समाजसेवी डॉ. अनीश गर्ग उतरे भाजपा के समर्थन में

बार-बार अपना संसदीय क्षेत्र बदलने वाला व्यक्ति विश्वास की योग्य हो ही नहीं सकता : डॉ. अनीश गर्ग 

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 27 मई :

शहर के चर्चित जन सेवी एवं सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. अनीश गर्ग ने दावे के साथ कहा कि चंडीगढ़ से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी श्री संजय टंडन भारी मतों से जीत हासिल करेंगे। डॉ. अनीश क्राफड के महासचिव, अखिल भारतीय कवि परिषद् के अध्यक्ष, चंडीगढ़ योग एसोसिएशन के महासचिव, मां सिद्धिदात्री ट्रस्ट के ट्रस्टी और शहर की लगभग सभी सामाजिक संस्थाओं के सक्रिय सदस्य हैं। उन्होंने कहा संजय टंडन को चण्डीगढ़ का आम नागरिक व्यक्तिगत तौर पर जानता है और उनके द्वारा करोनाकाल में की गई राशन, दवाईयों एवं मास्क इत्यादि की सेवा सभी को भली भांति याद है।

संजय टंडन ने अपने जीवन काल में अब तक किसी अन्य राज्य से कोई चुनाव नहीं लड़ा क्योंकि वह चण्डीगढ़ की जनता की ही सेवा करना चाहते हैं। बार-बार अपना संसदीय क्षेत्र बदलने वाला व्यक्ति विश्वास की योग्य हो ही नहीं सकता। शहर के लोगों को संजय जी के वादों पर यकीन है कि यहां के रेजिडेंस के सभी मुद्दे और चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के लोगों के मसले हल होंगे। मेरा संजय जी को पूरी तरह से समर्थन है। ‌

कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर के जन्म दिवस पर भाजपा कार्यकर्ता बधाई देने पहुंचे

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर, 27  मई : 

हरियाणा भाजपा सरकार में कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर का जन्मदिन भाजपा कार्यकर्ताओं ने बड़े ही उत्साह व खुशी के साथ मनाया ,कृषि मंत्री कंवरपाल ने सुबह उठकर प्रातः कालीन सैर की ,उसके बाद नहा धोकर पूजा अर्चना करते हुए मंदिर में माथा टेका व सभी के जीवन में सुख समृद्धि के लिए कामना की, कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर के निवास स्थान पर उनके जन्मदिन पर बधाई देने वालों का तांता लग रहा, भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश सपरा, विधायक घनश्याम दास अरोड़ा,जिला महामंत्री कृष्ण सिंगला, मीडिया प्रभारी कपिल मनीष गर्ग, रामपाल सिंह, विपुल गर्ग,प्रियंक शर्मा, अंकित गोयल, जगदीश विधार्थी, सीताराम मित्तल,मनोज गुप्ता, ललित गुप्ता, जिला महामंत्री सुरेंद्र बनकट, मुदित बंसल प्रताप नगर, अंकित शर्मा, अमित चौधरी, पूर्व मेयर मदन चौहान सहित भाजपा के बहुत से वरिष्ठ पदाधिकारी सहित हजारों भाजपा कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर शिक्षा मंत्री कंवरपाल को मिठाई खिलाकर व फूलों का बुकें भेंट कर बधाई दी, कृषि मंत्री कंवरपाल ने सभी की बधाई स्वीकार करते हुए सभी कार्यकर्ताओं को आमजन का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह सभी कार्यकर्ताओं के इस प्यार और आशीर्वाद से अभिभूत है।

भारतीय सेना के जवानों को मौत के घाट उतारने वाले भिंडरावाला के बोर्डो पर भड़के वीरेश शांडिल्य 

 जगाधरी गेट पर लगे आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाला के बोर्ड तुरंत हटाने को लेकर पुलिस को शिकायत व एफ आई आर दर्ज करने की मांग  

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकुला – 27 मई :

एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि जिस आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाला ने हथियार इकट्ठे कर दरबार साहब की आड़ में भारतीय सेना के 90 जवानों सहित पंजाब पुलिस के डीआईजी सहित पंजाब पुलिस कर्मियों को मुकाबले में शहीद करने वाले जरनैल सिंह भिंडरावाला के बोर्ड जो अंबाला शहर में लगे हैं उस पर भड़क उठे और प्रशासन व पुलिस को तुरंत बोर्ड हटाने व जरनैल सिंह भिंडरावाला की फोटो लगाकर बोर्ड लगाने वाले भूपेंद्र सिंह व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर अंबाला के एसपी जश्नदीप सिंंह रंधावा व अन्य पुलिस अधिकारियों को शिकायत दी है। वीरेश शांडिल्य ने पालिका विहार अपने कार्यालय में पत्रकारों से

बातचीत करते हुए कहा कि 1984 की दरबार साहब की खंडित फोटो लगाकर हिन्दू व सिखों को लड़वाने की साजिश रची जा रही है। इसी जरनैल सिंह भिंडरावाला ने खालिस्तान की मुहिम को जन्म दिया, पंजाब की सड़कों को खून से लाल किया और हजारों निर्दोष हिन्दूओं की हत्या करने वाले जरनैल सिंह भिंडरावाला के फोटो एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया बर्दास्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि बोर्ड लगाने वाले कट्टरपंथी जरनैल सिंह भिंडरावाला की मुहिम को प्रमोट करने वाले और हिन्दूओं की धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले की साजिश रचने वाले हैं। वीरेश शांडिल्य ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि ऐसे लोग न तो राष्ट्र के हितैषी हैं, न समाज के हितैषी न हिन्दू सिख भाई चारे के हितैषी हैं। वीरेश शांडिल्य ने कहा कि जरनैल सिंह भिंडरावाला शहीद नहीं बल्कि एक आतंकवादी है। उन्होंने कहा कि पहली पातशाही गुरूनानक देव से लेकर दसवीं पातशाही गुरूगोविंद सिंह ने अपना सबकुछ कुर्बान कर दिया लेकिन किसी गुरू घर की आड़ नहीं ली और भारतीय सेना की जवानों को दरबार साहब की आड़ में मौत की घाट उतारने वाले जरनैल सिंह भिंडरावाला के बोर्ड अंबाला में क्या पूरे देश में बर्दास्त नहीं होगा।

कांग्रेस का आंतरिक कलह हुआ सार्वजनिक : देवशाली

देवशाली ने कहा कि तिवारी का अहंकारी स्वभाव और वरिष्ठ कांग्रेस नेता को धमकी भरी मुद्रा शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। खास बात यह है कि तिवारी के चुनाव प्रचार से पवन बंसल की अनुपस्थिति आंतरिक कलह को दर्शाती है, जिसके चलते तिवारी जिम्मेदार हैं।

  • आपसी गुटबाजी के चलते पहली जून को डूबेगी तिवारी की नैय्या

डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़, 27मई :


भाजपा उपाध्यक्ष शक्ति प्रकाश देवशाली ने कहा कि कांग्रेस आंतरिक कलह और गुटबाजी से जूझ रही है। अब आंतरिक कलह सार्वजनिक हो गया है। यही नहीं कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी का अहंकारी व्यक्तित्व भी चंडीगढ़ की जनता के सामने आ चुका है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के मंच पर प्रत्याशी मनीष तिवारी का चंडीगढ़ के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पवन बंसल के साथ व्यवहार पूरी तरह अशोभनीय है। 

देवशाली ने कहा कि सेक्टर-27 चंडीगढ़ में रैली के दौरान प्रियंका गांधी की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल को कथित तौर पर धमकी देना यह दर्शाता है कि मनीष तिवारी अहंकार से भरे हुए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता के साथ ऐसा व्यवहार से कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने वाला है। यही नहीं वरिष्ठ नेता पवन बंसल को आप की महिला पार्षद ने जिस तरह असम्मानजनक तरीके से धक्का देकर किनारे किया वह भी निंदनीय है।

देवशाली ने कहा कि मनीष तिवारी को टिकट मिलने से कांग्रेस के भीतर विरोध के सुर हैं और बड़ी संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इस्तीफे देकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं। तिवारी के अहंकारी बर्ताव के चलते पिछले दिनों प्रमुख वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुभाष चावला, परवीन नारंग, रविंद्र सिंह त्यागी, परीक्षित राणा सहित अन्य कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए है और आप के साथ गठबंधन से कांग्रेस को नुकसान का कारण बताया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि तिवारी का अहंकारी स्वभाव और वरिष्ठ कांग्रेस नेता को धमकी भरी मुद्रा शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। खास बात यह है कि तिवारी के चुनाव प्रचार से पवन बंसल की अनुपस्थिति आंतरिक कलह को दर्शाती है, जिसके चलते तिवारी जिम्मेदार हैं।  देवशाली ने कहा कि पहली जून को जनता कांग्रेस प्रत्याशी की नैय्या को डूबो देगी और इसका कारण उनका अहंकार और घमंडिया स्वभाव है।

जालंधर में महिला कांग्रेस ने कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर किया प्रदर्शन 

संदीप वर्मा, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जालंधर,  27 मई :

पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह की कथित अश्लील वीडियो को लेकर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय संयोजक और पूर्व पार्षद  सेठी के नेतृत्व में महिलाओं ने जालंधर में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस भवन से बड़ी संख्या में एकत्रित महिलायों ने डीसी दफ्तर तक रोस मार्च निकाला ओर डीसी दफ्तर के सामने प्रर्दशन किया। इस दौरान महिलायों ने कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। इस दौरान जसलीन कोर सेठी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के मंत्रियों की लगातार ऐसी वीडियो सामने आ रहीं हैं। इन मंत्रियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने की बजाए आम आदमी पार्टी इन कार्यों पर पर्दा डालना चाहती है और मंत्रियों को बचा रही है।

उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लाल चंद कटारूचक्क के मामले में भी कोई कारवाई नहीं की जब कि बलकार सिंह के मामले में भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने सरकार के ऐसे मंत्रियों से काम कराने और उनके विभाग में काम करने वाली महिलाओं को असुरक्षित महसूस नहीं कर रही है।उन्होने कहा कि जो मंत्री इस तरह की हरकतें करते हैं, उन्हें जनता के बीच रहने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि लोग अब उनके चरित्र के प्रति जागरूक हो गये हैं।उन्होने लोगों को आम आदमी पार्टी के नेताओं को अपने घरों में घुसने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि ये नेता अब अपना विश्वास खो चुके हैं।

इस मौक पर सुरजीत कौर राज्य महासचिव, कुलविंदर कौर राज्य उपाध्यक्ष, मनदीप कौर राज्य सचिव, पलवी राज्य सचिव, आशा प्रदेश सचिव, रंजीत राणो , आशा अग्रवाल, रितु भट्टी, रजनी थापर, सीमा, पूनम आदि समेत बड़ी संख्या में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताएं मौजूद रहीं।

राशिफल, 27 मई 2024

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति के बारे में जानने के लिए उसकी राशि ही काफी होती है। राशि से उस या अमूक व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में जानना आसान हो जाता है। इतना ही नहीं, ग्रह दशा को अपने विचारों को सकारात्मक रखें, क्योंकि आपको ‘डर’ नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है। नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं। आपका कोई पुराना मित्र आज कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए आपको सलाह दे सकता है, अगर इस सलाह पर आप अमल करते हैं तो आपको धन लाभ जरुर होगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। आपके प्रिय/जीवनसाथी का फ़ोन आपका दिन बना देगा।

डेमोक्रेटिक फ्रंट, आध्यात्मिक डेस्क – राशिफल, राशिफल, 27 मई 2024

aries
मेष/Aries

27 मई :

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। आज के दिन आपको शराब जैसे मादक तरल का सेवन नहीं करना चाहिए, नशे की हालत में आप कोई कीमती सामान खो सकते हैं। बच्चों की उनसे जुड़े मामलों में मदद करना आवश्यक है। आज आपकी कोई बुरी आदत आपके प्रेमी को बुरी लग सकती है और वो आपसे नाराज हो सकते हैं। आप पाएंगे कि आज लंबे वक़्त से अ‍टके कई सारे छोटे-छोटे, लेकिन अहम काम आप निबटाने में क़ामयाब हो रहे हैं। अपनी कमियों पर आपको काम करने की जरुरत है इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए। आपका जीवनसाथी आज काफ़ी रोमानी मिज़ाज में है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

वृष/Taurus

27 मई :

आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। धन का आगमन आज आपको कई आर्थिक परेशानियों से दूर कर सकता है। बेटी की बीमारी आपका मूड ख़राब कर सकती है। उत्साह बढ़ाने के लिए उसे स्नेह से दुलारें। प्यार में बीमार को भी भला-चंगा करने की ताक़त होती है। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो। अपने काम में तेज़ी लाने के लिए आप तकनीक से जुड़ी चीज़ों में निवेश कर सकते हैं। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। थोड़ी-सी कोशिश करें तो यह दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे विशेष दिनों में से एक हो सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27 : मई

मिथुन/Gemini

ख़ुद को ज़्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ़ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफ़रत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आपका बचाया धन आज आपके काम आ सकता लेकिन इसके साथ ही इसके जाने का आपको दुख भी होगा। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। आपके द्वारा आज खाली समय में ऐसे काम किये जाएंगे जिनके बारे में आप अक्सर सोचा करते हैं लेकिन उन कामों को कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते। आपको ख़ुशी से भरी शादीशुदा ज़िन्दगी की एहमियत का एहसास होगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

कर्क/Cancer

27 : मई

आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। बाकी दिनों के मुकाबले आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा और आपको पर्याप्त धन की प्राप्ति होगी। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं। मुमकिन है कि आपके आँसुओं को पोंछने के लिए कोई ख़ास दोस्त आगे आए। काम के लिए मौक़े परिचित महिलाओं की ओर से आ सकते हैं। आपको ऐसी जगहों से महत्वपूर्ण बुलावा आएगा, जहाँ से आपने इसकी कभी कल्पना भी न की हो। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

Leo
सिंह/Leo

27 : मई

आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। इस राशि के कारोबारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे पैसा मांगते हैं और फिर लौटाते नहीं हैं। घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें, नहीं तो वे आपसे नाख़ुश और नाराज़ हो सकते हैं। अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। व्यवसायियों के लिए अच्छा दिन है, क्योंकि उन्हें अचानक बड़ा फ़ायदा हो सकता है। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। लंबे अरसे के बाद जीवनसाथी के साथ काफ़ी वक़्त गुज़ारने का मौक़ा मिल सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

कन्या/Virgo

27 : मई

क़ुदरत ने आपको आत्मविश्वास और तेज़ दिमाग़ से नवाज़ा है- इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। जो लोग टैक्स चोरी करते हैं आज वो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इसलिए आपको यही सलाह दी जाती है कि टैक्स की चोरी न करें। घरेलू ज़िन्दगी में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम जीवन की डोर को मजबूत बनाए रखना चाहते हैं तो किसी तीसरे की बातों को सुनकर अपने प्रेमी के बारे में कोई भी राय न बनाएं। कामकाजी लोगों को हाल की उपलब्धियों के लिए सहकर्मियों से सराहना और मदद मिलेगी। किसी पार्क में घूमते समय आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है जिससे अतीत में आपके मतभेद थे। जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी मुमकिन है, लेकिन शाम के खाने के साथ चीज़ें भी सुलझ जाएंगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

Libra
तुला/Libra

27 मई :

लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। आपका धन आपके काम तभी आता है जब आप फिजूलखर्ची करने से खुद को रोकते हैं आज ये बात आपको अच्छी तरह से समझ में आ सकती है। अगर आज आप अपने परिचितों पर अपने फ़ैसले थोपने की कोशिश करेंगे, तो आप अपने हितों को ही नुक़सान पहुँचाएंगे। हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है। जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियाँ पाएंगे। आपमें बहुत-कुछ हासिल करने की क्षमता है- इसलिए अपने रास्ते में आने वाले सभी मौक़ों को झट-से दबोच लें। दिन की शुरुआत भले ही थोड़ी थकाऊ रहे लेकिन जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ेगा आपको अच्छे फल मिलने लगेंगे। दिन के अंत में आपको अपने लिए समय मिल पाएगा और आप किसी करीबी से मुलाकात करके इस समय का सदुपयोग कर सकते हैं। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ़ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

वृश्चिक/Scorpio

27 मई :

ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। किसी करीबी रिश्तेदार की मदद से आज आप अपने करोबार में अच्छा कर सकते हैं जिससे आपको आर्थिक लाभ भी होगा। दोस्त और क़रीबी लोग मदद के लिए आपकी ओर हाथ बढ़ाएंगे। कोई आपको प्यार से दूर नहीं कर सकता है। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। दिल के करीबी लोगों के साथ आपका वक्त बिताने का मन करेगा लेकिन आप ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं हो पाएंगे। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

धनु/Sagittarius

27 मई :

आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। किसी ऐतिहासिक इमारत के आस-पास सैर-सपाटे की योजना बनाएँ। इससे बच्चों और परिवार के सदस्यों को ज़रूरी ताज़गी मिलेगी। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है। प्रभावशाली लोगों से संपर्क करना आपके लिए अच्छे परिणाम लाएगा। अगर आप शादीशुदा हैं और आपके बच्चे भी हैं तो वो आज आपसे शिकायत कर सकते हैं क्योंकि आप उनको पर्याप्त समय नहीं दे पाते। जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

मकर/Capricorn

27 : मई

तनाव के चलते बीमारी से दो-चार होना पड़ सकता है। सुकून महसूस करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ कुछ समय बिताएँ। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। अगर बातचीत और चर्चा आपके मुताबिक़ न हो, तो आप नाराज़गी में कड़वी बातें कह सकते हैं जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है – इसलिए भली-भांति सोचकर ही बोलें। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। घर के छोटे सदस्यों के साथ गप्पें लगाकर आज आप अपने खाली समय का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

कुम्भ/Aquarius

27 मई :

दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। पैसों की कमी आज घर में कलह की वजह बन सकती है, ऐसी स्थिति में अपने घर के लोगों से सोच-समझकर बात करें और उनसे सलाह लें। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। आज के दिन कार्यालय का माहौल बढ़िया बना रहेगा। खाली समय का पुरा आनंद उठाने के लिए आपको लोगों से दूर होकर अपने पसंदीदा काम करने चाहिए। ऐसा करके आपमें सकारात्मक बदलाव भी आएंगे। वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफ़ेक्ट्स भी होते हैं; आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभाष : 8194959327

27 मई :

मीन/Pisces

आपमें आज चुस्ती-फुर्ती देखी जा सकती है। आपका स्वास्थ्य आज पूरी तरह से आपका साथ देगा। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। जो लोग अब तक सिंगल हैं उनकी मुलाकात आज किसी खास से होने की संभावना है लेकिन बात को आगे बढ़ाने से पहले यह जरुर जान लें कि कहीं वो शख्स किसी के साथ रिश्ते में न हो। लगता है कि आपके विरष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं। वक्त की नाजाकत को समझते हुए आज आप सब लोगों से दूरी बनाकर एकांत में वक्त बिताना पसंद करेंगे। ऐसा करना आपके लिए हितकर भी होगा। आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आज बढ़िया है। आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषाचार्या से संपर्क करे, दूरभा

पंचांग, 27 मई 2024

पंचांग का पठन एवं श्रवण अति शुभ माना जाता है। माना जाता है कि भगवान श्रीराम भी पंचांग का श्रवण करते थे। शास्त्र कहते हैं कि तिथि के पठन और श्रवण से मां लक्ष्मी की कृपा मिलती है। तिथि का क्या महत्व है और किस तिथि में कौन से कार्य करान चाहिए या नहीं यह जानने से लाभ मिलता ह। पंचांग मुख्यतः पाँच भागों से बना है। ये पांच भाग हैं : तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण। यहां दैनिक पंचांग में आपको शुभ समय, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदू माह और पहलू आदि के बारे में जानकारी मिलती है।

डेमोक्रेटिक फ्रंट, आध्यात्मिक डेस्क – पंचांग, 27 मई 2024

विक्रमी संवत्ः 2081, 

शक संवत्ः 1946, 

मासः ज्येष्ठ 

पक्षः कृष्ण, 

तिथिः चतुर्थी सांय काल 04.54 तक है, 

वारः सोमवार।  

नोटः आज सोमवार को पूर्व दिशा की यात्रा न करें। अति आवश्यक होने पर सोमवार को दर्पण देखकर, दही,शंख, मोती, चावल, दूध का दान देकर यात्रा करें।

नक्षत्रः पूर्वाषाढ़ा प्रातः काल 10.14 तक है, 

योगः शुभ प्रातः काल 06.37 है, 

करणः बव, 

सूर्य राशिः वृष, चन्द्र राशिः धनु,

राहू कालः प्रातः 7.30 से प्रातः 9.00 बजे तक,

सूर्योदयः 05.29, सूर्यास्तः 07.08 बजे।