पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में गैंगस्टर युवराज हुआ घायल

                        10 जनवरी को पुलिस 4 बदमाशों का पीछा कर रही थी, उसी दौरान हवलदार कुलदीप शहीद हुए थे। DGP पंजाब पुलिस ने बताया, युवराज सिंह उर्फ जोरा को मुठभेड़ में घायल होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।  AGTF (anti gangster task force) टीम को युवराज सिंह के जीरकपुर स्थित होटल में होने की सूचना मिली थी।

गैंगस्टर युवराज सिंह जोरा, गैंगस्टर को 2 गोलियां लगी

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, जीरकपुर – 14 जनवरी :

                        पंजाब के जीरकपुर में पुलिस और गैंगस्टर के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस ने गैंगस्टर युवराज सिंह उर्फ जोरा को जख्मी कर दिया। जोरा कुछ दिन पहले फगवाड़ा में मारे गए पुलिस कॉन्स्टेबल कुलदीप सिंह बाजवा के कत्ल में शामिल था। पुलिस को उसके यहां छुपे होने की जानकारी मिली थी। इससे पहले फगवाड़ा में बीते शुक्रवार पुलिस की मुठभेड़ हुई थी।

गैंगस्टर को 2 गोलियां लगी

                        जानकारी के मुताबिक ढकोली के एक होटल में गैंगस्टर के होने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिसके बाद पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) मौके पर पहुंची। आपसी मुकाबले में गैंगस्टर जोरा को 2 गोलियां लगी।

                        जीरकपुर में पुलिस-गैंगस्टर की मुठभेड़:कॉन्स्टेबल के कत्ल में शामिल गैंगस्टर जोरा को 2 गोलियां लगी, AIG बुलेटप्रूफ जैकेट की वजह से बचे

चंडीगढ़2 घंटे पहले

                        पंजाब के जीरकपुर में पुलिस और गैंगस्टर के बीच मुठभेड़ हो गई। यह मुकाबला ढकोली में हुआ। इस मुठभेड़ में पुलिस ने गैंगस्टर युवराज सिंह उर्फ जोरा को जख्मी कर दिया। जोरा कुछ दिन पहले फगवाड़ा में मारे गए पुलिस कॉन्स्टेबल कुलदीप सिंह बाजवा के कत्ल में शामिल था। पुलिस को उसके यहां छुपे होने की जानकारी मिली थी। इससे पहले फगवाड़ा में बीते शुक्रवार पुलिस की मुठभेड़ हुई थी।

                        जानकारी के मुताबिक ढकोली के एक होटल में गैंगस्टर के होने की सूचना पुलिस को मिली थी। जिसके बाद पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (AGTF) मौके पर पहुंची। आपसी मुकाबले में गैंगस्टर जोरा को 2 गोलियां लगी।

पंजाब पुलिस के AIG बाल-बाल बचे

                        गैंगस्टर्स की गोली में पंजाब पुलिस के AIG संदीप गोयल बाल-बाल बचे। उनकी बुलेट प्रूफ जैकेट पर गोली लगी। इससे उनकी जान बच गई। गोयल इस ऑपरेशन को लीड कर रहे थे। वहीं एनकाउंटर स्पेशलिस्ट DSP बिक्रम सिंह बराड़ भी टीम का हिस्सा थे।

SHO के गनमैन को मारी थी गोली

                        बता दें कि पंजाब के फगवाड़ा में कुछ दिन पहले ही गैंगस्टर्स ने कॉन्स्टेबल कमल बाजवा की गोलियां मार हत्या कर दी थी। बाजवा SHO का गनमैन था और क्रेटा गाड़ी लूट कर भाग रहे अपराधियों का पीछा कर रहा था। इसी दौरान उसे गोलियों से मार दिया गया था। इसमें गैंगस्टर जोरा का नाम भी आ रहा है।

रमजान मलिक के नाम पर फर्जी ID से ठहरा

                        रोपड़ रेंज के DIG गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि जोरा ढकोली के एक होटल में रुम नंबर 105 में ठहरा हुआ था। पुलिस को इसकी जानकारी मिली थी। रमजान मलिक के नाम से उसने फर्जी ID बनाई हुई थी। उसे सरेंडर करने के लिए चेतावनी दी गई। उसने सरेंडर करने के बजाय पुलिस पार्टी पर 3 राउंड फायर किए। AIG संदीप गोयल ने बुलेट प्रूफ जैकेट पहनी हुई थी।

मुठभेड़ की जानकारी देते DIG गुरप्रीत सिंह भुल्लर। जालंधर में भी एक केस दर्ज

                        पुलिस ने बताया कि जोरा पहले पहले भी जालंधर(रुरल) में एक हत्या के प्रयास का केस दर्ज है। यह जालंधर का ही रहने वाला है। जोरा की उम्र 21 वर्ष बताई गई है। इसके कब्जे से .32 बोर के दो हथियार मिले हैं। वहीं चले हुए और जिंदा कारतूस मिले हैं।

हथियारों को लेकर पूछताछ होगी

                        पुलिस जोरा से इन हथियारों को लेकर पूछताछ करेगी। वहीं गैंगस्टर का मोबाइल फोरेंसिक जांच के लिए भिजवा दिया गया है। DIG के मुताबिक पहले गैंगस्टर को इलाज के लिए ढकोली के हॉस्पिटल में ले जाया गया था। वहां से आगे रेफर कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक गैंगस्टर के पैर पर दो गोलियां लगी हैं।

                        पंजाब में देर रात जालंधर-लुधियाना के बीच फगवाड़ा शहर में गैंगस्टर्स ने एक पुलिस के कॉन्स्टेबल की गोलियां मार कर हत्या कर दी। वारदात के वक्त पुलिस थाना सिटी के SHO अमनदीप नाहर का गनमैन कमल बाजवा क्रेटा गाड़ी लूट कर भाग रहे गैंगस्टर्स का पीछा कर रहा था। गैंगस्टर्स ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसां दी, जिसकी वजह से कमल बाजवा की मौत हो गई

फिल्लौर में हुई मुठभेड़

                        इस घटना के बाद फगवाड़ा पुलिस ने इसकी सूचना आगे फिल्लौर पुलिस को दी। फिल्लौर में नाका लगाकर बैठी पुलिस की गैंगस्टर्स के साथ मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई। इस फायरिंग में तीन गैंगस्टर्स को गोलियां लगी हैं। तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि इनका एक अन्य साथी के मौके से अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गया।