चंडीगढ़ सेक्टर-27 डी में आवारा कुत्ते की दहशत

आवारा कुत्ते ने एक 6 वर्षीय हवनप्रीत सिंह को काट दिया
  • मासूम के पैर पर बुरी तरह से काटा

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़  – 15  अप्रैल :

यूं तो पूरा शहर ही आवारा कुत्तों के आतंक से परेशान है। गाहे बगाहे ही प्रतिदिन इनके किसी न किसी को काट देने की खबर सामने आती रहती है। ऐसा ही एक मामला सेक्टर 27 डी में देखने को मिला, यहां  आवारा कुत्ते ने एक 6 वर्षीय बच्चे को काट दिया। 

सेक्टर-27D के निवासी जसप्रीत सिंह अपने बेटे हवनप्रीत सिंह के साथ एक्टिवा पर संध्या के समय मार्किट जा रहे थे।  घर से कुछ दूरी पर ही गए थे, की रास्ते में कुछ आवारा कुत्ते बैठे हुए थे। जब वह अपने बेटे के साथ उन कुतो के नजदीक से गुजरे तभी अचानक  वहां  बैठे आवारा कुतो के झुंड में से एक कुत्ते ने झपट्टा मारा जिस कारण बच्चे का दाहिना पैर बुरी तरह जख्मी हो गया। उसी समय जसप्रीत सिंह अपने बेटे को लेकर सिविल हॉस्पिटल सेक्टर-16  ले गए, यहा पर इमरजेंसी विभाग की डॉक्टर टीम ने बच्चे को  इंजेक्शन लगया।  पीड़ित बच्चे के पिता जसप्रीत सिंह का कहना है कि इससे पहले भी इस तरह के कई हादसा हुए है  और उस समय भी सेक्टर-27D के निवासियों ने कई बार इस समस्या के बारे में  शिकायत  किया।  फिर भी उसके के बाद भी कोई कार्रवाही नहीं हुई। आज उनके बेटे के साथ इस तरह की घटना हुई है।

उन्होंने इस संबंध में एरिया पार्षद और बी जे पी वाईस प्रेसिडेंट दविंदर सिंह बबला के संज्ञान में इस मामले को उठाया। उन्होंने भी इस मामले पर शीघ्रता से कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। जसप्रीत सिंह ने कहा कि जब पूरा शहर ही आवारा कुत्तों के आतंक से परेशान है, तो नगर निगम किस बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है।