श्री गुरु रविदास सभा पिंजौर की समस्याओ को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त पंचकूला से मिले जजपा नेता ओ पी सिहाग

संदीप सैनी, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, पंचकुला – 16  मई  :

आज जजपा नेता एवं पंचकूला जजपा के पूर्व शहरी जिला अध्यक्ष ओ पी सिहाग ने श्री गुरु रविदास सभा पिंजौर  के पदाधिकारियों के साथ आज पंचकूला की अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खनगवाल से मुलाकात की। सिहाग व सभा  के सभी पदाधिकारियों ने उनको गुरु रविदास सभा द्वारा बनाए जा रहे भवन के निर्माण में आ रही दिक्कतों बारे बताया तथा प्रशासन से सहयोग देने की अपील की। इस बाबत जजपा नेता ओपी सिहाग व गुरु रविदास सभा के पदाधिकारियों ने अतिरिक्त उपायुक्त को एक ज्ञापन भी सौंपा। 

प्रतिनिधि मंडल में शामिल रविदास सभा के चेयरमैन  ओमप्रकाश कनोजिया , प्रधान रंजीत सिंह एवं महासचिव बलबीर सिंह गुरे ने अतिरिक्त उपायुक्त को बताया कि पिंजौर में बीटना कालोनी में सभा द्वारा एक भवन का निर्माण कार्य चल  रहा है जिसमें लगभग आधे से ज्यादा काम हो गया है। इस प्रांगण में बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर एक बड़े हाल का निर्माण कराया गया है जिसमें आम गरीब परिवारों के बच्चों की शादी या किसी भी समाज के सामाजिक कार्यों को करवाने के लिए बहुत ही कम राशि में ये हाल तथा पूरे प्रांगण की जगह उपलब्ध करवाए जाने का प्रावधान किया गया है।उन्होंने बताया कि अभी भी हाल के उपर पहली मंजिल का निर्माण होना है, जिसके लिए स्थानीय लोकसभा सदस्य रतन लाल कटारिया ने 11 लाख की राशि अपने कोटे से भिजवा दी थी परंतु इसके निर्माण का अनुमान नगर परिषद पिंजौर द्वारा लगभग 18 लाख रुपये का बनाया है इसलिए बकाया राशि जिला प्रशासन किसी भी सरकारी ग्रांट से उपलब्ध करवाए ताकि इस भवन का निर्माण जल्दी शुरू हो सके। 

जजपा नेता ओ पी सिहाग ने अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खनगवाल से आग्रह किया कि सरकार एवं प्रशासन के पास कई तरह के फंड उपलब्ध होते हैं जैसे डी प्लान या शहरी स्थानीय निकाय विभाग या सोशल वेलफेयर  विभाग से फंड उपलब्ध कराया जा सकता है। सिहाग ने कहा कि  श्री गुरु रविदास सभा, बीटना द्वारा जो निर्माण कार्य किया जा रहा है उसके पूरा होने से पूरे कालका पिंजौर क्षेत्र के बहुत ही गरीब व जरूरत मन्द हजारों लोगों को फायदा होगा। अतिरिक्त उपायुक्त ने प्रतिनिधि मंडल को पूरा भरोसा दिलाया कि वो इस मामले में पूरी सहायता करेंगी तथा रविदास सभा के भवन निर्माण को पूरा करने के लिए फंड उपलब्ध कराने की पूरी कोशिश करेंगी। 

आज इस अवसर पर रविदास सभा से रामेश्वरदास,सुरेश काजल,राजेन्द्र प्रसाद, आर  एस यादव,कश्मीर सिंगल, रामस्वरूप,राजेन्द्र भूकल तथा जजपा नेता के सी भारद्वाज, सुरिन्दर चड्डा,युवा नेता सचिन सिहाग भी उपस्थित थे।