मलिक पंकज आनंद मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से 3 से 5 मई तक क्रिकेट टूर्नामेंट होगा आयोजित

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, यमुनानगर – 01   मई  :

मलिक पंकज आनंद मेमोरियल ट्रस्ट की एक विशेष बैठक ट्रस्ट की ट्रस्टी व हरियाणा राज्य समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन मलिक रोज़ी आनंद के निवास स्थान पर हुई।

इस बैठक में ट्रस्ट के सभी सदस्य उपस्तिथ रहे। मलिक रोज़ी आनंद ने बताया की यह बैठक 3 मई से 5 मई तक होने वाले इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर की गई हुई यह टूर्नामेंट तेजली स्टेडियम में होगा। इस दौरान 15 -15 ओवर के मैच खेले जाएंगे और इस प्रतियोगिता में जिले के आठ स्कूल हिस्सा लेंगे तथा यह मैच नॉक आउट होंगे।

उन्होंने बताया कि यह टूर्नामेंट मलिक साहब की याद में करवाया जाता है तथा बच्चो के मानसिक विकास के साथ साथ शारीरिक विकास करना इन टूर्नामेंट का उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि आज बच्चे मोबाइल गेम्स में बहुत ज्यादा रूचि दिखा रहे है जिससे उनका शारीरिक विकास तो रुक ही रहा है साथ ही मानसिक विकास पर भी गहरा आघात हो रहा है । उन्होंने बताया कि कुछ युवा नशे की चपेट  में बहुत तेजी से आ रहे है औऱ इसी की रोक थाम के लिए हम ये टूर्नामेंट्स करवाते है।मलिक ने बताया कि हमारे बच्चे गलत दिशा में ना जाकर इन प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले जिससे वे अपनी दिनचर्या को अच्छी दिशा में ले जाया जा सके।

उन्होंने कहा कि मेरा और मलिक साहब का हमेशा से यही मानना था कि हमारे देश के युवा की अगर दशा और दिशा ठीक रहेगी तभी हमारा देश विश्व गुरु बन पाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार हरियाणा में खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेलो इंडिया के माध्यम से आज युवाओं को सही दिशा देने के प्रयास में लगी हुई है। कर्मशील मुख्यमंत्री मनोहर लाल का एक ही सपना है कि हरियाणा का युवा अपने देश व प्रदेश का नाम पुरे विश्व में रोशन करें। इन बातों को भी ध्यान में रखते हुए यह प्रतियोगिताएं करवाई जा रही है। 

इस बैठक में हरितम शर्मा, गौरव दत्त, रचित शर्मा, प्रिंस, शक्ति अरोड़ा, अनिल ठकराल, नवीन गुलाटी, जगदीश बब्बर, दीपाल सरकार, सतीश दुबे, नीरज शर्मा, नरिंन्द्र यादव, गीता कपूर, सावित्री छेत्रि, रीतू कश्यप, दिव्या सिंघल, नम्रता नागी आदि मौजूद रहे।