जिला यमुनानगर में अवैध खान सबसे बड़ा घोटाला : अकरम खान

कोशिक खान, डेमोक्रेटिक फ्रंट, छछरौली, 05 अगस्त :

पंजेटो गांव में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व मंत्री व पूर्व डिप्टी स्पीकर चौधरी अकरम खान ने शिरकत की। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चौधरी अकरम खान ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर मेहनत करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता इस समय मौजूदा सरकार से पूरी तरह तंग आ चुकी है। सभी कार्यकर्ता जनता के बीच पहुंचकर उनकी समस्याएं दुख तकलीफ जानने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता मौजूदा सरकार के भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, प्रदेश में बढते क्राइम, किसानों की समस्याएं, मजदूर वर्ग, कर्मचारी वर्ग सभी की समस्याएं चर्म सीमा पर पहुंच चुकी है। मौजूदा सरकार के विधायक मंत्री पिछले 10 सालों से अपना व अपने चहेतों का घर भरने में लगे हुए हैं। उनको जानता कि किसी भी प्रकार की परेशानी और समस्या से कुछ लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने अब पूरी तरह से मन बना लिया है कि भ्रष्टाचारी सरकार को बाहर का रास्ता दिखाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में यमुनानगर जिले में अवैध खनन का करोडों रुपए का घोटाला सरकार के नेताओं की शह पर हुआ है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। सरकार बनते ही इन बड़े-बड़े घोटालों  की जांच उच्च स्तर पर की जाएगी। इस मौके पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पिछले दस वर्षों में जगाधरी विधानसभा में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार : आदर्श पाल

पिछले दस वर्षों में जगाधरी विधानसभा में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार ,,,आदर्श पाल

कोशिक खान, डेमोक्रेटिक फ्रंट, छछरौली, 05     अगस्त :

कांग्रेस नेता आदर्श पाल सिंह द्वारा गांव मेहर माजरा में “हरियाणा मांगे हिसाब” पदयात्रा का निमंत्रण दिया। 

इस अवसर पर बोलते हुए आदर्श पाल सिंह ने कहा पूरे हरियाणा प्रदेश में पिछले 10 वर्षों में अगर कहीं भ्रष्टाचार हुआ है तो सबसे अधिक विधानसभा जगाधरी में हुआ है। यहां भाजपा सरकार के संरक्षण में गांवो की पंचायती जमीन से लेकर जंगल की जमीनों को अवैध माइनिंग द्वारा खोदकर खाली कर दिया गया और यहां पर खैर की संरक्षित प्रजाति के पेड़ों के जंगलों को अवैध रूप से काटकर हजारो एकड के जंगल को खाली कर दिया गया जगाधरी विधानसभा के ग्रामीण इलाके के स्कूलों में आज टीचर नहीं है जिससे शिक्षा व्यवस्था चरमराक गई है और बेरोजगारी,स्वास्थ्य सेवाएं,किसान किसानी और बहुत सी मूलभूत सुविधाएं जो भाजपा सरकार में लोगों से दूर कर दी गई है 

इसी का हिसाब मांगने के लिए रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा “हरियाणा मांगे हिसाब” पदयात्रा का नेतृत्व करने के लिए 16 अगस्त को जगाधरी पहुंच रहे हैं आप सभी गांव वासियों को निमंत्रण देने के लिए आपके बीच में आए हैं आप सभी से आग्रह है आप अपने साथियों सहित ज्यादा से ज्यादा इस पदयात्रा में पहुंचकर भाजपा की निकारा और निकम्मी सरकार से हिसाब मांगे पहूचें

“हरियाणा मांगे हिसाब” पद यात्रा विधानसभा जगाधरी प्रभारी विशाल शर्मा द्वारा भी इस सभा को संबोधित कर निमंत्रण दिया गया 

आज की सभा का आयोजन यतिद्र,विकाश नंबरदार द्वारा किया गया 

इस अवसर पर डॉ अमित कुमार,संजय कुमार,जनार्दन,बृजपाल सिंह,महेंद्र सिंह,राजपाल सिंह,कर्मवीर सिंह,मामचंद शर्मा,वरुण जैलदार,मांगेराम,महक सिंह,प्रदीप सिंह,मुकेश कुमार,रतन सिंह सैनी आदि ग्रामीण मौजूद रहे

एक शाम शिव के नाम’ में जंगमों ने बम लहरी गाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध किया

  • एक शाम शिव के नाम’ में जंगमों ने बम लहरी गाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध किया
  • साथ छूटे ना जन्मो जन्म भोले बाबा…,
  • सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने खीर मालपुए का लंगर भी छका

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 05 अगस्त :

सोशल कल्चरल आर्गेनाइजेशन, सेक्टर 45-46 ने आज ‘एक शाम शिव के नाम’ का सेक्टर 46 के दशहरा ग्राउंड के पास आयोजित की, जिसमें विशेष तौर पर आमंत्रित शिव के अनोखे भक्त जंगमों ने शिव-पार्वती ब्याह का अपने अलग अंदाज में गाकर समां बांध दिया। 

इसके अलावा उन्होंने अपने प्रसिद्ध बम लहरी भजन गाकर भी भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया। जंगमों ने इस दौरान साथ छूटे ना जन्मों-जन्म भोले बाबा…, हर जन्मों में भोले का दरबार मिल जाए…, तीनों लोक बसाए बस्ती में, आप बसे वीराने में जी…, अजी शिव का वंदन किया करो…आदि शिव भजन भी गाकर शिव भक्तों की खूब प्रशंसा पाई। 

संस्था के अध्यक्ष एनके भाटिया ने बताया कि ये विशेष आयोजन सावन मास के उपलक्ष्य में कराया गया। उन्होंने बताया कि इस मौके पर खीर  मालपूए का अटूट लंगर भी लगाया गया जिसका सैकड़ों श्रद्धालुओं ने छका। 

इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष कृष्ण मुसाफिर, महासचिव जसपाल सिंह व वित्त सचिव डीडी शर्मा के साथ-साथ ओपी सचदेवा, राकेश, बावा, सुरेश मनचंदा, आरके अटवाल आदि भी मौजूद रहे।

हथियारों के बल पर नगदी और फोन छीनकर लुटेरे हुए फरार

सोढल रोड पर स्थित एसबीआई बैंक के पास हथियारों के बल पर नगदी और फोन छीनकर लुटेरे हुए फरार

संदीप वर्मा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जालंधर,  05   अगस्त :

शहर में लुटेरों का खौफ दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा ही मामला सोढल रोड पर स्थित एसबीआई बैंक के पास से सामने आया है। जहां दो बाइक पर सवार होकर आए लुटेरे पैदल घूम रहे युवक से तेज आ रहा हथियारों के बल पर नगदी और फोन छीनकर फरार हो गए। घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि युवक पैदल फोन पर बात कर रहा है। इस दौरान दो बाइक पर सवार होकर पांच युवक हथियारों के बल पर आते हैं और उसे पर हमला करने की कोशिश करते हैं। वही एक लूटेरा युवक से फोन छीन लेता है और जब से जबरदस्ती नगदी निकाल लेता है।इसके बाद घटना को अंजाम देकर लुटेरे मौके से फरार हो गए। सरेआम हो रही वारदातें पुलिस की कारगुजारी पर सवालिया निशान खड़े कर रही है। शहर और देहात में हो रही वारदातों से लोगों के मन में दहशत का माहौल बना हुआ है।

रीना भट्टी, लेनिन पर तिरंगा फहराने वाली रीना देश की पहली महिला

  • पर्वतारोही रीना भट्टी ने किर्गिस्तान की सबसे ऊंची चोटी लेनिन पर फहराया तिरंगा
  • लेनिन पर तिरंगा फहराने वाली रीना देश की पहली महिला
  •   माउंट एवरेस्ट को भी फतह कर चुकी है रीना

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 05   अगस्त :

 हिसार के श्यामलाल बाग की रहने वाली पर्वतारोही रीना भट्टी ने किर्गिस्तान की सबसे ऊंची चोटी माउंट लेनिन को फतह कर देश का तिरंगा फहराया है। माउंट एवरेस्ट को फतह कर चुकी रीना भट्टी 14 जुलाई को हिसार से रवाना हुई थी और 26 जुलाई को सुबह 10.36 बजे चोटी फतह कर देश का तिरंगा फहराया। रीना गत दिवस ही घर लौटी है। रीना भट्टी ने दावा किया है कि किर्गिस्तान की सबसे ऊंची चोटी फतह करने वाली वह पहली भारतीय महिला है।इस चोटी की ऊंचाई 7134 मीटर है। रीना भट्टी ने बताया कि इस पर करीब साढ़े तीन लाख रुपये खर्च हुए है।

        बता दें, कि इससे पहले रीना कई चोटियों को फतह कर चुकी हैं। इनमें माउंट एवरेस्ट के अलावा माउंट एवरेस्ट, माउंट ल्होत्से, माउंट नन, अमा डबलम, आइलैंड पिक, माउंट काला पत्थर, फ्रेंडशिप पिक, माउंट एलब्रुस, माउंट कांग यात्से, माउंट किलिमंजारों के अलावा अन्य चोटियां शामिल हैं। रीना भट्टी ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि इस अभियान में आठ सदस्य शामिल रहे। जब चोटी को फतह करने पहुंचे तो 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल रही थी। मगर किसी ने हौसला नहीं तोड़ा और चोटी फतह करने में कामयाबी मिली।रीना ने बताया कि 14 जुलाई को वह हिसार से रवाना हुए थे। 17 जुलाई को बेस कैंप पहुंचे और 26 जुलाई को चोटी फतह की। रीना का कहना है कि इस बार वह अपने साथ खाने और टैंट का सामान साथ लेकर गए थे।

तीज उत्सव: पारंपरिक परिधान पहन महिलाओं ने मचाई धूम

तीज उत्सव: पारंपरिक परिधान पहन महिलाओं ने मचाई धूम, सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 05 अगस्त :

सिटी ब्यूटीफुल रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 19सी चंडीगढ़ और द लास्ट बेंचर (एन.जी.ओ) की ओर से तीज धूमधाम से मनाई गई। यह कार्यक्रम फायर एंड सिक्योरिटी एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएसएआई) चंडीगढ़ चैप्टर के सहयोग से सामुदायिक सेक्टर 19 चंडीगढ़ में आयोजित किया गया था।

उषा रानी, एस.एच.ओ. पुलिस स्टेशन सेक्टर 19 चंडीगढ़ और लवलीन कौर, प्रमुख चंडीगढ़ सीनियर सिटीजन एसोसिएशन-ईस्टर्न चैप्टर ने इस अवसर पर सम्मानित अतिथि के रूप में शिरकत की।

एफएसएआई चंडीगढ़ चैप्टर के अध्यक्ष जसजोत सिंह अलमस्त ने कहा कि तीज महोत्सव पूरे भारत में परिवारों के लिए एकता और खुशी का समय है। अपने जीवंत रीति-रिवाजों, सुंदर पोशाकों और गहन महत्व के लिए जाना जाने वाला तीज भारत की महिलाओं द्वारा अत्यधिक उत्साह के साथ मनाया जाता है। दैनिक जीवन में अग्नि सुरक्षा जागरूकता से संबंधित बिंदु महिलाओं के साथ साझा किए गए।

सिटी ब्यूटीफुल रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष नितेश महाजन ने कहा कि तीज एक प्रमुख हिंदू त्योहार है जो मानसून के मौसम में आता है। सुंदर पारंपरिक परिधानों में लगभग 80 महिलाओं ने समारोह का आनंद लिया। द लास्ट बेंचर संस्था संस्थापक सुमिता कोहली ने विरासत को जीवित रखने के लिए सभी प्रतिभागी महिलाओं का आभार व्यक्त किया। सभी ने भोजन, मनोरंजक खेलों का आनंद लिया और पारंपरिक संगीत पर दिल खोलकर नृत्य किया। 70 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

स्तनपान मां व बच्चे के लिए वरदान : डॉ आभा खेतरपाल

स्तनपान जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम में बताया माँ के दूध का महत्व

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 05     अगस्त :

डीएवी कॉलेज के गृह विज्ञान विभाग की ओर से ब्रेस्ट फीडिंग वीक मनाया गया। इस दौरान स्तनपानः मां व बच्चे के लिए वरदान विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर का आयोजन किया गया। जिसमें कॉलेज की पूर्व प्रिंसिपल डॉ आभा खेतरपाल मुख्य वक्ता रहीं। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ मीनू जैन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम का आयोजन गृह विज्ञान विभागाध्यक्ष पारुल सिंह की देखरेख में हुआ । छात्राओं ने कुकिंग, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में बढचढ कर भाग लिया। विजेताओं को सम्मानित भी किया गया।

डॉ आभा खेतरपाल ने ब्रेस्ट फीडिंग के महत्व के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि स्तनपान बच्चे के लिए वरदान है। यह समय मां व बच्चे के लिए लाभकारी होता है। स्तनपान करने वाले शिशुओं को बहुत सारी बीमारियों से भी बचाया जा सकता है। इसकी वजह से बच्चे की रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढती है। इस समय में मां और बच्चे दोनों का ही खास तौर से ख्याल रखा जाना चाहिए। इसके लिए मां को संतुलित आहार लेना चाहिए और पहले 6 माह तक शिशु को केवल मां का दूध ही पिलाया जाना चाहिए। कार्यक्रम को सफल बनाने में विभूति राणा, आंचल कांबोज, मानसी शर्मा, रूपल ने सहयोग दिया। कुकिंग प्रतियोगिता में बीए मनोविज्ञान द्वितीय वर्ष की कशिश व क्विंसी ने पहला, श्रेया व  पूजा तथा बीएससी होम साइंस द्वितीय वर्ष की रीतिका व प्रियंका ने संयुक्त रूप से दूसरा तथा बीएससी नॉन मेडिकल प्रथम वर्ष की कीर्ति व तन्वी ने तीसरा स्थान अर्जित किया। स्नेहा, मनप्रीत  व पीहू को सांत्वना पुरस्कार से नवाजा गया।

पोस्टर मेकिंग में बीए द्वितीय वर्ष की आयुषी ने पहला, सेजल ने दूसरा तथा बीएससी नॉन मेडिकल प्रथम वर्ष की  तन्वी व महक रानी ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान अर्जित किया। कोलॉज मेकिंग में बीएससी फिजिकल साइंस प्रथम वर्ष की कीर्ति ने पहला, बीए द्वितीय वर्ष की सेजल ने दूसरा स्थान अर्जित किया। 

चौपहरा कार्यक्रम में किया गया नाम का जाप

चौपहरा कार्यक्रम में संगतों की संख्या में शामिल होकर किया गया नाम का जाप

संदीप वर्मा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जालंधर,  05   अगस्त :

गुरु साहिब जी की कृपा और संगत जी के आशीर्वाद से दोआबे के केंद्रीय तीर्थ गुरुद्वारा दीवान अस्थान सेंट्रल टाउन जालंधर में हर रविवार को लगातार चौफिरा कार्यक्रम चल रहे हैं।रविवार को धन धन बाबा दीप सिंह जी और सभी शहीद सिंहों को समर्पित इस चौफिरा कार्यक्रम में असीमित संगत ने गुरु घर में एकत्रित होकर गुरबानी का जाप किया और अरदास में भाग लिया।  दूर-दूर से आए श्रद्धालु भजन-कीर्तन कर एवं प्रार्थना में शामिल होकर अपने जीवन का उद्देश्य प्राप्त कर रहे हैं।अध्यक्ष मोहन सिंह ढींडसा, सुरिंदर सिंह विरदी, मक्खन सिंह, निर्मल सिंह बेदी और महासचिव गुरमीत सिंह बिट्टू ने भक्तों को धन्यवाद दिया और उन्हें धुर की बानी को अपने दिलों में बसाकर अपने काम और जीवन को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।इस मौके पर गुरजीत सिंह टकर, भाई लखविंदर सिंह, तलविंदर सिंह, बावा गाबा, करण वाधवा, मनकीरत सिंह, हरमन सिंह, गुरनीत सिंह, डिसप्रीत सिंह, अर्शदीप सिंह, परमिंदर सिंह, जसदीप सिंह, गगनदीप सिंह, जापानजोत सिंह, भवजोत सिंह , भवराज सिंह, जपजी सिंह और जसकीरत सिंह जस्सी शामिल थे।

पंचकुला में चौरसिया परिचय सम्मेलन किया गया आयोजित

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला –  05   अगस्त :

पंचकूला सेक्टर 21 छठ पूजा घाट पर चौरसिया समाज ट्राईसिटी की तरफ से चौरसिया परिचय सम्मेलन समारोह का आयोजन करवाया गया। 

इस मौके पर  रमेश लखुलाल चौरसिया (मुंबई )पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष, अखिल भारतीय आदर्श महासभा दिल्ली, राष्ट्रीय सकल तम्बोली समाज बतौर मुख्य अतिथि एवम 

श्री मति सरिता विजय चौरसिया संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष आदर्श चौरसिया लेडीज़ क्लब (नागपुर ) वशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रही। यह प्रोग्राम  महिलाओ को जागरूक करने तथा उन्हें समाज मे हर छेत्र मे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित एवं प्रोत्साहित करने के लिए किया गया। इस प्रोग्राम  का एक मुख्य उद्देश्य यह भी रहा कि चौरसिया समाज की महिलाये अपने हक और अधिकारों को जान सके । अखिल भारतीय आदर्श महासभा के वरिष्ठ महामंत्री उत्तर प्रदेश भोला चौरसिया ने कहा कि कोई भी समाज तब तक आगे नहीं बढ़ सकता जब तक की महिलाओं की बराबरी की भागीदारी न हो। 

समेलन का आयोजन चौरसिया समाज ट्राईसिटी के पदाधिकारी संयोजक व महामंत्री इंदरजीत चौरसिया, अध्यक्ष शेखर चौरसिया , रवि चौरसिया, चौरसिया समाज अध्यक्ष चंडीगढ़, रिंकी चौरसिया महिला अध्यक्ष पंचकुला, विनोद चौरसिया , केशियर महादेव चौरसिया, वशिष्ठ एडवाइजर तथा ट्राईसिटी के पत्रकार रमेश गोयल  की अहम भूमिका रही।

भाजपा यमुनानगर विधानसभा  महिला मोर्चा ने हर्षोल्लास के साथ तीज का त्यौहार मनाया

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 05     अगस्त :

यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक घनश्याम दास अरोड़ा ने जानकारी देते हुए बताया कि तीज का पवित्र त्योहार भाजपा नेत्री संगीता सिंघल के नेतृत्व व मार्गदर्शन में भाजपा यमुनानगर विधानसभा महिला मोर्चा ने बड़े हर्षोल्लास के साथ ताज़ेवाला रैस्ट हाऊस में मनाया इसमें मुख्य रुप से भाजपा बुड़िया महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष मोनिका जोगी, उमा शर्मा,दिव्या सिंघल,ममता सैन, पूर्व सरपंच रजनी काम्बोज, सीमा काम्बोज,रंजू वालिया आदि बहुत सी महिलाएं साथ रहीं,भाजपा नेत्री संगीता सिंघल ने बताया कि हमारा समाज रीति रिवाज त्यौहारों से जुड़ा रहा है और इन त्योहारों से हम सभी को अपनी सांस्कृतिक परम्पराओं का बोध होता है। उन्होंने कहा कि तीज महिलाओं के लिए विशेष महत्व रखता है। सावन के झूले मेहंदी तीज का प्रतीक है।