दो विभागों में तालमेल नहीं होने से टिपरा निवासी पानी की किल्लत से परेशान

  • कालोनीवासियों ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का किया विरोध : चत्तर सिंह

सुभाष कोहली, डेमोक्रेटिक फ्रंट, कालका – 25 जुलाई : 

नगर परिषद कालका के वार्ड नं0 5 में लोगों ने समाज सेवक चत्तर सिंह की अध्यक्षता में वाटर सप्लाई के जेई गुरमीत सिंह और एसडीओ विनोद कुमार के खिलाफ खाली बर्तन लेकर विरोध किया और नारेबाजी की। समाज सेवक चत्तर सिंह ने कहा कि लगातार 6 महीने से जेई गुरमीत सिंह और एसडीओ विनोद कुमार से लिखित और मौखिक दोनों तरीकों से लोग आवाज उठाते आ रहे हैं, मगर आज तक इन्होंने लोगों की सुनवाई नहीं की। सरकार द्वारा पानी की समस्या को हल करने के लिए एक अमृत डिपार्टमेंट बनाया गया, जिसमें मुख्य रूप से कालका विधानसभा के लिए राजेश चौहान को ऑफिसर बनाया गया, जिसके कर्मचारी अशोक कुमार व रविंद्र कुमार है तथा वाटर सप्लाई के दफ्तर के कर्मचारी मंगा है। अमृत डिपार्टमेंट की ओर से वार्ड नं0 5 की सभी वाटर सप्लाई की लाइनें चेंज कर दी गई, मगर हमारे यहां की लाइन चेंज नहीं की गई। जब भी कोई समस्या आती है तो जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ कह देते हैं कि अमृत डिपार्टमेंट काम करेगा। 

संवाददाता द्वारा बात करने पर जनस्वास्थ्य विभाग के जेई गुरमीत सिंह ने बताया कि उस एरिया की पाइपलाइन टूट गई थी। पहले नगर परिषद वाले पानी की सप्लाई देते थे। मैं अभी छुट्टी पर हूँ, ऑफिस जाने पर मैं इनके मैटर को देखता हूँ। अमृत डिपार्टमेंट के जेई राजेश चौहान से बात करने के लिये 2 बार उनके मोबाइल नं0 पर संपर्क किया गया, दोनों बार रिंग जाने के बावजूद उन्होंने फोन पिक नहीं किया।

लोगों का कहना है कि जब हम लोग अमृत डिपार्टमेंट में जाते हैं तो वह कह देते हैं कि रामबाग रोड पर वाटर सप्लाई के दफ्तर के कर्मचारी और अधिकारी काम करेंगे, इसी बीच परेशानी जनता को उठानी पड़ती है। लोगों ने बताया कि उन्होंने लिखित रूप में भी शिकायत गुरमीत सिंह को दे रखी है कि हमारे एरिया की भी पाइपलाइन चेंज कर दी जाए, मगर वह कोई सुनवाई नहीं करते। ना तो एसडीओ और ना ही गुरमीत सिंह फोन उठाते हैं। चत्तर सिंह की डीसी पंचकूला व एसडीएम कालका से हाथ जोड़कर विनती है कि जिस प्रकार जनता परेशान हो रही है पानी ना आने की वजह से। एक बार जेई गुरमीत सिंह और एसडीओ विनोद कुमार के घर की सप्लाई 1

महीने के लिए रुकवा दी जाए, तब जाकर इन्हें जनता की परेशानियों का एहसास होगा। यह अपनी कुर्सी का नाजायज फायदा उठा रहे हैं, जनता की परेशानियों को नहीं समझ रहे हैं। चत्तर सिंह ने कहा कि या तो इन अधिकारियों का तबादला कर दिया जाए या इन्हें चेतावनी देकर लोगों की समस्या का हल करवाया जाए अन्यथा हम सब ऑफिस का घेराव करेंगे और पुरजोर विरोध करेंगे।