panchkula police

Police Files, Panchkula – 19 May, 2023

ठगो नें महिला से गुरुद्वारा जानें का रास्ता पुछकर महिला से धोखे से उतरवा लिए करीब 6 लाख रुपये के सोने के गहने, 1 आरोपी काबू

कोरल ‘पंचकुला’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 19 मई  : 

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर संजय कुमार के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच सेक्टर 19 कर्मबीर सिंह के नेतृत्व में पीडिता महिला के साथ धोखा करके उसके हाथों व गले से सोनें के गहनें उतारनें के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आऱोपी की पहचान रामू पुत्र बलबीर सिंह वासी राउवाली भीम नगर जलंधर पंजाब के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक पीडिता वासी सेक्टर 11 पंचकूला नें थाना सेक्टर 5 में शिकायत दर्ज करवाई कि वह सिचाईं भवन पंचकूला में कार्यक्रत है और दिनांक 16.04.2023 वह हर रोज की तरह माता मन्सा देवी मन्दिर में माथा टेककर वापिस घर की तरफ आ रही थी तभी रास्ते में शालिमार चौंक पार करके कुछ दूरी पर एक मोटरसाईकिल पर दो सवार व्यकित मिले जिन्होनें पीडिता से गुरुद्वारा बारे पुछा तो पीडिता नें उनको गुरुद्ववारे का रास्ता बता दिया उसके उपरान्त एक अन्य मोटरसाईकिल पर सवार होकर एक युवक व महिला आई जिन्होनें पीडिता के साथ पता नही क्या किया जिससे वह होश में नही रही जिन्होने पीडिता की सारी ज्वैलरी उतार ली जिसमें 2 सोनें के कडे (7 तोले), 2 सोने की अगुंठिया (2 तोले), 1 सोनें की गले की चेन (2.5 तोले) धोखे की नीयत से उतार कर ले गये जिस बारे पीडिता नें थाना सेक्टर 5 में शिकायत दर्ज करवाई गई । जिसकी शिकायत पर पुलिस नें भा.द.स. की धारा 380/420 के तहत मामला दर्ज किया गया जिस मामलें में आगामी जांच क्राईम ब्रांच सेक्टर 19 पंचकूला के द्वारा अमल में लाई गई । जिस मामलें में पुलिस क्राईम ब्रांच की टीम नें वारदात को अन्जाम देनें वालें मुख्य आरोपी को कल दिनांक 18.05.2023 को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी को पेश अदालत 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।

नशा तस्करो न शरारती तत्वो पर कडी कार्रवाई हेतु क्राईम ब्राचं की टीमों नें सदिंग्ध स्थानों पर की छापामारी

कोरल ‘पंचकुला’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 19 मई  : 

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर संजय कुमार के निर्देशानुसार पुलिस उपायुक्त निकिता खट्टर के नेतृत्व में आज शुक्रवार को थाना प्रभारियों के सहयोग से क्राईम ब्रांच की टीमों के साथ मिलकर अपराधो की रोकथाम व नशा तस्करो पर सख्त कार्रवाई हेतु सुबह 5 से 8 बजे तक विशेष सर्च अभियान चलाया गया ।

जिस विशेष सर्च अभियान के तहत थाना प्रभारी सेक्टर 7 निरिक्षक सोमबीर ढाका नें डिटेक्टिव स्टाफ निरिक्षक निर्मल सिंह तथा एंटी नारकोटिक्स टीम के साथ खडक मगोंली, पुराना पंचकूला में सदिंग्ध स्थानों पर छापामारी करके तळाशी ली गई इसके अलावा थाना सेक्टर 20 प्रभारी अरुण बिश्नोई ने क्राईम ब्राचं सेक्टर 26 की टीम के साथ गाँव अभयपुर तथा अन्य सदिंग्ध स्थानों पर औऱ क्राईम ब्रांच सेक्टर 19 निरिक्षक कर्मबीर सिंह नें थाना प्रभारी सेक्टर 14 के सहयोग से राजिव कालौनी बुढनपुर इत्यादि सदिंग्ध स्थानों पर छापामारी की गई है ।

पुलिस उपायुक्त निकिता खट्टर  (कानून-व्यवस्था) नें बताया कि इस ऑप्रेशन का उद्देश्य आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करना और क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी को बढ़ाना था, जिससे समाज में से असामाजिक तत्वों के खौफ को घटाया जा सके और आज इस स्पेशल ऑप्रेशन के तहत अपराधो शाखों की टीमो, थाना की टीम व कमाण्डो युनिट के साथ मिलकर अलग अलग स्थानों पर ऑप्रेशन सर्च को अंजाम दिया । पुलिस टीमों ने संदिग्ध स्थानों पर छापामारी व सदिग्ध लोगों की तलाशी ली गई है । इसके साथ पंचकूला पुलिस नें आमजन से नशा सबंधी सूचना देनें हेतु अपील करते हुए कहा कि अगर कोई व्यकित नशे का सेवन या नशे की तस्करी करता है तो उसकी सूचना तुरन्त 708-708-1100 पर व्टसअप के माध्यम से दे सूचना देनें वालें व्यकित की पहचान पुर्ण रुप से गुप्त रखी जायेगी ।

अवैध शराब की तस्करी में अलग – अलग स्थानों से 3 आरोपी गिरफ्तार

कोरल ‘पंचकुला’, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकूला – 19 मई  : 

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस कमिश्रर संजय कुमार के मार्गदर्शन में जिला में शराब की अवैध तस्करी करनें वालों के खिलाफ कडी कार्रवाई करते हुए कल दिनांक 18.05.2023 को डिटेक्टिव स्टाफ इन्चार्ज निर्मल सिंह के नेतृत्व में शराब की अवैध तस्करी में दो आरोपियो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियों की पहचान जय कुमार पुत्र विजय कुमार वासी गाँव टिपरा कालका तथा परशु बहादूर पुत्र राम बहादूर वासी गांव टकसाल परमाणु जिला सोलन हिमाचल प्रदेश के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक डिटेक्टिव स्टाफ पंचकूला की टीम गस्त पडताल करते हुए कल दिनांक 18.05.2023 को वह चण्डीमन्दिर के पास मौजूद थी पुलिस को गुप्त सूचना मिली की उपरोक्त दोनो व्यकित जय कुमार व परशु बाहुदर जो कि टीपरा व परमाणु के रहनें वाले है और चण्डीगढ से अवैध शराब लाकर पिन्जोर व कालका क्षेत्र में अवैध तस्करी करते है जिस बारे सूचना प्राप्त करके पुलिस की टीम नें चण्डीमन्दिर टोल प्लाजा के पास नाकांबदी शुरु करते हुए दो व्यक्तियो को टीवीएस जुपिटर स्कूटी पर काबू किया जिन व्यक्तियों की पहचान जय कुमार तथा परशु बहादूर के रुप में हुई जिनकी तलाशी लेनें पर व्यक्तियो के पास से अवैध 24 बोतल अग्रेजी तथा 22 हाफ अग्रेजी शराब के बरामद किये जिन आरोपियो के खिलाफ थाना चण्डीमन्दिर में हरियाणा आबकारी अधिनियम 2020 के तहत थाना चण्डीमन्दिर में मामला दर्ज किया गया । जिस मामले में दो आरोपियो को गिरफ्तार करके पेश अदालत 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।

इसके साथ ही क्राईम ब्रांच सेक्टर 19 पंचकूला की टीम नें कल दिनांक 18.05.2023 को अवैध शराब की 36 बोतल, 72 हाफ, 144 पव्वे देशी शराब सहित आरोपी सुनील कुमार पुत्र सुरजीत सिंह वासी गांव नाडा साहिब सेक्टर 23 पंचकूलो को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी को पेश अदालत न्यायिक हिरासत अम्बाला भेजा गया ।