डीएफसी ने कोलकाता में यूनाइटेड स्पोर्ट्स क्लब को हराकर आईलीग में की शानदार वापसी

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़  – 17   मई  :

आईलीग सेकंड डिविजन के फाइनल राउंड में दिल्ली फुटबॉल क्लब(डीएफसी) के पास पहले दो मैच में सिर्फ 1 अंक था। उनका अगला मुकाबला यूनाइटेड स्पोर्ट्स के खिलाफ लगभग करो या मरो वाला था। टीम को हर हाल में जीत की जरूरत थी और सिटी क्लब ने इस मैच को 3-2 से अपने नाम किया।

यूनाइटेड स्पोर्ट्स का अपने घर में सभी मैच जीतने का रिकॉर्ड था और कोलकाता में उनका सामना करना एक चुनौती थी। उन्होंने घरेलू मैदान पर खेले गए हर मैच में 3 अंक हासिल किए थे, लेकिन डीएफसी ने इस रिकॉर्ड को तोड़ा।

सिटी क्लब को पता था कि उन्हें “वॉरियर्स” के रूप में जाना जाता है। उन्होंने नाम को साबित किया और कोलकाता में यूनाइटेड स्पोर्ट्स क्लब को 3-2 के अंतर से हराया।

उम्मीद के मुताबिक मुकाबला कठिन था क्योंकि शिलॉन्ग लाजोंग के खिलाफ 2-1 की हार के बाद यूनाइटेड स्पोर्ट्स भी जीत को बेताब थी। इस हार के साथ ही उनका हीरो आई-लीग 2 डिविजन में उनका नाबाद रन समाप्त हुआ।

डीएफसी के कप्तान बलवंत सिंह और उनकी सेना सामने वाली टीम को जानती थी। उन्होंने इसी पर काम किया और पहले मिनट से ही पूरी ताकत के साथ अटैक शुरू कर दिया।

डीएफसी ने खेल के चौथे मिनट में शानदार मूव बनाया। इस मूव में कप्तान बलवंत सिंह शानदार फिनिश के करीब थे, उन्होंने बॉल को गोल में पहुंचाकर टीम का खाता इस बड़े मुकाबले में खोल दिया। बोर्ड पर स्कोर 1-0 था।

वारियर्स के लिए मौके आते रहे, भले ही सभी को भुनाया नहीं। टीम के इरादे लेकिन साफ थे कि वे हर हाल में इस मैच को जीतने आए हैं। यूनाइटेड स्पोर्ट्स क्लब को वापस बैठकर आराम नहीं करना था और डीएफसी गोलकीपर को वे लगातार परखते रहे। उन्होंने भी मेजबान टीम को सफल होने का मौका नहीं दिया।

एक गोल की बढ़त मुकाबले में काफी नहीं थी और पहले हाफ के ब्रेक टाइम में फिर से टीम ने मूव बनाया। सिटी टीम के कप्तान फिर आगे आए। बलवंत ने फ्री-किक ली और बेहतरीन तरीके से बॉल को गोल पोस्ट में पहुंचाया। लीड डबल हो गई और डीएफसी 2-0 से आगे रही।

सेकंड हाफ का आगाज 2-0 स्कोर के साथ हुआ और 2 गोल की बढ़त के साथ डीएफसी सहज दिख रही थी। दूसरी ओर से हमले जारी रहे और डीएफसी ने दूसरे हाफ की शुरुआत लगभग इसी तरह से की।

कुछ ही मिनट के बाद बाली गगनदीप डीएफसी के लिए अपने सभी प्रयासों और हमले के इरादे से तीसरे गोल के साथ उभरे। खेल के एक घंटे के भीतर बोर्ड पर स्कोर 3-0 किया और मेजबान यूनाइटेड एससी को गेम से दूर कर दिया।

मैच अभी खत्म नहीं हुआ था, तभी डिफेंस की गलती से मेजबान टीम ने स्कोर 3-1 किया। युनाइटेड एससी ने खाता खोला, लेकिन बावजूद इसके डीएफसी ने आक्रमण जारी रखा। युनाइटेड स्पोर्ट्स के गोलकीपर के प्रयास रंग लाए और उन्होंने गोल नहीं होने दिया।

युनाइटेड एससी हार नहीं मान रही थी, वे अटैक पर रहे तभी डीएफसी के गोलकीपर से गलती हो गई। मेजबान टीम ने गोल दागते हुए स्कोर को 3-2 कर दिया। गेम अभी बाकी था और यूनाइटेड एससी की नजरें बराबरी पर थीं।

वारियर्स की परीक्षा चल रही थी। एक गलती के बाद भी नीतीश मेहरा मजबूत बने रहे और लक्ष्य की ओर आने वाले किसी भी प्रयास को उन्होंने रोकना जारी रखा।

नितीश रक्षक बने रहे और सुनिश्चित किया कि फुल-टाइम तक स्कोर लाइन 3-2 ही रहे। स्कोर यही रहा और डीएफसी ने शानदार जीत दर्ज की। टीम ने 3-2 स्कोर के साथ 3 अंक खाते में जोड़कर हीरो आई-लीग में क्वालिफाई करने की लड़ाई में महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया।

अब टीम के लिए एक और गेम शेष है। टीम इसे बड़े अंतर से जीतकर क्वालिफाई करने के इरादे से खेलेगी। डीएफसी का मुकाबला 26 मई को अंबरनाथ यूनाइटेड के खिलाफ होगा।