महाशिवरात्रि पर शिव खेड़ा मंदिर में भक्तो की लगी लम्बी कतारें

  • अपने आराध्य देव का जलाभिषेक कर लिया आशीर्वाद

डेमोक्रेटिक फ्रन्ट, चंडीगढ़ – फरवरी 18 :

महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर भगवान महादेव के मंदिर सेक्टर 28 स्थित भगवान महादेव को समर्पित शिव खेड़ा मंदिर के प्रांगण मे शिवरात्रि का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। बम बम भोले, हर हर  महादेव, नीलकंठ प्रभु की जयघोष से मन्दिर प्रांगण गूंज रहा था। शिवलिंग पर जलाभिषेक करने हेतु भक्तों की लंबी लम्बी कतारे लगी हुई थी। 

 मंदिर के पुजारी पंडित सुभाष शर्मा ने बताया कि सुबह से ही मंदिर में पूजा अर्चना शुरू हो गई थी, शिवलिंग को यथोचित श्रृंगार द्वारा सुशोभित किया गया। सुबह से ही भक्तों का ताँता मंदिर में लग गया था। भक्तों ने न केवल जल से बल्कि दूध से महादेव को स्नान कराया। उसके पश्चात बेलपत्र, केले, भांग ओर धतूरा इत्यादि से महादेव की पूजा अर्चना की। मंदिर के प्रांगण में दूध और फल इत्यादि का भंडारा लगाया गया था।

 वही मंदिर के दूसरे पुजारी पंडित ईश्वर चंद शास्त्री ने कहा कि महादेव को समर्पित होने के कारण न केवल 28 सेक्टर बल्कि आसपास के सेक्टरों से भी लोग मंदिर में माथा टेकने आते हैं। 

मंदिर के प्रधान बलदेव राज बंसल ने इस मौके पर कहा कि वह महादेव की अनन्य भक्त हैं और महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर पूरे शहर वासियों को महाशिवरात्रि  पर्व की शुभकामनाएं दी।

  पंडित ईश्वर चंद्र शास्त्री ने कहा कि मंदिर में निर्माण कार्य चल रहा है और भक्तजन को यथासंभव दान मंदिर के निर्माण हेतु करना चाहिए।