डॉ. बलबीर सिंह ने आयुर्वेद विभाग में 8 क्लर्कों और 1 सेवक को सौंपे नियुक्ति पत्र

स्वास्थ्य मंत्री ने नव-नियुक्त व्यक्तियों को दी शुभकामनाएँ और पूरे समर्पण और तनदेही के साथ लोगों की सेवा करने के लिए प्रेरित किया

राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से किये वायदे के मुताबिक राज्य के नौजवानों को रोज़गार मुहैया करवाने और राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं में और विस्तार करने के मद्देनज़र पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बुधवार को डायरैक्टोरेट आयुर्वेद, पंजाब में नव-नियुक्त आठ क्लर्कों और एक सेवक को नियुक्ति पत्र सौंपे।

स्वास्थ्य मंत्री ने नव-नियुक्त नौजवानों को दिल से बधाई देते हुये उनको पूरी तनदेही और इमानदारी के साथ लोगों की सेवा करने के लिए प्रेरित किया। मंत्री ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध ना सहने योग्य ( ज़ीरो टालरैंस) नीति अपनाई है और नौकरी के दौरान ऐसी कोताही या अनियमितता करने वाले किसी भी मुलाज़िम को बख़्शा नहीं जायेगा।

उन्होंने कहा कि मान सरकार पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है और जल्द ही स्वास्थ्य सेवाओं से सम्बन्धित सभी विभागों में खाले पड़े पदों को भरा जायेगा जिससे पंजाब के लोगों को सरकारी अस्पतालों में विश्व स्तरीय और मानक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जा सकें।

उन्होंने विभाग के अधिकारियों को आयुर्वेदिक इलाज प्रणालियों के सम्बन्ध में आम लोगों को जागरूक करने के लिए ठोस कदम उठाने पर भी ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि नौजवानों को नशों के दुष्प्रभावों से निजात दिलाने के लिए आयुर्वैदिक इलाज ढंग बहुत लाभदायक सिद्ध हो सकतें हैं।

इस दौरान समूह उम्मीदवारों ने स्वास्थ्य मंत्री का धन्यवाद करते हुये भरोसा दिया कि वह अपनी ड्यूटी सौहर्दयता, ईमानदारी और पूरी तनदेही के साथ निभाएंगे।

इस मौके पर कमिशनर आयुष डॉ. अभिनव त्रिखा, डायरैक्टर आयुर्वेद पंजाब डॉ. शशि भूषण, डायरैक्टर होम्योपैथी डॉ. बलेहार सिंह और ज़िला आयुर्वेदिक और युनानी अफ़सर संगरूर डॉ. रवि डूमरा के इलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।