श्रम विभाग, हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ॰ वूंधरू के मार्ग दर्शन में सामाजिक न्याय हेतु जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे 

  • डॉ. वूंधरू को राष्ट्रीय सामाजिक न्याय कृति मंच का पैट्रन बनाया
  • डॉ. राजा शेखर वूंधरू ने मंच को पुस्तक अनूसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम भेंट की

डेमोक्रेटिक फ्रंट संवाददाता, चंडीगढ़– 04 जनवरी :

            राष्ट्रीय सामाजिक न्याय कृति मंच का एक प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा सरकार के श्रम विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव  डॉ. राजा शेखर वूंधरू से शिष्टाचारक भेंट की गई। इस दौरान सामाजिक न्याय हेतु कई ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की गई। डॉ. राजा शेखर वूंधरू द्वारा इन मुद्दों पर संजीदगी दिखाते हुए गहनता से विचार किया। इस दौरान मंच द्वारा डॉ. राजा को मंच का पैट्रन बनाने का आह्वान किया जिस पर डॉ. राजा ने अपनी सहमति व्यक्त की।


            मंच के प्रधान नानक चंद ने बताया कि देश भर में ढेरों ऐसे मुद्दे हैं जिन पर अनुसूचित जाति जनजातियों को सामाजिक न्याय न मिल पाने से जनता पीड़ित है । इन्ही प्रकार के मुद्दों पर सामाजिक न्याय हेतु जागरूकता की आवश्यकता है । नानक चंद ने बताया कि डॉ. राजा शेखर वूंधरू के दिशा निर्देश अनुसार कई कार्यक्रम आयोजित करने की भी रूपरेखा तैयार की गई जो कि सामाजिक न्याय हेतु जागरूकता का कार्य करेंगे।


            इस दौरान डॉ. राजा शेखर वूंधरू द्वारा एक पुस्तक अनूसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 भी भेंट की गई । इस प्रतिनिधि मंडल में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल, उत्तराखंड व राजस्थान के अतिरिक्त देश के विभिन्न राज्यों से प्रतिनिधियों ने भाग लिया।