89 युवाओं ने सेक्टर 30-सी मार्किट में किया रक्तदान

आजकल सभी अस्पतालों में रक्त एवं रक्त कंपोनेंट्स की बहुत कमी है, इसलिए हर स्वस्थ व्यक्ति स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखे : राकेश कुमार संगर 

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 27 जून :

श्री शिव कांवड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट, पंचकूला, मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन (एमडब्ल्यूए), सेक्टर-30 एवं फाइव स्टार ट्रेवल एन्ड मनी द्वारा आज सेक्टर 30-सी की मार्किट में रक्तदान शिविर लगाया गया जिसका शुभारम्भ एमडब्ल्यूए-30 के प्रधान पुरुषोत्तम महाजन ने किया। समाजसेवी कस्तूरी लाल बंसल, जो फाइव स्टार ट्रेवल एन्ड मनी के संचालक भी हैं, ने बताया कि उन्होंने अपने पुत्र शिवम बंसल के 27वें जन्मदिवस के अवसर पर ये शिविर लगाया जिसमें 89 रक्तदाताओं ने खून दान किया। उनके मुताबिक इस अवसर पर भगवान श्री खाटू श्याम जी को समर्पित विशाल अटूट भंडारा भी बरताया गया।  

ट्राइसिटी में अनेकों रक्तदान शिविर लगा चुकी आयोजक संस्था के प्रधान राकेश कुमार संगर ने युवाओं का आह्वान किया कि वे इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर नियमित तौर पर भाग लिया करें और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखे। हर स्वस्थ व्यक्ति को इसलिए भी रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है।  
राकेश कुमार संगर ने बताया कि आजकल सभी अस्पतालों में रक्त एवं रक्त कंपोनेंट्स की बहुत कमी है और रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है, जिनकी जिंदगी की डोर रक्त की कमी से कमजोर पड़ जाती है और उनकी संस्था द्वारा लगभग हर रोज रक्तदान शिविर लगाकर  कमी को पूरा करने का प्रयास किया जाता है। इस अवसर पर नीतीश बंसल, विजेंद्र कश्यप, सतीश कुमार, बॉबी, पायल, सोनिया और श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के राजकुमारी, राजेंद्र कौशल, गुलशन कुमार, दिव्या गुप्ता और  कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से सोनिया, काजल, प्रीति एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति  उपस्थित रहे। 

खालिस्तानी अमृतपाल सिंह को सांसद के रूप में एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया शपथ नहीं लेने देगा: वीरेश शांडिल्य 

 शांडिल्य बोले, यदि अमृतपाल सिंह लोकसभा की सदस्यता लेना चाहता है तो वह भारतीय संसद की दहलीज पर माथा टेक कर माफी मांगे और कहे कि उसे तिरंगा व संविधान प्यारा है और अमृतपाल सिंह कभी जीवन में जरनैल सिंह भिंडरावाला या खालिस्तानी मुहिम नहीं चलाएगा तो उनका संगठन अमृतपाल सिंह का सम्मान खुद करेगा 

 अगर शपथ के लिए अमृतपाल आया बाहर तो दिखाएँगे नए संसद के बाहर काले झंडे: शांडिल्य 

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 27 जून :

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्टीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि यदि केंद्र सरकार ने या लोकसभा स्पीकर ने खालिस्तानी और आईएसआई के एजेंट अमृतपाल सिंह को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई तो उनका संगठन केंद्र सरकार का विरोध करेगा। शांडिल्य ने घोषणा की कि यदि अमृतपाल सिंह डिबरूगढ़ जेल से दिल्ली शपथ लेने आएगा तो एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के सदस्य उसे काले झंडे दिखाएंगे व उसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि यदि अमृतपाल सिंह को किसी अदालत ने भी लोकसभा सदस्यता की शपथ के लिए इजाजत दी तो वह उस राज्य के हाईकोर्ट में उस आदेश को एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया की तरफ से चुनौती देंगे। वीरेश शांडिल्य ने दिल्ली में संसद भवन के बाहर जाकर घोषणा की कि वह किसी कीमत पर भी खालिस्तानी अमृतपाल सिंह को लोकसभा की शपथ नहीं लेने देंगे और देश के गृह मंत्र अमित शाह उनके संगठन एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया का समर्थन करें और वीरेश शांडिल्य ने संसद भवन के बाहर आने से पहले कॉन्सिट्यूशन क्लब में फ्रंट के सदस्यों की बैठक ली और रूप रेखा तैयार की। वीरेश शांडिल्य ने कहा कि अमृतपाल सिंह को वोट देने वाले कट्टरपंथी हैं जो पंजाब में खालिस्तान चाहते हैं लेकिन किसी कीमत पर भी पंजाब में खालिस्तानी मुहिम को सिर उठाने नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 2022 में सबसे पहले उनके संगठन एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया ने पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित को ज्ञापन देकर अमृतपाल सिंह को आईएसआई का एजेंट बताया था और उसे देशद्रोह में गिरफ्तार करने की मांग की थी। और लगातार पंजाब में अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब में प्रदर्शन किए थे।

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया प्रमुख वीरेश शांडिल्य ने कहा कि संविधान को, तिरंगे को, कानून को चेतावनी देने वाला भले ही अमृतपाल सांसद बन गया लेकिन उस खालिस्तानी अमृतपाल सिंह को जो पंजाब में फिर जरनैल सिंह भिंडरावाला की तरह तबाही मचाना चाहता था उसे लोकसभा सदस्य के रूप में एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया शपथ नहीं लेने देगी। इसके लिए चाहे उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ा या अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़े वह पीछे नहीं हटेंगे।

वीरेश शांडिल्य ने कहा कि वह पिछले 25 साल से पाकिस्तानी आतंकवाद, बब्बर खालसा के आतंकवादियों सहित जरनैल सिंह भिंडरावाला के साहित्य व खालिस्तानी मुहिम का हाईकोर्ट से लेकर सड़कों तक विरोध कर रहे हैं। वीरेश शांडिल्य ने कहा कि एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया देश का एक मात्र ऐसा संगठन है जो आज से 22 साल पहले 2002 में दिल्ली से जम्मू कश्मीर तक आतंकवाद के खिलाफ रथ यात्रा लेकर गए और आतंकवाद के खिलाफ उनका संगठन आग उगलता गया और भारत माता व शहीदों के जयघोष करता गया ऐसे में उनके लिए अमृतपाल जैसी सोच रखने वाले सही मायनों में जेल में रहने के हकदार हैं।

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया प्रमुख वीरेश शांडिल्य ने कहा कि यदि अमृतपाल सिंह लोकसभा की सदस्यता लेना चाहता है तो वह भारतीय संसद की दहलीज पर माथा टेक कर माफी मांगे और कहे कि उसे तिरंगा व संविधान प्यारा है और अमृतपाल सिंह कभी जीवन में जरनैल सिंह भिंडरावाला या खालिस्तानी मुहिम नहीं चलाएगा तो उनका संगठन अमृतपाल सिंह का सम्मान खुद करेगा।

आदर्श पाल सिंह और अजय गौतम समेत 30 नेताओं ने ज्वाइन की कांग्रेस

  • 2019 विधानसभा चुनाव में आदर्श पाल ने जगाधरी से बसपा की टिकट पर लिए थे 48768 वोट
  • अजय गौतम ने जेजेपी की टिकट पर पंचकूला से लड़ा था पिछला चुनाव

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 27 जून :

जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, हरियाणा कांग्रेस का कुनबा लगातार विस्तार लेता जा रहा है। इसी कड़ी में आज पार्टी में 30 बड़े नेताओं की एंट्री के साथ सेकडों पदाधिकारी शामिल  हुए। 2019 विधानसभा चुनाव में जगाधरी से बसपा प्रत्याशी के तौर पर 48768 वोट हासिल करने वाले आदर्श पाल सिंह (प्रदेश संगठन मंत्री, आम आदमी पार्टी और हरियाणा के पूर्व डीजीपी के.पी. सिंह के भाई), 2019 में जेजेपी से पंचकूला प्रत्याशी रहे अजय गौतम समेत बीजेपी, जेजेपी, इनेलो के कई पदाधिकारियों के साथ पूर्व सरपंचों, पूर्व पार्षदों समेत कई नेताओं ने आज कांग्रेस ज्वाइन की।

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने सभी का पार्टी में स्वागत किया। हुड्डा ने उन्हें कांग्रेस में पूर्व मान-सम्मान का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि सभी नेताओं ने सही समय पर सही फैसला लिया है। उनके आने से कांग्रेस को और मजबूती मिलेगी और सत्ता परिवर्तन का संघर्ष पहले से ज्यादा मजबूती पकड़ेगा।

चौधरी उदयभान ने कहा कि लोकसभा के नतीजे तो सिर्फ ट्रेलर थे, असली फिल्म तो कांग्रेस विधानसभा में दिखाएगी। प्रदेश में भारी बहुमत के साथ पार्टी की सरकार बनने जा रही है। जो भी साथी संघर्ष के इस दौर में कांग्रेस के सहयोगी बन रहे हैं, उनका दिल खोलकर स्वागत है। दीपेंद्र हुड्डा ने भी पार्टी में शामिल हुए सभी नेताओं को शुभकामनाएं और बधाई दी।

आदर्श पाल सिंह और अजय गौतम के साथ आज महेंद्र शर्मा (महासचिव, JJP), पप्पू राम ओड़ (INLD & JJP हलका प्रधान SC सेल), मदनलाल चौहान (जिला उपप्रधान SC सेल, हिसार JJP), सुनील पूर्व सरपंच बिचपड़ी (BJP), जोगेंद्र जांगड़ा (BJP), विनोद धवन (JJP), गुलाब सिंह (लोकसभा उपाध्यक्ष, AAP), लखविन्द्र सिंह लक्खा (जिला उपाध्यक्ष, AAP), रोशनलाल पासी (अध्यक्ष, अखिल भारतीय पासी समाज हरियाणा), सतपाल पासी (सीनियर उपाध्यक्ष, पासी एकता समिति करनाल), प्रकाश वीर (अध्यक्ष, कोरी समाज करनाल), बिल्लू (अध्यक्ष, भट्ट समाज करनाल), रविन्द्र सिंह यादव (सचिव, JJP पंचकूला), शीशपाल सैन (सचिन, JJP पंचकुला), जसवंत राणा, महेंद्र सिंह (जिला प्रधान, AAP), सोमवीर (युवा प्रधान उपाध्यक्ष), सरजीत सिंह (ब्लॉक अध्यक्ष), सुरेन्द्र यादव, दलीप सिंह (पूर्व चेयरमैन), अनिल कुमार, राजिंदर खादरी (किसान जिला संयुक्त सचिव), अधिवक्ता सेठ पाल सिंह (लीगल प्रदेश संयुक्त सचिव), भोपाल सिंह, ललित गुलाबगढ़, पूर्व पार्षद प्रदीप काका, पूर्व पार्षद डिंपल, सोनू हरजाई, पूर्व सरपंच रघुबीर सिंह, पूर्व सरपंच जगपाल सिंह, पूर्व सरपंच रामधन, पूर्व सरपंच जगमल दौसोरा, पूर्व सरपंच सुभाष गुर्जर, समेत अनेक सक्रिय नेता व कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस का दामन थामा।

वंडरशेफ ने लॉन्च किया Chef Magic

वंडरशेफ ने लॉन्च किया Chef Magic: ऑलइनवन किचन रोबोट

डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला –  27 जून :

किचन प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी वंडरशेफ ने Chef Magic नामक एक अत्याधुनिक प्रोडक्ट पेश किया है। ये एक किचन रोबोट है जो घर पर खाना बनाने  का अनुभव पूरी तरह से बदल देगा। इसमें 240 से ज्यादा रेसिपी पहले से लोड की गई हैं जिसे आप अपने स्मार्टफोन जैसे टचस्क्रीन से चुन सकते हैं। आपको बस स्क्रीन पर रेसिपी चुननी है, फिर मशीन बताएगी कि किस सामग्री को डालना है। वो सामग्री का वजन लेगी और फिर खुद ही सारी प्रक्रियाएं जैसे मिलाना, काटना, उबालना, भूनना, ब्लेंड करना आदि करेगी।

वंडरशेफ के संस्थापक और CEO रवि सक्सेना ने कहा, “हमें विश्वास है कि हम 3 वर्षों में शेफ मैजिक से 200 करोड़ रुपये की बिक्री हासिल कर लेंगे। विदेशी बाजारों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए इस उत्पाद का रणनीतिक लाभ उठाया जाएगा और हम इस साल जुलाई से वैश्विक बाजारों में अपनी सेवाएं देंगे। विदेशों में रहने वाले भारतीयों और भारत में उन माता-पिताओं जिनके बच्चे विदेश रहते हैं उनकी ओर से जबरदस्त मांग है। हम उत्तरी अमेरिका के लिए 120-वोल्ट की मशीन भी विकसित कर रहे है और इसे संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के लिए भी सुलभ बनाया जाएगा। सभी मशीनों को नियमित रेसिपी अपडेट मिलती रहेगी।”

Chef Magic एक इंटरनेट कनेक्टेड डिवाइस है। हम इस डिवाइस को सक्रिय रखेंगे और ग्राहकों की पसंद के अनुसार हर हफ्ते ताज़ा रेसिपी जोड़कर अनुभव को और ज्यादा रोचक बनाएंगे। ये नई रेसिपी हमारे ग्राहक Chef Magic को उनके वाई-फाई से कनेक्ट करके डाउनलोड कर सकते हैं। सभी मशीनों को नियमित रूप से रेसिपी अपडेट मिलता रहेगा।”

शेफ मैजिक में शेफ संजीव कपूर द्वारा 240 से ज्यादा भारतीय और विदेशी व्यंजनों की रेसिपियां लोड की गई हैं। यह एक ऐसा विकल्प है जो दुनिया भर में रहने वाले भारतीयों के लिए विकसित किया गया है। यह मशीन लोकप्रिय भारतीय खाद्यों से लेकर वीगन, जैन, कॉन्टिनेंटल, थाई, चाइनीज़, इटालियन, मेक्सिकन और अन्य ग्लोबल रेसिपी तक सभी कवर करता है। इसमें शाकाहारी, जैन, आयुर्वेदिक, मधुमेह और दिल के मरीजों के लिए भी विशेष रेसिपियां शामिल की गई हैं।

रवि सक्सेना ने बताया कि “भारत के लोग जीवन शैली की बीमारियों जैसे मोटापा, हृदय समस्या, और मधुमेह से पीड़ित हैं। आज के समय में लोग बाहर का खाना ज्यादा खाते हैं जो सेहत के लिए नुकसानदायक है। Chef Magic से घर पर आसानी से स्वादिष्ट और स्वस्थ खाना बनाया जा सकता है। Chef Magic ने खाना बनाने को न केवल आसान बनाया है, बल्कि इसे रोचक भी बनाया है जिसे कोई भी आसानी से घर पर अपनी पसंद का खाना बना सकता है। वंडरशेफ में हम स्वस्थ भारत की ओर काम कर रहे हैं।”

हमारा लक्ष्य हमेशा से ही ऐसे उपकरण विकसित करना रहा है जो घर पर खाना पकाना आसान और आनंददायक बना दें। Chef Magic के साथ, हमने कटिंग-एज इंजीनियरिंग और विश्व स्तरीय खाना पकाने की विशेषज्ञता को मिलाकर उस उत्पाद को बनाने का मुकाम हासिल कर लिया है जो हर किसी को पहले से कहीं बेहतर तरीके से घर पर खाना बनाने के लिए प्रेरित करता है।

पंजाब के लोग अच्छा और नयी तरह के खाने के शौक़ीन होते हैं और अगर लोग नए नए व्यंजनों को बिना किसी मुश्किल के घर पर ही बना पाएं तो यह सेहत और ज़ायका दोनों के लिए बेहतर है। हमे उम्मीद है chef magic पंजाब और हरियाणा के लोगों की उमीदों को पूरा करेगा और उनके किचन में अपनी एक जगह बना लेगा।

शेफ मैजिक अत्याधुनिक हार्डवेयर और तकनीक के साथ आता है, इसमें इन-बिल्ट वेइंग स्केल, तेज और  खाना अच्छे से पकाने के लिए 360° इंडक्शन हीटिंग, आसान पहुंच के लिए एक सहज टचस्क्रीन इंटरफ़ेस, एक अनुकूलित मोबाइल ऐप, अलग काटने, सानने, फेंटने और हिलाने के लिए ब्लेड, एक ऑल-इन-वन स्मार्ट जार, स्टीमर के 2 सेट और एक पेटेंट सफाई उपकरण जो 3 मिनट के भीतर मशीन की स्वचालित सफाई को सक्षम बनाता है। यह रोबोट 2-वर्ष की डोरस्टेप वारंटी द्वारा कवर किया गया है।

शेफ मैजिक वंडरशेफ की  नवाचार के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता और शानदार डिजाइन के माध्यम से घर पर खाना पकाने के अनुभव को बेहतर बनाने की दृष्टि का एक नया उदाहरण है।  अपने मोबाइल ऐप के साथ, उपयोगकर्ता अद्वितीय स्वतंत्रता के साथ शेफ मैजिक को दूर से संचालित कर सकते हैं। उन्हें केवल सामग्री रखने के लिए रसोई में रहना होगा। जैसे ही मशीन खाना पकाती है, प्रगति को मोबाइल पर ट्रैक किया जा सकता है, जबकि उपयोगकर्ता लिविंग रूम में दोस्तों के साथ आराम कर सकता है या अपने लैपटॉप पर काम कर सकता है या बच्चों के साथ खेल सकता है। शेफ मैजिक न केवल हर किसी को खाना बनाने का अधिकार देता है, बल्कि यह उन्हें पूरी आजादी भी देता है। मशीन उपयोगकर्ताओं को अपनी स्वयं की रेसिपी बनाने और उन्हें डिवाइस पर संग्रहीत करने की भी अनुमति देती है। इस तरह परिवार की विरासत व्यंजनों को हमेशा के लिए बचाया जा सकता है। पुराने व्यंजनों से भरी यह मशीन बच्चों को तब दी जा सकती है जब वे पढ़ाई के लिए जाते हैं या अपना घर बसाने जाते हैं।

भारत विकास परिषद के जन्मदिन पर रक्त परीक्षण शिविर का आयोजन 

भारत विकास परिषद के संस्थापक डॉ.सूरज प्रकाश के जन्मदिन पर रक्त परीक्षण शिविर का आयोजन 

रघुनंदन पराशर, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जैतो, 27 जून :

भारत विकास परिषद के संस्थापक डॉ. सूरज प्रकाश के जन्मदिवस पर भारत विकास परिषद यूथ विंग के प्रधान गगन सिंगला गीजीवाला  के नेतृत्व में जैतो की ओर से रक्त जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस प्रोजेक्ट के चेयरमैन अमनदीप पूनियां थे, जिसमें 57 लड़कियों का रक्त परीक्षण किया गया तथा समूह  को ब्लड गुरूप   व रक्त की कमी के बारे बताया गया। इस अवसर पर भारत विकास परिषद के सचिव मुकेश बंसल, कैशियर सुरिंदर कुमार गर्ग, प्रदेश सदस्य राजीव गोयल बिट्टू बादल, प्रलाद राय गर्ग, ऑल प्रोजेक्ट चेयरमैन सतीश गोयल, महिला सदस्य रुचिका सिंगला आदि उपस्थित थे। इस बीच, एक बयान में, पंजाब विकास परिषद के राज्य सदस्य और पंजाब  व्यापार मंडल(कपूर) के नेता रुलियन राम सिंगला गीजीवाला, रमेश मोंगा, प्रीतपाल सिंह रैडरोज़ और कृष्ण  मित्तल ने कहा कि भारत विकास परिषद लगातार सेवा के लिए काम कर रही है। समय-समय पर मानवता की सेवा के लिए कार्यक्रम बनाकर प्रोजेक्ट तैयार कर इस के लिए चेयरमैन नियुक्त किया जाता है ताकि मानवता की सेवा को सफलतापूर्वक पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि हाल ही में भारत विकास परिषद इकाई जैतो का नया अध्यक्ष उमा शंकर शर्मा एडवोकेट को चुना गया है। उनके मार्गदर्शन में मानवता की सेवा के लिए न‌ए-न‌ए प्रोजेक्ट तैयार किए जा रहे हैं।

भाजपा बूथ स्तर तक संगठनात्मक कार्यक्रम आयोजित करेंगी 

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 27  जून :

भारतीय जनता पार्टी जिला यमुनानगर अध्यक्ष राजेश सपरा ने जानकारी देते हुए बताया कि भाजपा जिला यमुनानगर से 29 जून को पंचकूला में होने वाली विस्तृत प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में पात्र पदाधिकारी शामिल होंगे,भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा ने कहा कि 30 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम प्रत्येक बूथ पर भाजपा के पदाधिकारीगण व कार्यकर्ताओं द्वारा सुना जाएगा,मन की बात कार्यक्रम पिछले तीन महीने से लोकसभा चुनावों के कारण नहीं हो पाया था,इसके साथ साथ प्रकृति के प्रति अपना समर्पण भाव दिखाते हुए भाजपा कार्यकर्ता 1 जुलाई से 6 जुलाई तक पौधा रोपण कार्यक्रम चलिएंगे जिसके अंतर्गत प्रत्येक बूथ पर 10 पौधे लगाए जाएंगे व इस मुहिम को “एक पौधा मां के नाम” दिया गया  है,इसके साथ साथ भाजपा के बीएलए 1 प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बनाए गए हैं जो कि मंडल अध्यक्ष,मंडल प्रभारी से बातचीत कर बीएलए 2 को सत्यापित कर उसका डाटा सरल पोर्टल पर अपलोड करें,भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा ने उपरोक्त सभी कार्यक्रमों के लिए भाजपा पदाधिकारियों की ड्यूटियां लगाई व सभी भाजपा कार्यकर्ताओं से उपरोक्त सभी कार्यक्रमों में ज़ोर शोर से भाग लेने के लिए कहा

इस दौरान जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला,जिला मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग,चेयरमैन रमेशचंद ठसका,पू्र्व मंत्री कर्णदेव काम्बोज, पूर्व विधायक बलवंत सिंह सढौरा, पूर्व विधायक ईश्वर पलाका, जिला महामंत्री सुरेंद्र बनकट,मंडल अध्यक्ष कल्याण सिंह,नीरज गुप्ता, पूर्व चेयरमैन रामेश्वर चौहान, पूर्व चेयरपर्सन रोजी मलिक आंनद, पूर्व मेयर मदन चौहान, पूर्व चेयरमैन रामनिवास गर्ग, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रीति जौहर, भाजयुमो जिला अध्यक्ष निश्चल चौधरी, प्रदेश आईटी प्रमुख आदित्य चावला,जिला उपाध्यक्ष रामपाल सिंह, भारतभूषण जुआल, सीमा गुलाटी, जगदीश विधार्थी, जगदीश धीमान,विजय सिंगला,अमन सग्गर, विपुल गर्ग, अंकित गोयल,प्रियंक शर्मा,कीमतपाल चोपड़ा, अनिल कुमार,मनोज धीमान,गौरव भाटिया,पवन सैनी आदि बहुत से भाजपा कार्यकर्ता साथ रहे।

गांव चगरां मे सेंट कबीर स्कूल को मिली 12वीं कक्षा की मान्यता

तरसेम दीवाना, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हुशियारपुर, 27जून :

सेंट कबीर पब्लिक हाई स्कूल (गांव चगरां) को 12वीं कक्षा की मान्यता प्राप्त हुई है जो कि अब सेंट कबीर पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल बन चुका है।

विद्यालय के प्रधान एवं चेयरमैन डॉ. आशीष सरीन जी ने इस विषय में बताया है कि उनका एक संस्थान ‘हिज़ एक्सिलैंट कोचिंग सैंटर’ के नाम से होशियारपुर शहर में गत 22 वर्षों से मेडिकल, नॉन मेडिकल, कॉमर्स आदि विषयों में निपुण होकर अपनी सेवा शहर वासियों को दे रहा है। इसलिये अपनी दूरदर्शिता दिखाते हुये उन्होंने यह निर्णय लिया कि गांव चगरां में स्थित अपने स्कूल को भी उन्होंने 12वीं तक कर लिया। जिसमें मेडिकल, नॉन मेडिकल, कॉमर्स एवं आटर्स विषयों पर वहां पर भी पढ़ाया जा सकेगा ताकि उस क्षेत्र से आने वाले बच्चे जो काफी दूर-दूर से आते हैं उन्हें पढ़ाई में कोई दिक्कत न हो। इस विद्यालय में इस तरह के विषयों की पढ़ाई का सबसे ज्यादा फायदा माहिलपुर चब्बेवाल, गढ़शंकर, पथराला, जेजों, नवांशहर और आस-पास के गांवों से आने वाले बच्चों को होगा और बच्चे अपने उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर होंगें।

इस अवसर पर स्कूल प्रधान एवं चेयरमैन डॉ.आशीष सरीन जी एवं उनकी पत्नी के साथ-साथ हिज़ एक्सिलैंट का स्टाफ तथा सेंट कबीर का स्टाफ भी मौजूद था। जिसमें डॉ.आशीष सरीन जी ने यह निर्णय लिया कि कामर्स, आर्टस विषयों की सन् 2024-25 के दाखिले शुरू हो चुके हैं जिसमें बच्चों से कोई दाखिला फीस नहीं ली जायेगी। सभी बच्चों को दाखिला फीस माफ की जायेगी।

एचएयू में प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी

  • एचएयू में प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी, 30 जून  को होगी परीक्षा
  • परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर कर दिए गए हैं अपलोड

पवन सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हिसार, 27 जून :

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के बीएससी ऑनर्स एग्रीकल्चर चार वर्षीय कोर्स, बीएससी आनर्स एग्री-बिजनेस मैनेजमेंट, बीटेक बायोटेक्नोलॉजी, मौलिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय में बायो-केमिस्ट्री, केमिस्ट्री, इनवायरमेंटल साइंस, फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी, मैथेमेटिक्स, माइक्रो-बायोलॉजी, फिजिक्स, प्लांट फिजियोलोजी, सोसयोलोजी, स्टेटिसटिक्स व जूलॉजी कोर्स, कॉलेज आफ बायो-टेक्नोलॉजी में एग्रीकल्चरल बायोटेक्नोलॉजी, बायोइंफोरमेटिक्स व मोलेक्यूलर बायोलॉजी एंड बायो-टेक्नोलॉजी में एम.एस.सी कोर्सिज के लिए 30 जून को आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज ने बताया कि उपरोक्त पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए  8491 उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा के लिए चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय सहित हिसार शहर में 18 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं ताकि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि परीक्षा संबंधी सभी तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लिए बैठने से संबंधित अन्य समुचित व्यवस्था भी कर ली गई हंै। सभी परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र देखकर ही परीक्षा भवन में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

कुलसचिव डॉ. बलवान सिंह मंडल के अनुसार प्रवेश परीक्षा में नकल करने तथा दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। इसके लिए विशेष निरीक्षण दलों का गठन किया गया है। प्रत्येक उम्मीदवार की फोटोग्राफी भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों को परीक्षा केन्द्र में मोबाइल फोन, कैलकूलेटर व इलैक्ट्रोनिक डायरी जैसे इलैक्ट्रोनिक उपकरण लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। इन उपकरणों को उन्हें परीक्षा केन्द्र के बाहर छोडऩा होगा, जिनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी उम्मीदवारों की ही होगी।

विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. पवन कुमार ने बताया कि उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड करके सत्यापित फोटो के साथ लाना होगा। बिना एडमिट कार्ड के वे परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं पा सकेंगे। उन्होंने बताया कि उपरोक्त प्रवेश परीक्षा का समय बीएससी चार वर्षीय पाठ्यक्रम, बीएससी आनर्स एग्री-बिजनेस मैनेजमेंट व बीटेक बायोटेक्नोलॉजी के लिए प्रात: 10.00 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक जबकि शेष पाठ्यक्रमों के लिए प्रात: 10:00 से दोपहर 12.30 बजे तक होगा परंतु उम्मीदवारों को परीक्षा आरंभ होने के एक घण्टा पूर्व (9.00 बजे तक) अपने परीक्षा केन्द्र पर पहुंचना होगा।

उन्होंने कहा कि किसी भी समस्या के लिए उम्मीदवार विश्वविद्यालय के फ्लैचर भवन स्थित सहायक कुलसचिव (एकेडमिक) के कार्यालय में प्रात: 7.00 बजे से दोपहर 2.00 बजे तक आकर मिल सकते हैं अन्यथा कार्यालय के फोन नं. 01662-255254 पर संपर्क कर सकते हैं।  

यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब ने नशे के खिलाफ निकाला मिशाल मार्च

पंजाब में नशा समाप्ति पर सरकारें गंभीरता से बनाए ठोस नीति: डा. रमन घई

तरसेम दीवाना, डेमोक्रेटिक फ्रंट, हुशियारपुर, 27जून :

यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब की तरफ से अंर्तराष्टीय नशा विरोधी दिवस पर लोगों को नशे के खिलाफ जागरुक करने के लिए एक मिशाल मार्च का आयोजन जिला अध्यक्ष डा. पंकज शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर कौंसिल के प्रदेश अध्यक्ष डा. रमन घई ने उपस्थित होकर नशे के खिलाफ लड़ाई लडऩे के लिए पंजाब पुलिस को पूरा सहयोग करने का कार्यकर्ताओं से आह्वान किया। डा. घई ने कहा कि पंजाब वासियों के लिए नशा एक काले धंबे के समान है जिसको समाप्त करने के लिए सरकारों को गंभीरता के साथ कोई ठोस नीति बनानी होगी।

उन्होंने कहा कि आज पंजाब के युवा नशे के शिकार होकर अपनी जवानी को बर्बाद कर रहे हैं तथा नशे के इस काले कारोबार में पाकिस्तान के साथ-साथ स्थानीय कई निवासी भी पंजाब की नौजवानी को बर्बाद करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब का हर कार्यकर्ता अपने-अपने इलाके में नशा तस्करों के खिलाफ लोगों की सहायता से अभियान चलाकर पुलिस की सहायता करेंगे।

उन्होंने कहा कि आज समय की मांग है कि नशे के व्यापार को जड़ से उखाडक़र पंजाब को देश की पहली नशा मुक्त प्रदेश बनाया जाएगा। इस अवसर पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को नशे के खिलाफ लड़ाई लडऩे की शप्थ भी दिलाई। नशे के खिलाफ इस मिशाल मार्च के अवसर पर कौंसिल के जिला अध्यक्ष डा. पंकज शर्मा ने कहा कि यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब में नशा समाप्ति तक आराम से नहीं बैठेगी तथा नशे को जड़ से उखाडऩे के लिए हम सभी पुलिस व सरकार को सहयोग देंगे।

इस मिशाल मार्च में मनोज शर्मा, डा. राज कुमार सैनी, अश्विनी ओहरी, रमनीश घई, डा. वशिष्ट कुमार, गुरप्रीत धामी, जसवीर सिंह, कुलदीप धामी, अशोक गोल्डी, मनजिंदर अटवाल, दलजीत सिंह, अशोक शर्मा, दलजीत धीमान, परमजीत सिंह, घनशाम कुमार, तनिश शर्मा, बबलू सिंह आदि मौजूद थे।े

Rashifal

राशिफल, 27 जून 2024

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के बारे में जानने के लिए उसकी राशि ही काफी होती है। राशि से उस या अमूक व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में जानना आसान हो जाता है। इतना ही नहीं, ग्रह दशा को अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको ‘डर’ नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है। नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं। आपका कोई पुराना मित्र आज कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए आपको सलाह दे सकता है, अगर इस सलाह पर आप अमल करते हैं तो आपको धन लाभ जरुर होगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा।

डेमोक्रेटिक फ्रंट, आध्यात्मिक डेस्क – राशिफल, 27 जून 2024

aries
मेष/Aries

27  जून :

बिना वजह अपनी आलोचना करते रहना आत्मविश्वास को कम कर सकता है। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। नाते-रिश्तेदार तरक़्क़ी और समृद्धि के लिए नयी योजनाएँ लाएंगे। आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है। खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं। आज आपका आपस में कुछ ज्यादा विवाद हो सकता है जिसके दूरगामी परिणाम वैवाहिक जीवन के लिए नकारात्मक हो सकते हैं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

वृष/Taurus

27  जून :

जिस तरह मिर्च खाने को लज़ीज़ बनाती है, उसी तरह थोड़ा-सा दुःख भी जीवन में ज़रूरी है और तभी सुख की असली क़ीमत पता लगती है। जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है। आज आपकी फिजुलखर्ची पर आपका साथी आपको लेक्चर दे सकता है। उन लोगों के साथ कुछ समय बिताएँ, जो आपको चाहते हैं और आपका ख़याल रखते हैं। अपने प्रिय को आज निराश न करें- क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। साझीदारी में किसी नई परियोजना को शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। इससे सभी को मुनाफ़ा होगा। लेकिन साझीदार से हाथ मिलाने से पहले भली-भांति विचार कर लें। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। अपने जीवनसाथी की नुक़्ताचीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27 जून :

मिथुन/Gemini

स्वयं को शांत बनाए रखें क्योंकि आज आपको ऐसी कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिनके चलते आप काफ़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। ख़ास तौर पर अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह और कुछ नहीं बल्कि थोड़ी देर पागलपन है। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। किसी दूर के रिश्तेदार से अचानक मिली ख़बर आपका दिन बना सकती है। व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। उन चीजों को दोहराना जिनका अब आपके जीवन में कोई महत्व नहीं है, आपके लिए ठीक नहीं है। ऐसा करके आप अपना वक्त ही बर्बाद करेंगे और कुछ नहीं। किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन मुमकिन है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

कर्क/Cancer

27 जून :

तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें और नियमित व्यायाम करते रहें। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। एक बार आप अपने हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती। इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे। दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का ग़लत फ़ायदा न उठाएँ। आज जितना हो सके लोगों से दूर रहें। लोगों को वक्त देने से बेहतर है अपने आपको वक्त दें। जीवनसाथी से निकटता आज आपको ख़ुशी देगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

Leo
सिंह/Leo

27 जून :

अकेलेपन और तन्हाई की भावना से बाहर आएँ और परिवार के साथ कुछ पल बिताएँ। बिना किसी की सलाह लिये बिना आज आपको पैसा कहीं भी इनवेस्ट नहीं करना चाहिए। पारिवारिक परेशानियों को हल करने में आपका बच्चों जैसा मासूम बर्ताव अहम किरदार अदा करेगा। आज आपकी मुस्कान बेमानी है, हँसी में वो खनक नहीं है, दिल धड़कने में आनाकानी कर रहा है; क्योंकि आप किसी ख़ास के साथ की कमी महसूस कर रहे हैं। आपके साझीदार आपकी नई योजनाओं और विचारों का समर्थन करेंगे। जिंदगी में चल रही आपाधापी के बीच आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा और और आप अपने पसंदीदा कामों को कर पाने में कामयाब हो पाएंगे। अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों को नज़रअन्दाज़ करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

कन्या/Virgo

27 जून :

अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें। आपके कठिन परिश्रम को पुरस्कार मिलेगा, क्योंकि आपकी पदोन्नति हो सकती है। आर्थिक लाभ के बारे में न सोचें, क्योंकि आगे चलकर आपको इससे बहुत फ़ायदा होगा। आज आपको रिश्तों की अहमियत का अंदाज हो सकता है क्योंकि आज के दिन का ज्यादातर समय आप अपने परिवार के लोगों के साथ बिताएंगे। जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

Libra
तुला/Libra

27 जून :

आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा। आज कार्यक्षेत्र में अचानक आपके काम की छानबीन हो सकती है। ऐसे में अगर आपने कोई गलती की होगी तो आपको इसका भुगतान करना पड़ सकता है। इस राशि के कारोबारी आज अपने कारोबार को नई दिशा देने के बारे में विचार कर सकते हैं। जब आपसे राय पूछी जाए तो संकोच न करें- क्योंकि इसके लिए आपकी काफ़ी तारीफ़ होगी। जीवन साथी से पूर्णरूपेण सहयोग न मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

वृश्चिक/Scorpio

26 जून :

आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। आज मुमकिन है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते हैं। जो लोग आपके लिए सबसे ज़्यादा अहमियत रखते हैं, उन्हें अपनी बात समझाने में आप ख़ासी दिक़्क़त महसूस करेंगे। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। अगर आप सीधा जवाब नहीं देंगे तो आपके सहयोगी आपसे नाराज़ हो सकते हैं। घर के कामों को पूरा करने के बाद इस राशि की गृहणियां आज के दिन फुर्सत में टीवी या मोबाइल पर कोई मूवी देख सकती हैं। आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27 जून :

धनु/Sagittarius

दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। जीवनसाथी की खराब तबीयत के कारण आज आपका धन खर्च हो सकता है लेकिन आपको इसको लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि धन इसीलिये बचाया जाता है कि बुरे समय में वो आपके काम आ सके। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। ख़ुशमिज़ाज रहें और प्यार की राह में बाधाओं का सामना करने के लिए तैयार रहें। दिन की शुरुआत से अन्त तक आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ महसूस करेंगे। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। शादी सिर्फ़ एक छत के नीचे रहने का नाम नहीं है; एक-दूसरे के साथ कुछ समय बिताना भी ज़रूरी है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27 जून :

मकर/Capricorn

लोगों से साथ बात करने और समारोहों में शिरकत करने का डर आपके घबराहट की वजह बन सकता है। इस परेशानी से बचने के लिए अपने आत्मविश्वास में इज़ाफ़ा करें। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। नवजात शिशु की ख़राब तबियत परेशानी का सबब बन सकती है। इस ओर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। डॉक्टर से भली-भांति सलाह लें, क्योंकि ज़रा-सी लापरवाही बीमारी को बद से बदतर बना सकती है। आपका संगी आपका भला सोचता है इसलिए कई बार आप पर गुस्सा भी कर बैठता है, उनके गुस्से पर नाराज होने से बेहतर यह होगा कि आप उनकी बातों को समझें। किसी भी तरह की साझीदारी करने से पहले उसके बारे में अपनी अंदरूनी भावना की बात ज़रूर सुनें। आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकि आख़िर में सब ठिक हो जाएगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27 जून :

कुम्भ/Aquarius

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। माता-पिता की मदद से आप आर्थिक तंगी से बाहर निकलने में क़ामयाब रहेंगे। विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियाँ निकालने की आदत को नज़रअन्दाज़ करें। आज आपको अपने प्रिय का एक अलग ही अन्दाज़ देखने को मिल सकता है। काम के लिए मौक़े परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं। घर पर मिले किसी पुराने सामान को देखकर आज आप खुश हो सकते हैं और सारा दिन उस सामान को साफ करने में बिता सकते हैं। आज आप महसूस करेंगे कि जीवनसाथी के साथ की एहमियत कितनी हे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27 जून :

मीन/Pisces

आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। हालाँकि धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आपका मज़ाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को ख़ुशनुमा बना देगा। आप प्रेम की आग में धीरे-धीरे ही सही, लेकिन लगातार जलते रहेंगे। तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है। आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है। खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं। अपने जीवनसाथी को सरप्राइज़ देते रहें, नहीं तो वह ख़ुद को आपके जीवन में महत्वहीन समझ सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभा