खालसा कॉलेज मोहाली के एनएसएस और रोट्रेक्ट क्लब  ने खादी महोत्सव की मेजबानी की

डेमोक्रेटिक फ्रंट, मोहाली – 23अक्टूबर :

खालसा कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी एंड बिजनेस स्टडीज, मोहाली, फेज 3ए, के एनएसएस और रोट्रेक्ट क्लब  ने खादी महोत्सव की मेजबानी की कर रहा है। खादी महोत्सव में खादी को समर्पित एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जहां खादी के महत्व और इतिहास के बारे में प्रर्दशनी में आने वाले लोगों व विद्यार्थियों को खादी के प्रति जानकारी दी जा रही है । 

कार्यक्रम का उदघाटन कॉलेज प्रिंसीपल डॉ हरीश कुमारी ने किया। इस मौके पर उन्होंने प्रर्दशनी का जायजा लिया और खादी से संबंधित विद्यार्थियों से जानकारी भी हासिल की, इस दौरान उन्होंने कहा कि युवाओं में विरासत संरक्षण और पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति जिम्मेदारी की भावना पैदा करते हुए खादी उत्पादों के उपयोग को बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि खादी महोत्सव एक स्थायी और फैशनेबल विकल्प के रूप में खादी के उपयोग को प्रोत्साहित करता है, जो भारत की समृद्ध वस्त्र विरासत और आत्मनिर्भरता और ग्रामीण सशक्तिकरण को बढ़ावा देने में  इसकी भूमिका के लिए गहरी प्रशंसा को बढ़ावा देता है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने एक विशेष अभियान खादी महोत्सव शुरू किया है। यह अभियान हर साल 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक पूरे देश में आयोजित किया जा रहा है।

इस मौक कॉलेज के  टीचिंग स्टाफ भी उपस्थित था।