नई खेल नीति में पैरा खिलाडिय़ों पर दिया जायेगा विशेष ध्यान: मीत हेयर  

खेल मंत्री ने पैरा पावर लिफ्टरों राजिन्दर रहेलू और परमजीत कुमार के साथ की मुलाकात  
 
 राकेश शाह, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ : पंजाब के खेल विभाग द्वारा बनाई जा रही नयी खेल नीति में पैरा खिलाडिय़ों पर विशेष ध्यान दिया जायेगा। यह बात पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज यहाँ अपने सरकारी आवास में पैरालम्पिक मैडलिस्ट और भारतीय पैरा पावर लिफ्टिंग प्रशिक्षक राजिन्दर सिंह रहेलू और हाल ही में विश्व पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले परमजीत कुमार के साथ मीटिंग के दौरान कही।  
 
 मीत हेयर ने परमजीत कुमार को हाल ही में दुबई में विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने के लिए मुबारकबाद दी और उम्मीद अभिव्यक्त की कि वह इस साल होने वाली पैरा एशियाई खेल और अगले साल होने वाली पैरालम्पिक खेल में भी देश का नाम रौशन करेंगे। खेल मंत्री ने नयी बनाई जा रही खेल नीति में पैरा खिलाडिय़ों को विशेष प्राथमिकता देने के लिए ही आज भारत के नामी पैरा खिलाडिय़ों से फीडबैक लेने के लिए ही आज यह मीटिंग रखी थी।  
 
 खेल मंत्री ने दोनों खिलाडिय़ों को बताया कि विभाग द्वारा बनाई जा रही नयी नीति में पैरा खिलाडिय़ों को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है, क्योंकि हालातों के उलट जाकर उनके द्वारा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम चमकाया जाता है। नकद इनाम के लिए पैरा खेल को भी शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों पावर लिफ्टरों को कहा कि उनके सुझावों का स्वागत है और उनके सुझाव खेल नीति में शामिल किये जाएंगे। इस अवसर पर खेल मंत्री ने पैरा खिलाडिय़ों से सम्बन्धित उठाई गईं माँगों पर तुरंत ध्यान देकर इसके समाधान का आश्वासन दिया।