Panchkula Police

Police Files, Panchkula – 05 June, 2023

4 मामलों में कोर्ट से 3 पीओ घोषित आरोपियों को पुलिस ने किया काबू, भेजा जेल

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 05    जून   :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला श्री सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार जिला मे कोर्ट से पीओ घोषित आरोपियो को पकडनें हेतु सख्त निर्देश जारी किये हुए है जिन निर्देशो के तहत कल दिनांक 03.06.2023 को 4 अलग –अलग मामलों में 4 आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरपियो को कोर्ट से पीओ घोषित किया गया है जिन फरार आरोपियो को कल दिनांक 03.06.2023 को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये पीओ आरोपियो की पहचान हनीष कुमार पुत्र कपिल देव वासी गाँव डाकखाना देहलान जिला ऊना हिमाचल प्रदेश जिसके खिलाफ थाना सेक्टर 7 पंचकूला में कोर्ट से पीओ घोषित होनें पर भा.द.स. की धारा 174-ए के तहत मामला दर्ज है,

आरोपी नरेश कुमार पुत्र सुखपाल वासी इलेक्ट्रिक सिटी सेक्टर 52 – डी चण्डीगढ जिसके खिलाफ थाना सेक्टर 7 पंचकूला में कोर्ट से पीओ घोषित होनें पर भा.द.स. की धारा 174-ए के तहत मामला दर्ज तथा आरोपी रामपाल पुत्र पारस राम वासी गाँव टँगरा हकीमपुर कालका जिसके खिलाफ थाना कालका में कोर्ट से पीओ घोषित होने पर दो मामलें दर्ज है जिनमें से आरोपी हनीष कुमार पुत्र कपिल देव, आरोपी रामपाल पुत्र पारस राम को न्यायिक हिरासत तथा अन्य आरोपी नरेश कुमार को कोर्ट से बेल पर छोडा गया । 

शहर में अतिक्रमण को हटानें हेतु पुलिस विभाग नें नगर निगम पंचकूला के सहयोग से की मार्किटो में की छापेमारी

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 05    जून   :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त पंचकूला श्री सुमेर प्रताप सिंह के निर्देशानुसार शहर में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सख्त निर्देशानुसार आज सोमवार को थाना प्रभारी सेक्टर 20 इन्सपेक्टर अरुण बिश्नोई के द्वारा नगर निगम पंचकूला विभाग के साथ मिलकर सेक्टर 20 मार्किट तथा सेक्टर 20 एरिया में अतिक्रमण को हटानें हेतु छापामारी की गई ।

थाना प्रभारी इन्सपेक्टर अरुण बिश्नोई ने बताया कि कुछ लोग जो कि अतिक्रमण को हटानें के बाद दोबारा अपनी रेहडी फडी इत्यादि सडको पर लगा लेते है और कुछ लोग पार्किंग एरिया में रेहडिया लगाते है इसके अलावा, फुटपाथ तथा सडक किनारों पर रेहडी लगाते है जिससे आमजन को परेशानी होती है और सडक पर कम स्थान होनें के कारण सडक पर मार्किट में जाम की समस्या बढ जाती है । इसके मध्नजर नगर निगम पंचकूला विभाग के सहयोग से अतिक्रमणकारियों को हटानें हेतु एक विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया है जिस अभियान के तहत शाम को 6 बजे से शाम 9 बजे तक लगातार पंचकूला में अलग अलग मार्किट तथा इत्यादि स्थानों पर छापामारी की गई । ताकि शहर को अतिक्रमण मुक्त किया जा सके । 

ट्रैफिक पुलिस नें नियमों की उल्लंघना करनें वालों पर कसा शिंकजा, 401 वाहन चालको के काटे चालान

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 05    जून   :

पुलिस प्रवक्ता जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त कानून व्यवस्था निकिता खट्टर के निर्देशानुसार जिला में ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करनें वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जा रही है जिस कार्रवाई के तहत ट्रैफिक पुलिस नें नाकांबदी, सीसीटीवी तथा व्टसअप के माध्यम से चालान किये जा रहे है जिस कार्रवाई के तहत ट्रैफिक पुलिस नें कल दिनांक 04.06.2023 को कुल 401 वाहनों के चालान किए गये जिनमें से 187 चालान नाकाबंदी करके और 214 चालान व्टसअप तथा सीसीटीवी कैमरो के द्वारा निगरानी करके ट्रैफिक नियमों की उल्लघना करनें वालो के काटे गये ।  इसके साथ पुलिस प्रवक्ता नें बताता कि पुलिस उपायुक्त, सुरक्षा, कानून एवं व्यवस्था, निकिता खट्टर के मार्गदर्शन में जिला में ट्रैफिक नियमो की उल्लंघना करने वालो के खिलाफ कडी कार्रवाई हेतु व्टसअप नम्बर 7087084433 की शुरुआत की हुई है जिस नम्बर पर कोई भी आमजन शहर में कोई वाहन चालक स्टंटबाजी, तेज रफ्तार, सिग्नल ब्रेक, तीन सवारी, बिना सीट बेल्ट व हेल्मेट, बिना पैर्टन नम्बर प्लेट, बिना नम्बर प्लेट वाहनों तथा अन्य किसी प्रकार का विजिबल ओफेंस करता है तो उसका फोटो, विडियो बनाकर ट्रैफिक पुलिस के व्टसअप नंबर 7087084433 पर शेयर करें । फोटो में वाहन का नम्बर, स्थान, दिनांक व समय के साथ-साथ फोटो भेजने वाला व्यक्ति अपना नाम व पता भी शेयर करेगा ताकि मोटर वाहन अधिनियम के तहत यातायात नियमों की उल्लंघना करने वाले वाहन चालक के विरुद्ध  नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जा सके ।