Haryana Assembly Elections – 2024

हरियाणा में इस बार के विधानसभा चुनाव के लिए 20,629 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव में कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है। इस बार कांग्रेस पार्टी ने पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने से चूकने वाली पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से अपना उम्मीदवार बनाया है। ध्यान देने वाली बात है कि मतदान से ठीक पहले गुरुवार यानी 03 अक्टूबर को बीजेपी के बड़े नेता अशोक तंवर कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। 90 सीटों पर मतदान के लिए चुनाव आयोग ने जरूरी तैयारी पूरी कर ली थी। मतदान सुबह 7 बजे से जारी है।

सारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 05      अक्टूबर :

हरियाणा की सभी 90 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। प्रदेश की 90 सीटों पर 1031 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 930 पुरुष और 101 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था जो शाम छह बजे तक चला। मतदान के दौरान महिलाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला।

पीएम मोदी ने हरियाणा के लोगों से मतदान करने की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे लोकतंत्र के इस पावन उत्सव का हिस्सा बनें और मतदान का एक नया रिकॉर्ड कायम करें। इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष शुभकामनाएं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री और लाडवा से भाजपा उम्मीदवार नायब सिंह सैनी ने वोट डालने के बाद प्रदेश के लोगों से 100 प्रतिशत वोट डालने की अपील किया। उन्होंने कहा कि एक बार फिर से हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने जा रही है।