आरएमपी चिकित्सक एसोसिएशन ने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा

सुशील पण्डित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर – 10 जुलाई :

आरएमपी एवं अनुभवी चिकित्सक एसोसिएशन द्वारा आज प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर मांगों को लेकर मुख्यमंत्री हरियाणा के नाम एक ज्ञापन सौंपा। इसी कड़ी में यमुनानगर में भी आज बारिश के बावजूद जिलाभर से भारी संख्या में आरएमपी चिकित्सक अनाज मंडी में इकठ्ठा हुए और एक ज्ञापन एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. ऋषिपाल सैनी की अगुवाई में को मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम जगाधरी अमित गुलिया को सौंपा।

मुख्यमंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में मांग की गई कि हरियाणा हेल्थ केयर डॉ ऋषिपाल सैनी का कार्यकाल 30 अप्रैल 2020 को पूरा हो गया था, जिसके बाद बोर्ड का कोई भी रजिस्ट्रार नियुक्त नहीं हुआ और ना ही स्टॉफ है। इसलिए बोर्ड का दोबारा चेयरमैन नियुक्त करें। इसके साथ ही पुराने स्टाफ को बहाल कर रजिस्ट्रार की नियुक्ति करें ताकि बोर्ड का काम सुचारू रूप से चल सके।

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि तुरंत प्रभाव से किसी एच.ओ. या ए.एम.ओ. को रजिस्ट्रार नियुक्त किया जाए। इस मौके पर डॉ ऋषिपाल सैनी ने कहा कि पूर्व में बोर्ड में जो नियम एक्ट के आधार पर पास किए थे उनको सरकार अपनी कैबिनेट में पास करके दोबारा हैल्थ केयर वर्कर बोर्ड को भेजे ताकि बोर्ड में सूचीकरण का काम शुरू हो सके।

उन्होंने कहा कि हरियाणा स्वास्थ्य कर्मकार विधेयक 2004 की सैक्शन 12 के तहत किसी भी यूनिवर्सिटी या बोर्ड या काउंसिल से पंजीकृत सदस्य को ट्रेनिंग से छूट देकर उनको तुरंत सूचिकृत किया जाए व अनरजिस्टर्ड स्वास्थ्य मित्रों को अगर सरकार चाहे तो छः महीने की ट्रेनिंग दे या किसी भी रजिस्टर्ड मैडिकल प्रैक्टिशनर से पाँच साल का अनुभव प्रमाण पत्र के आधार पर भी सूचिकृत किया जा सकता है।

  इस अवसर पर डॉ.जरनैल सिंह कालिया,डॉ.कुलदीप रामपुर, डॉ. देशराज,डॉ० यशपाल, डॉ० निर्मल सदोरा, डॉ० दिनेश , डॉ० मनोज शर्मा, डॉ० सुरेश  डॉ० समय सिंह, डॉ० रामकुमार ,डॉ० मायाराम, डॉ० सुलेमान,डॉ० राजबीर आदि मौजूद रहे।