कांग्रेस के डीएनए में झूठ भरा है : ज्ञानचंद गुप्ता

  • कांग्रेस के डीएनए में झूठ भरा है, अब जनता कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ कर देगी : ज्ञानचंद गुप्ता
  • पूर्व सीएम हुड्डा को ज्ञानचंद गुप्ता ने किया चैलेंज- बोले – कांग्रेस ने पंचकूला में 10 काम भी किए हों तो हिसाब दें
  • भाजपा सरकार ने पंचकूला में 5000 करोड़ रुपये के विकास कार्य कराएं : गुप्ता
  • पिछले 10 साल में पंचकूला एजुकेशन हब बना, खिलाड़ियों को भी मिल रही है बेस्ट सुविधाएं : गुप्ता
  • हुड्डा ने कुमारी सैलजा की वजह से पंचकूला को विकास से दूर रखा : गुप्ता
  • पंचकूला और और कालका में बड़े मार्जिन के साथ खिलेगा कमल का फूल : ज्ञानचंद गुप्ता

सारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 06      सितंबर :

पंचकूला विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी घोषित होने पर अपनी पहली प्रेसवार्ता में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने पत्रकारों के एक-एक सवालों का जवाब दिया और टिकट देने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया। ज्ञानचंद गुप्ता ने दावा किया कि पंचकूला और कालका में बड़े मार्जिन से कमल का फूल खिलेगा और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनेगी। यहां श्री गुप्ता ने कांग्रेस को भी घेरा और कहा कि कांग्रेस ने पंचकूला के साथ सदा ही सौतेला व्यवहार किया। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चैलेंज देते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस ने पंचकूला में 10 काम भी किए हों तो वह हिसाब दें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में झूठ भरा हुआ, इसलिए विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ कर देगी। इस मौके पर श्री गुप्ता के साथ सांसद कार्तिकेय शर्मा, जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा और कालका से भाजपा प्रत्याशी शक्तिरानी शर्मा, प्रदेश मीडिया सह- प्रमुख नवीन गर्ग, विधानसभा संयोजक हरेंद्र मलिक भी मौजूद रहे।

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि टिकटों के ऐलान के बाद से ही भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह है। भाजपा के कार्यकर्ता लगातार जनसेवा के कार्य में लगे हुए हैं और सरकार की योजनाओं को घर-घर तक ले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता के आशीर्वाद से हम तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। श्री गुप्ता ने कहा कि 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने पंचकूला जिला में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी। जितना विकास भाजपा की सरकार में हुआ है उतना कभी नहीं हुआ। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि हम अपना हिसाब जनता के सामने रख रहे हैं, अगर हुड्डा साहब में हिम्मत है तो वे भी जनता के सामने कांग्रेस द्वारा पंचकूला में कराए गए 10 कामों का हिसाब दें।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में झूठ और छल भरा हुआ है। झूठे वादों के सहारे कांग्रेस पहले सरकार बनाती रही, लेकिन अब हरियाणा की जनता जागरूक हो गई है और कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ कर देगी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने सदा ही पंचकूला के साथ उपेक्षित रवैया अपनाया है। कांग्रेस की आपसी कलह की वजह से पंचकूला का विकास नहीं हो पाया। भूपेंद्र सिंह हुड्डा को घेरते हुए उन्होंने कहा कि हुड्डा ने कुमारी सैलजा की वजह से पंचकूला को विकास से दूर रखा और लोगों से झूठ बोलकर वोट बटोरते रहे। कांग्रेस की कपट की नीति का ही परिणाम है कि आज तक कांग्रेस का हरियाणा में संगठन तक नहीं बन पाया है।

ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पिछले 10 साल में पंचकूला एजुकेशन हब बना है। पंचकूला में खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएं मिल रही हैं। हर क्षेत्र में पंचकूला विकास की बुलंदियों को छू रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता डबल इंजन की सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों को लेकर घर-घर तक पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कम समय में ही अनेकों घोषणाएं जनहित में की है जिसका लाभ हर वर्ग के लोगों को मिल रहा है। हरियाणा की जनता सीएम सैनी को चाहती है, इसलिए तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने का मन बना चुकी है। ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि भाजपा ने 10 वर्षों में बिना भेदभाव और क्षेत्रवाद के समान रूप से विकास कार्य किए हैं। जबकि कांग्रेस के समय में क्षेत्रवाद और परिवारवाद हावी रहता है। भाजपा ने युवाओं को बिना पर्ची और बिना खर्ची के योग्यता के आधार पर नौकरियां दी, जबकि कांग्रेस के समय पर्ची और खर्ची का सिस्टम चलता था। भाजपा ने जमीनी स्तर पर काम किए है, इसलिए हरियाणा के लोग भाजपा को पसंद करते हैं और नायब सैनी के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए आतुर है।

कालका विधानसभा में विकास कराना मेरा लक्ष्य : शक्ति रानी शर्मा
कालका विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी शक्तिरानी शर्मा ने भी टिकट देने पर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया। उन्होंने कहा कि बतौर मेयर रहते हुए उन्होंने चार वर्षों तक धरातल पर काम किया है। लोगों की समस्याओं का समाधान करने का काम किया है। श्रीमती शर्मा ने कहा कि मेरा लक्ष्य कालका विधानसभा का विकास कराना है। शक्तिरानी शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी की कार्यशैली को जनता पसंद करती है। मुख्यमंत्री ने कम समय में ही लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई है। हरियाणा के लोग भाजपा सरकार के काम से खुश हैं। उन्होंने वादा करते हुए कहा कि मैं लोगों की सेवा के लिए दिनरात काम करूंगी।

पंचकूला और कालका में कमल का फूल खिलाने के लिए कार्यकर्ता करेंगे जीतोड़ मेहनत : दीपक शर्मा
भाजपा के जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि हमारा संगठन मजबूत है। भाजपा के पास समर्पित कार्यकर्ता हैं। उन्होंने ज्ञानचंद गुप्ता और शक्तिरानी शर्मा को विश्वास दिलाते हुए कहा कि हमारे कार्यकर्ता पंचकूला और कालका विधानसभा में कमल खिलाने के लिए पूरी मेहनत करेंगे और लोगों को घर-घर जाकर भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताने और मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे। श्री शर्मा ने दावा करते हुए कहा कि पंचकूला जिला की दोनों विधानसभाओं में कमल खिलेगा और तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी।

हरियाणा की जनता तानाशाह भाजपा को सिखाएगी सबक : अशोक अरोड़ा

अरोड़ा बोले, मुख्यमँत्री ने हल्का बदलकर चुनाव से पहले ही स्वीकार कर ली हार

मुनिश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 06      सितंबर :

शुक्रवार को थानेसर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस को उस वक्त बडी मजबूती मिली जब थानेसर हल्के के ढाई दर्जन से भी ज्यादा मौजूदा सरपंचों ने पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में विश्वास प्रकट करते हुए भाजपा को अलविदा कहकर कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। रेलवे रोड़ पर स्थित एक नीजि हॉटल में आयोजित एक कार्यक्रम में सभी सरपंचों को पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने कांग्रेस का पटका पहनाकर उन्हे कांग्रेस पार्टी में शामिल करवाया व विश्वास दिलाया कि सभी का कांग्रेस पार्टी में पूरा मान सम्मान किया जाएगा। कांग्रेस सरकार बनने पर थानेसर के हर गांव में सरपंचों के सहयोग से जोरदार तरीके से विकास कार्य करवाए जाएंगें। सरपंचों के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी ओर अधिक मजबूत होगी। कांग्रेस में शामिल होने वाले सरपंचों में  नरकातारी के सरपंच मा. केहर सिंह, प्रतापगढ से प्रदीप सैनी, कसेरला से राजबीर सैनी, सिरसला से बलविंद्र सिंह, हथीरा के सरपंच कृष्ण, घराड़सी के सरपंच प्रदीप कुमार, किरमच के सरपंच रणबीर बूरा, सिंगपुरा से मैहम सिंह, रत्नडेरा के सरपंच कुलदीप कश्यप, घमूरखेडी के सरपंच केवल सिंह कंबोज, मझाड़ा के सरपंच अजय कुमार, खेड़ी मारकंडा के सरपंच प्रतिनिधि कृष्ण कुमार, हरियापुर के सरपंच विक्रम, मिर्जापुर के सरपंच सुशील कुमार बल्ली, झिंझरपुर के सरपंच गुरदास, डोडाखेड़ी के सरपंच अनिल कुमार, खासपुर के सरपंच धर्मसिंह, जोगनाखेड़ा के सरपंच संजीव, तिगरी खालसा के सरपंच परमजीत, आलमपुर के सरपंच जागिंद्र, समसीपुर के सरपंच हरजिंद्र सिंह, चंद्रभानपुरा के सरपंच जसबीर सिंह, बिशनगढ के सरपंच अमित सैनी, बीड अमीन के सरपंच विरेंद्र अटवाल समेत अन्य सरपंचों ने कांग्रेस को अपना समर्थन दिया। पत्रकार वार्ता के दौरान सभी पत्रकारों ने एक आवाज में कहा कि वे खुले मन से कांग्रेस को अपना समर्थन दे रहे हैं और अबकि बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इसी के साथ साथ रेलवे विभाग के सेवानिवृत्त स्टेशन सुप्रीडेंट एससी गुप्ता ने भी कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। गुप्ता को अशोक अरोड़ा ने पटका पहनाकर पार्टी में शामिल करवाया। इस मौके पर कांग्रेस नेता मायाराम चंद्रभानपुरा, सुभाष पाली, टेकचंद बारना, राकेश सैनी, सौरभ गर्ग, मेहर सिंह रामगढ, कुलदीप ढिल्लों ने कांग्रेस में शामिल हुए सभी सरपंचों का स्वागत किया।

सरपंचों को कांग्रेस में शामिल करवाने के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा ने कहा कि 10 साल तक प्रदेश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी रूपि तानाशाह सरकार को झेला है। अब प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि हरियाणा प्रदेश में भारी बहुमत के साथ कांग्रेस सरकार को लाना है। मुख्यमंत्री नायब सैनी जो बार बार कह रहे थे कि हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी, अब सैनी ने तो अपना करनाल हल्का छोडक़र लाडवा से चुनाव लड रहे हैं। उन्होने तो हल्का बदलकर चुनाव से पहले ही हार मान ली है। भाजपा के टिकट बंटवारे के बाद पार्टी में भगदड मच गई है। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने तो मनोहर लाल के खडाऊं के रूप में काम किया है। बेशक नायब सैनी प्रदेश के मुख्यमंत्री बने लेकिन असली सरकार तो मनोहर लाल चला रहे थे। अब तो भाजपा सरकार के पूर्व मंत्री कर्णदेव कंबोज भी खुलेआम कह रहे हैं कि जिस मुख्यमंत्री को टिकट वितरण का ही पता नही, वह कैसे मुख्यमंत्री हैं, वह तो रबड स्टेंप हैं। भाजपा के टिकट वितरण ने भारतीय जनता पार्टी के अनुशासन, परिवारवाद, राष्ट्रवाद की पोल खोलकर रख दी है। इतना ही कुरुक्षेत्र के सांसद नवीन जिंदल की माता भी हिसार से आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडऩे को तैयार है।

——

कुरुक्षेत्र उपायुक्त भाजपा कार्यकर्ता बनकर कर रहे काम 

पत्रकार वार्ता में अशोक अरोड़ा ने कहा कि कुरुक्षेत्र के उपायुक्त सुशील सारवान

की माता संतोष सारवान मुलाना से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं और उपायुक्त सुशील सारवान कुरुक्षेत्र में लगातार आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उडा रहे हैं। वे उपायुक्त की भूमिका में नही बल्कि भाजपा कार्यकर्ता की भूमिका में काम कर रहे हैं। जो काम शुरु ही नही हुए थे, ऐसे कार्यों को आदर्श आचार संहिता के दौरान किया जा रहा हैं। हाल ही में फंड भी जारी किए गए हैं जोकि आचार संहिता की सरेआम धज्जियां उडाई जा रही हैं। अरोड़ा ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मांग की कि कुरुक्षेत्र के उपायुक्त को तुंरत बदला जाए। उन्होने बताया कि इससे पूर्व लोकसभा चुनाव में भी आचार संहिता की धज्जियां उडाने के आरोप में सुशील सारवान का पंचकूला के उपायुक्त पद तबादला किया गया था।

Police Files, Panchkula – 06 September, 2024

आकाश इंस्टीट्युट के 232 विधार्थियो के चयन की खुशी में एसीपी पंचकूला नें पौधा रोपण करके दिया सन्देश ।

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 06     सितंबर :

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्नर शिबाश कबिराज के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त हिमाद्रि कौशिक के नेतृत्व में पंचकूला पुलिस की अगुवाई में आज 06.09.2024 को एसीपी पंचकूला सुरेन्द्र सिंह के द्वारा मेडिकल आकाश इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों के सहयोग से परेड ग्राउंड सेक्टर 05 में पौधा रोपण करके पर्यावरण सरंक्षण का सदेंश दिया ।

एसीपी पंचकूला एसीपी सुरेन्द्र सिंह नें पौधा रोपण करके संदेश देते हुए कहा कि हमें प्राकृतिक संसाधनों व पेड़ों की रक्षा सुरक्षा करने के साथ-साथ पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पेड पौधे लगानें चाहिए क्योकि पेड पौधे मनुष्यों के साथ-साथ सभी जीवों के जीने का भी सहारा हैं क्योकि बिना पेडो के पृथ्वी पर जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती । पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखना हम सभी की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए । क्योकि वायु प्रदूषण को कम करने के लिए अधिक से अधिक पेड पौधे लगानें की आवश्यकता है जिसको लेकर पंचकूला पुलिस अलग अलग कार्यक्रम आयोजित करके सभी थानो व पुलिस चौकी इत्यादि स्थानों पर एनजीओ के सहयोग से पेड पौधे लगाए जा रहे है ।

इसके अलावा कहा कि हर व्यक्ति को एक एक पौधा लगानें के साथ साथ बच्चो की भांति देखभाल व सुरक्षा की तरफ ध्यान देना चाहिए क्योकि कुछ पेड थौडा बडा होनें पर वह तुरन्त उभरनें लगता है इस मौका पर शहर में स्थित आकाश इंस्टीट्युट के 232 विद्यार्थियों के चयन की खुशी में 232 पौधों का सफल रोपण किया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर एसीपी सुरेंद्र सिंह मौजूद रहे । इसके अलावा पौधारोपण कार्यक्रम में आकाश इंस्टीट्यूट के क्षेत्रीय निदेशक परमेश्वर झा व कलस्टर प्रमुख अशोक भारद्वाज, शिक्षक व चयनित विद्यार्थी शामिल रहे ।

महामंत्री सुरेंद्र पूनिया ने सभी कार्यकर्ताओं से चुनाव में जी जान से जुट जाने का किया आहन्

  • जोरदार स्वागत से उत्साहित गंगवा बोले पार्टी की टिकट मेरे अकेले की नहीं बल्कि आप सभी कार्यकर्ताओं की 
  • महामंत्री सुरेंद्र पूनिया ने सभी कार्यकर्ताओं से चुनाव में जी जान से जुट जाने का किया आहन्,बोले यह हम सभी का चुनाव

मुनिश सलूजा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 06      सितंबर :

भारतीय जनता पार्टी की ओर से बरवाला विधानसभा सीट के लिए टिकट की घोषणा के उपरांत शुक्रवार को निवर्तमान डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा का बरवाला में पार्टी कार्यकर्ताओं और सर्व समाज की ओर से जोरदार स्वागत किया गया। 

इस अवसर पर गंगवा ने अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं से कहा कि पार्टी की ओर से दी गई टिकट अकेले रणबीर गंगवा की नहीं बल्कि सभी कार्यकर्ताओं की टिकट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग झूठ बोलकर जनता के वोट लेते हैं और फिर जनता का शोषण करते हैं। ऐसे लोग देश और जनता के लिए ये कभी वफादार नहीं हो सकते। गंगवा ने कहा कि आज पहले ही कार्यक्रम में यहां आए हजारों लोगों के हुजूम ने स्पष्ट कर दिया है कि इस बार बरवाला में कमल खिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा 10 साल का कार्यकाल एक खुली किताब की तरह है। इस कार्यकाल में हमने गरीब से गरीब और वंचित वर्गों के काबिल युवाओं को उनकी मेहनत और योग्यता के हिसाब से नौकरी दी, जबकि पहले की सरकारों में नौकरियां बिकती थी। हमारी सरकार ने बैकलॉग को भरने का संकल्प लिया और आरक्षित वर्गों की भर्तियों को कभी खाली नहीं छोड़ा, जबकि पूर्व में आरक्षित वर्गों के पदों को खाली छोड़ दिया जाता था।  कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकाल में दो-दो रुपए के चेक देती थी जबकि हमारी सरकार ने बर्बाद फसलों का पूरे देश में सर्वाधिक मुआवजा दिया, इतना ही नहीं मौसम की वजह से बजाई में देरी या बिजाई के नुकसान की भरपाई के लिए भी दो हजार रूपए प्रति एकड़ दिए जाने का प्रावधान किया। रणबीर गंगवा ने कहा कि पिछले कार्यकाल के दौरान मेरा विधानसभा क्षेत्र नलवा आपके नजदीक ही लगता है, आप वहां पर हुए विकास कार्यों को देख परखकर उन्हें वोट दे। जिस प्रकार से नलवा हलके को एक अलग ही शहर की तर्ज पर विकसित किया गया। इस प्रकार से बरवाला हल्के में भी विकास कार्यों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने सवाल करते हुए कांग्रेस नेताओं से पूछा कि क्यों उनके राज में दलितों की बस्तियों को फूंका गया, दलितों को पलायन के लिए क्यों मजबूर किया गया। किसानों की जमीन क्यों लूटी गई और उनपर गोलियां क्यों चलाई गई, कांग्रेस के शासन में बुजुर्ग पेंशन बनवाने के लिए धक्के खाते थे, पेंशन बन भी जाती थी तो अधिकारियों को खर्ची देनी पड़ती थी। भाजपा महामंत्री सुरेंद्र पूनिया ने अपने संबोधन में कहा कि सभी कार्यकर्ता इस  चुनाव को अपना खुद का चुनाव समझकर कड़ी मेहनत करें और बरवाला में कमल खिलाएं। इस अवसर पर राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री राजेंद्र राठौर, वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवास गोयल,  शमशेर पंघाल, पूर्व आईपीएस डॉ दलबीर भारती,  पूर्व आईएएस राजेंद्र नायक,  डॉ देशराज वर्मा, विपिन लोहिया, मोनू संदूजा पार्षद प्रतिनिधि वार्ड नंबर 3, पंकज बदल पूर्व चेयरमैन नगर पालिका प्रतिनिधि बरवाला, पवन शर्मा विधानसभा संयोजक बरवाला, प्रवीण सैनी युवा भाजपा नेता, पूर्व पार्षद दर्शन, हवा सिंह जांगड़ा, बहादुर सिंह नंगथला, नरेश जांगड़ा अध्यक्ष, महेश शर्मा मंडल अध्यक्ष बरवाला, देवेंदर देव शर्मा, नरेश ग्रेवाल मंडल अध्यक्ष,अनिल भैरव, सतबीर वर्मा पूर्व अध्यक्ष, सज्जन सरपंच, सतवीर सैनी पार्षद वार्ड नंबर 5, महेंद्र सेतिया समाजसेवी बरवाला, राकेश गंगवा, हनुमान वर्मा, प्रोमिला पूनिया, पूनम जांगड़ा जिला सचिव,  रीटा शर्मा, ओम्पति,  रविंद्र जागलान, संजीव रेवड़ी, ईश्वर मालवाल, नरेश लाडवा, ताराचंद नलवा , केवल कृष्ण आर्य,  रामचंद्र मौर्य, सतीश गिल, कृष्ण वर्मा,  जयप्रकाश पार्षद सहित बड़ी संख्या में  पार्टी कार्यकर्ता व बरवाला के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कांग्रेस सरकार करेगी 2 लाख पक्की भर्तियों : हुड्डा

भर्तियों को पूरा करने की मांग को लेकर अभ्यार्थियों ने सौंपा भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नाम ज्ञापन
लटकी पड़ी भर्तियों और अटकी पड़ी ज्वाइनिंग को तत्परता के साथ पूरा करेगी कांग्रेस सरकार- हुड्डा
लटकी पड़ी पुलिस, ग्रुप-डी व सीईटी के सभी ग्रुप्स की भर्तियां पूरी करना कांग्रेस की प्राथमिकता- हुड्डा
पेपर की तैयारी जारी रखें युवा, कांग्रेस सरकार करेगी 2 लाख पक्की भर्तियों- हुड्डा
पेपर के आधार पर साफ-सुथरी भर्तियां करेगी कांग्रेस, पेपर लीक व भर्ती माफिया का होगा खात्मा- हुड्डा

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़,  06 सितंबर:

पेंडिग भर्तियों को पूरा करने के लिए आंदोलनरत युवाओं को कांग्रेस भरोसा दिलाती है कि जल्द ही उनका इंतजार खत्म होने वाला है। कांग्रेस सरकार बनते ही बीजेपी द्वारा लटकाई गई भर्तियों को तुरंत प्रभाव से पूरा किया जाएगा। अटके पड़े रिजल्ट को बिना देरी के जारी करते हुए रुकी हुई ज्वाइनिंग को भी तत्परता के साथ पूरा करवाया जाएगा। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा भर्तियों को पूरा करने की मांग को लेकर अभ्यार्थियों द्वारा दिए गए ज्ञापन पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।  

उन्होंने कहा कि युवाओं द्वारा भेजा गया यह ज्ञापन कांग्रेस के लिए कोई मांग नहीं, बल्कि अभ्यार्थियों का अधिकार है। क्योंकि प्रदेश के युवा बीजेपी के झांसे, पेपर लीक और भर्ती घोटालों से त्रस्त हैं। बीजेपी ने 5 साल तक सिर्फ भर्तियों को लटकाने, भटकाने और युवाओं को कोर्ट के चक्कर कटवाने का काम किया है। लेकिन कांग्रेस सरकार बनते ही लटकी पड़ी पुलिस, ग्रुप-डी और सीईटी के सभी ग्रुप्स की भर्तियों को पूरा किया जाएगा।

हुड्डा ने युवाओं से पेपर की तैयारी जारी रखने का भी आह्वान का। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में जारी भर्ती प्रक्रियाओं को पूरा करने के साथ, कांग्रेस सरकार बनते ही 1 लाख नई भर्तियों की प्रक्रिया भी शुरू कर देगी। हरियाणा से पेपर लीक और भर्ती माफिया का जड़ से ख़ात्मा करते हुए हरेक भर्ती पेपर व योग्यता के आधार पर साफ-सुथरे तरीके से होगी। पेपर में हरियाणा जीके का हिस्सा बढ़ाया जाएगा ताकि प्रदेश के युवाओं को प्रदेश की भर्तियों में पूरी-पूरी भागीदारी मिले। भर्तियों में किसी भी तरह की धांधली, अटकन, भटकन ना हो, पारदर्शी भर्ती के लिए कांग्रेस द्वारा भर्ती विधान बनाया जाएगा।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने पूरे 5 साल युवाओं को नौकरी के लिए तरसाया है। जो ईक्का-दुक्का भर्तियां हुई हैं, वह भी युवाओं ने कोर्ट के रास्ते से पूरी करवाई हैं। बावजूद इसके बीजेपी युवाओं पर अक्सर नौकरी देने का अहसान जताती रहती है। लेकिन कांग्रेस सत्ताधारी बीजेपी को बताना चाहती है कि नौकरी देना हरेक सरकार की जिम्मेदारी होती है, यह कोई अहसान नहीं होता। कांग्रेस सरकार अपनी इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाएगी और अलग-अलग विभागों में खाली पड़े 2 लाख से ज्यादा पदों पर योग्य युवाओं को भर्ती करगी।

शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में हुए आयोजन में 64 ने किया रक्तदान

  • रक्तदान की मुहिम को प्रचारित करके बढ़ावा देने की जरूरत:संध्या मलिक
  • राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ व एफपीएआई ने इंटरजेनरेशनल मीटिंग व रक्तदान शिविर का आयोजन

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला –  06      सितंबर :

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने अध्यापक दिवस के उपलक्ष्य में आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया। पंचकूला के सेक्टर-चार स्थित गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति स्कूल में फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया की पंचकूला शाखा के सहयोग से आयोजित इस रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेते हुए जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संध्या मलिक ने कहा कि रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करते हुए रक्तदान की मुहिम को प्रचारित करने की जरूरत है। उन्होंने रक्तदान को जीवन बचाने का सबसे सरल और प्रभावी तरीका बताया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी मोरनी डॉक्टर अनूप नांदल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।
कार्यक्रम की शुरुआत इंटरजेनरेशनल मीटिंग से हुई, जिसमें अध्यापकों, अभिभावकों और बच्चों ने भाग लिया और स्वास्थ्य, किशोरावस्था, महिला सशक्तिकरण और युवाओं की भूमिका जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। बैठक का मुख्य उद्देश्य पीढिय़ों के बीच संवाद को बढ़ावा देना और अनुभवों के आदान-प्रदान के माध्यम से समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना था।
संस्था के पूर्व अध्यक्ष विनोद कपूर  ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से न केवल समाज में जागरूकता बढ़ती है, बल्कि लोगों को एक-दूसरे के अनुभवों से सीखने का अवसर भी मिलता है। रक्तदान मानवता की सच्ची सेवा है और हम इस मुहिम को आगे बढ़ाते रहेंगे। संस्था के महाप्रबंधक मनोज कुमार ने कहा हम अपने समाज और आने वाली पीढिय़ों के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं। इस प्रकार के आयोजन इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हैं। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ पंचकूला के प्रधान जयपाल दहिया ने बताया कि यह आयोजन समाज में स्वास्थ्य, जागरूकता और एकजुटता का संदेश फैलाने में सफल रहा। महासचिव राजेश भंवरा  ने बताया कि कुल  64 यूनिट  एकत्रित किया गया। इस कार्यक्रम में बाबू राम कोषाध्यक्ष संजीव धीमान, जितेंद्र कुंडू, अशोक नेहरा, यशवीर,धीरज, प्रदीप आलोक, पूर्ण सिंह ,अमरनाथ, दीपक, मुस्ताक अली और पंकज वालिया  आदि अध्यापकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

अपराधी सतपाल उर्फ सत्ता असीम गोयल का आदमी बात हुई साबित : वीरेश शांडिल्य 

  • अपराधी सतपाल उर्फ सत्ता असीम गोयल का आदमी बात हुई साबित, असीम के खिलाफ पुलिस को दूंगा शिकायत: वीरेश शांडिल्य 
  • कार्यालय पर सत्ता के साथ नक़ाबपोश हमला करने के लिए असीम ने भेजे हुआ साफ: वीरेश शांडिल्य

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 06     सितंबर :

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया व ब्राहामण महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि वह लगातार अंबाला पुलिस को लिखित दे चुके हैं कि 4 फरवरी 2023 को जो नकाबपोश सतपाल उर्फसत्ता ने उनकी हत्या के लिए भेजे थे जो बात साबित हो गई और असीम गोयल को तीसरी बार टिकट मिलते ही पुलिस रिकार्ड में बीसी सतपाल उर्फसत्ता असीम गोयल के ड्रॉइंग रूप व कार्यक्रमों में खुले आम आ गए। वीरेश शांडिल्य ने कहा कि वह पुलिस को लिखित दे चुके हैं कि असीम गोयल के पार्टनर अरविंद अग्रवाल लक्की व हत्या के मामले में पटियाला जेल में बंद रहा अपराधियों व गैंगस्टरों का साथी सुंदर ढींगरा ने असीम गोयल के इशारे पर उनकी हत्या की साजिश रची और सतपाल उर्फसत्ता खुले आम असीम गोयल के साथ घूम रहा है। 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए वीरेश शांडिल्य ने बताया कि सतपाल उर्फसत्ता न केवल अंबाला शहर थाना पुलिस रिकार्ड में बीसी है बल्कि सतपाल सत्ता पर इरादतन हत्या, घर में घूसकर मारपीट, धोखाधड़ी, शराब तस्करी के डेढ़ दर्जन केस दर्ज हैं जिसकी जानकारी हाईकोर्ट को खुद अंबाला पुलिस ने दी थी। वीेरेश शांडिल्य ने कहा कि सतपाल सत्ता का गैंगस्टरों से गहरा संबंध है और असीम गोयल को टिकट मिलते ही सतपाल उर्फसत्ता असीम गोयल के साथ खड़ा हो गया जिससे यह तय है कि असीम गोयल उन पर हत्या की मंशा से पुन: हमला करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह असीम गोयल के खिलाफ

एफआईआर दर्ज करने को लेकर पुलिस अधिकारियों व हरियाणा चुनाव आयोग को सबूतों सहित लिखित शिकायत देंगे। वीरेश शांडिल्य ने कहा कि 4 फरवरी 2023 को उनकी हत्या की मंशा से सतपाल उर्फसत्ता ने सुपारी लेकर नकाबपोश भेजे थे। वह तो उनकी किस्मत अच्छी है जो उनकों पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने राजभवन बुला लिया था। एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया व ब्राहामण महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा यदि पुलिस व चुनाव आयोग ने मेरे सबूतों के आधार पर मेरी हत्या की साजिश रचने वाले अपराधी सतपाल उर्फसत्ता को संरक्षण देने वाले असीम गोयल के खिलाफ एफ आई आर दर्ज न की तो हाईकोर्ट की शरण लेंगे। 

वीरेश शांडिल्य ने कहा कि वह पुलिस को शिकायत देंगे कि जो एफआईआर उन्होंने नकाबपोशों के खिलाफ 69/23 थाना अंबाला शहर में दर्ज की थी उसमें असीम गोयल व असीम गोयल के कारोबारी पार्टनर अरविंद अग्रवाल लक्की व सुंदर ढींगरा को 120बी में गिरफ्तार किया जाए वहीं शांडिल्य ने कहा कि असीम गोयल व अरविंद अग्रवाल लक्की सतपाल उर्फ सत्ता को पुन: मोटी सुपारी देकर उनकी हत्या करवा सकते हैं।

ਮਨੁੱਖੀ ਅਧਿਕਾਰ ਮੰਚ ਵੱਲੋਂ ਖਰੜ ਵਿਖੇ ਮਨਾਇਆ ਗਿਆ ਅਧਿਆਪਕ ਦਿਵਸ

ਮਨੁੱਖੀ ਅਧਿਕਾਰ ਮੰਚ ਵੱਲੋਂ ਖਰੜ ਵਿਖੇ ਮਨਾਇਆ ਗਿਆ ਅਧਿਆਪਕ ਦਿਵਸ – ਡਾਕਟਰ ਖੇੜਾ 

ਡੈਮੋਕਰੇਟਿਕ ਫਰੰਟ ਖਰੜ, 06      ਅਗਸਤ :

ਮਨੁੱਖੀ ਅਧਿਕਾਰ ਮੰਚ ਦੀ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਇਕਾਈ ਮੋਹਾਲੀ ਵੱਲੋਂ ਕਟਾਣੀ ਰੈਸਟੋਰੈਂਟ ਚੰਡੀਗੜ੍ਹ ਰੋਡ ਖਰੜ ਵਿਖੇ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਚੇਅਰਮੈਨ ਯੂਥ ਵਿੰਗ ਗੁਰਪ੍ਰੀਤ ਸਿੰਘ ਝਾਮਪੁਰ ਦੀ ਪ੍ਰਧਾਨਗੀ ਹੇਠ ਅਧਿਆਪਕ ਦਿਵਸ 05 ਸਤੰਬਰ ਨੂੰ ਸਨਮਾਨ ਸਮਾਰੋਹ ਕਰਵਾਇਆ ਗਿਆ। ਜਿਸ ਵਿੱਚ ਸੰਸਥਾ ਦੇ ਕੌਮੀ ਪ੍ਰਧਾਨ ਡਾਕਟਰ ਜਸਵੰਤ ਸਿੰਘ ਖੇੜਾ, ਕੌਮੀ ਕੋਆਰਡੀਨੇਟਰ ਗੁਰਕੀਰਤ ਸਿੰਘ ਖੇੜਾ, ਕੌਮੀ ਪ੍ਰਧਾਨ ਇਸਤਰੀ ਵਿੰਗ ਮੈਡਮ ਪ੍ਰਿਤਪਾਲ ਕੌਰ, ਕੌਮੀ ਮੁੱਖ ਸਕੱਤਰ ਇਸਤਰੀ ਵਿੰਗ ਬਲਵਿੰਦਰ ਕੌਰ ਅਤੇ ਜੀਵਨ ਕੁਮਾਰ ਬਾਲੂ ਸਕੱਤਰ ਪੰਜਾਬ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਤੌਰ ਤੇ ਸੈਮੀਨਾਰ ਨੂੰ ਸੰਬੋਧਨ ਕਰਨ ਲਈ ਪਹੁੰਚੇ ਹੋਏ ਸਨ। ਇਸ ਮੌਕੇ ਹੋਣਹਾਰ ਅਧਿਆਪਕਾਂ ਦਾ ਹੌਂਸਲਾ ਬੁਲੰਦ ਕਰਨ ਲਈ ਸਨਮਾਨ ਪੱਤਰ ਰਾਹੀਂ ਜਿਨ੍ਹਾਂ ਵਿੱਚ ਮਨਜੀਤ ਕੌਰ ਸਕੂਲ ਹੈੱਡ ਅਧਿਆਪਕਾ , ਮਨਦੀਪ ਕੌਰ ਖਰੜ, ਵੈਸਾਖਾ ਜੋਸ਼ੀ ਸਿੱਧੂ ਅਤੇ ਸਤਵੀਰ ਕੌਰ ਨੂੰ ਸਨਮਾਨ ਸਰਟੀਫਿਕੇਟ ਦੇ ਕੇ ਸਨਮਾਨਿਤ ਕੀਤਾ ਗਿਆ। ਇਸ ਮੌਕੇ ਡਾਕਟਰ ਖੇੜਾ ਨੇ ਬੋਲਦਿਆਂ ਕਿਹਾ ਕਿ ਅਧਿਆਪਕ ਦਿਵਸ ਦੀ ਸਮੂਹ ਦੇਸ਼ ਵਾਸੀਆਂ ਨੂੰ ਬਹੁਤ ਬਹੁਤ ਵਧਾਈ ਹੋਵੇ ਜੀ । ਅਧਿਆਪਕ ਦੀ ਡਿਊਟੀ ਸੰਤ ਵਰਗੀ ਹੁੰਦੀ ਹੈ ਜਿਵੇਂ ਇਕ ਸੰਤ ਜੰਗਿਆਸੂ ਦਾ ਜੀਵਨ ਘੜਦਾ ਹੈ ਤਿਵੇਂ ਹੀ ਇਕ ਅਧਿਆਪਕ ਵਿਦਿਆਰਥੀ  ਦਾ ਜੀਵਨ ਘੜਦਾ ਹੈ। ਬੱਚੇ ਅਤੇ ਅਧਿਆਪਕ ਦਾ ਆਪਸੀ ਰਿਸ਼ਤਾ ਬੜਾ ਹੀ ਸੂਖ਼ਮਤਾ ਵਾਲਾ ਹੁੰਦਾ ਹੈ। ਬੱਚੇ ਦਾ ਮਨ ਕੱਚੀ ਸਲੇਟ ਵਾਂਗੂੰ ਹੁੰਦਾ ਹੈ। ਅਧਿਆਪਕ ਉਸ ਨੂੰ ਹਮੇਸ਼ਾ ਚੰਗਾ ਇਨਸਾਨ ਬਣਾਉਣ ਲਈ ਸ਼ਿਖਸ਼ਾ ਦਿੰਦਾ ਹੈ। ਹੋਰਨਾਂ ਤੋਂ ਇਲਾਵਾ ਜਸਵਿੰਦਰ ਕੌਰ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਪ੍ਰਧਾਨ, ਮਨਜੀਤ ਕੌਰ ਪ੍ਰਧਾਨ ਚੰਡੀਗੜ੍ਹ , ਹਰਪ੍ਰੀਤ ਕੌਰ, ਅੰਗਰੇਜ਼ ਸਿੰਘ, ਪ੍ਰਕਾਸ਼ ਕੌਰ, ਅਮਨਜੀਤ ਕੌਰ, ਕਿਰਨ ਮਸੀਹ, ਦਰਸ਼ਨ ਸਿੰਘ, ਜਵਾਲਾ ਸਿੰਘ ਆਦਿ ਨੇ ਵੀ ਸੈਮੀਨਾਰ ਵਿੱਚ ਸ਼ਮੂਲੀਅਤ ਕੀਤੀ।

एसडी बिजनेस स्कूल दीक्षांत समारोह में 32 स्टूडेंट्स को मिली डिग्री

  • पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल के दूसरे दीक्षांत समारोह में 32 स्टूडेंट्स को मिली डिग्री
  • वैशाली शर्मा ने उत्कृष्टता और सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत और साहस की भूमिका पर दिया जोर

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़,  06 सितंबर:

सेक्टर-32 स्थित पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल में आयोजित दीक्षांत समारोह में पीजीडीएम के तीसरे बैच (2022-24) के कुल 32 स्टूडेंट्स को डिग्री दी गई। इस अवसर पर टॉपर्स को नकद पुरस्कार भी दिया गया। समारोह में गोस्वामी गणेश दत्त सनातन धर्म (जीजीडीएसडी) कॉलेज सोसाइटी की प्रेसिडेंट और सोनी सब,  सोनी मैक्स मूवी क्लस्टर, सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया की हेड ऑफ मार्केटिंग वैशाली शर्मा ने स्टूडेंट्स को डिग्री दी और दीक्षांत भाषण दिया।  समारोह में डिग्री हासिल करने वाले स्टूडेंट्स को बधाई देते हुए उन्होंने उत्कृष्टता और सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत और साहस की भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस प्रतिष्ठित बिजनेस स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को इस काबिल बनाया गया है कि वह बिजनेस, सेल्फ एंट्रप्रेन्योरशिप सहित किसी भी क्षेत्र में अपनी योग्यता का परिचय दे सकते हैं।

इससे पहले पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल के डॉयरेक्टर डॉ. अजय शर्मा ने उपस्थित अतिथियों, छात्रों व स्टाफ मेंबर्स  का स्वागत किया और युवा ग्रेजुएट्स की दृढ़ता और समर्पण की सराहना की। ग्रेजुएट्स को संस्थान में उनके कार्यकाल के दौरान प्राप्त मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि दीक्षांत समारोह एक अंत नहीं बल्कि एक नई शुरुआत का प्रतीक है।  डॉ.शर्मा ने कहा कि पीएमएल एसडी बिजनेस स्कूल उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्ध है और अपने स्टूडेंट्स को सर्वोत्तम शिक्षण सहायता और बुनियादी ढाँचा प्रदान करने के बावजूद हमारा लक्ष्य और भी बहुत कुछ करने का है। डॉ. शर्मा ने स्टूडेंट्स को जीवन के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहन देने के लिए वैशाली शर्मा का आभार व्यक्त किया, जो खुद एक टॉप प्रोफेशनल हैं।

वहीं, जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. सिद्धार्थ शर्मा ने छात्रों को खुद पर विश्वास करने और अपने कौशल को निखारने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स को संस्थान के उच्च आदर्शों को ध्यान में रखते हुए समग्र शिक्षा और मूल्यों को अपनाने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया है। पीजी डिप्लोमा उन ग्रेजुएट्स को प्रदान किए गए जिन्हें उनकी शैक्षणिक उत्कृष्टता,  लीडरशिप और अतिरिक्त गतिविधियों में उपलब्धियों के लिए पहचान मिली। विभिन्न विशेषज्ञताओं में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों की पहचान देते हुए विशेष पुरस्कार प्रदान किए गए।

इस अवसर पर उपस्थित जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के वित्त सचिव जतिंदर भाटिया, जीजीडीएसडी कॉलेज सोसाइटी के महासचिव डॉ. अनिरुद्ध जोशी, डॉ. पीके बजाज और डॉ. एसके शर्मा ने छात्रों को बधाई दी और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने और दुनिया में अपनी पहचान बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। बिजनेस स्कूल के महत्वपूर्ण अपडेट, शैक्षणिक उपलब्धियों और कैंपस की घटनाओं को प्रकाश में लाते हुए बिजनेस स्कूल के वार्षिक समाचार पत्र ‘कैंपस ईकनेक्ट’ के अंक 2 का भी विमोचन किया गया और डॉयरेक्टर द्वारा प्रस्तुत किया गया। समारोह का समापन जीजीडीएसडी कॉलेज सोसायटी के महासचिव डॉ. एससी वैद्य के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

ह कार्यक्रम छात्रों, उनके परिवारों और फैकल्टी के लिए एक गौरवपूर्ण और भावनात्मक क्षण था, जो इन भावी लीडर्स के जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत का प्रतीक था।

किला महाराजा जस्सा सिंह रामगढि़या सिंहपुर के चेयरमैन बने

तरसेम दीवाना, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हुशियारपुर, 06      सितंबर :

  रामगढि़या सिख ऑर्गेनाइजेशन इंडिया के अध्यक्ष हरदेव सिंह कौंसल को किला महाराजा जस्सा सिंह रामगढि़या सिंहपुर बरनाला जिला होशियारपुर का चेयरमैन चुना गया है।  इस संबंध में महाराजा जस्सा सिंह रामगढि़या मेमोरियल एजुकेशनल कमेटी रजि. के प्रधान हरबंस सिंह टांडा की अध्यक्षता में हुई बैठक में हरदेव सिंह कौंसल को चेयरमैन नियुक्त करने के फैसले को समूह सदस्यों ने सर्वसम्मति से जयकारों की गूंज के साथ मंजूरी दे दी, जिसके बाद नवनिर्वाचित चेयरमैन हरदेव सिंह कौंसल को श्री साहिब और सिरोपाओ से सम्मानित किया गया । 

इस संबंध में नई नियुक्ति की घोषणा करते हुए अध्यक्ष हरबंस सिंह टांडा ने कहा कि सिंगपुर बरनाले का यह किला महाराजा जस्सा सिंह रामगढ़ द्वारा अपने शासनकाल के दौरान स्थापित 360 किलों में से एक प्रमुख किला है। इसे ऐतिहासिक एवं विरासती रूप देने के लिए इस किले के नव निर्माण के लिए नव नियुकत चेयरमैन हरदेव सिंह के नेतृत्व में प्रभावी ढंग से अभियान चलाया जाएगा। 

इस मौके पर अपने संबोधन में नवनिर्वाचित चेयरमैन सरदार हरदेव सिंह कौंसल ने कहा कि किला महाराजा जस्सा सिंह रामगड़िया के चेयरमैन के रूप में संगत ने उन पर भरोसा कर जो सेवा सौंपी है, उसे वे बखूबी निभाएंगे और सभी कमेटी सदस्यों को साथ लेकर चलेंगे। वे इस तीर्थस्थल के स्वरूप को हेरिटेज और आलीशान बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे  ।