प्राथमिक प्रशिक्षण केन्‍द्र, भानू में स्थित भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस बल की शूटिंग टीम ने 65वें नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीते 03 स्‍वर्ण पदक 

डेमोक्रेटिक फ्रंट संवाददाता, चंडीगढ़ :

            भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस बल की शूटिंग टीम ईश्‍वर सिंह दुहन, महानिरीक्षक के कुशल मार्गदर्शन में प्राथमिक प्रशिक्षण केन्‍द्र, भा॰ति॰सी॰पु॰बल, भानु पंचकूला (हरियाणा) में अभ्‍यासरत है। जो कि दिनांक-20.11.2022 से 12.12.2022 तक भूपाल (मध्‍य प्रदेश) में 65वें नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप 2022 का आयोजन किया गया। इस नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता में राज्‍यों एवं केन्‍द्र शासित प्रदेशों की टीमों के अलावा सेना तथा केन्‍द्रीय सशस्‍त्र पुलिस बलों की टीमों के लगभग 10000 खिलाडियों ने भाग लिया। 

            इस प्रतियोगिता में भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस की शूटिंग टीम ने कुल-03 स्‍वर्ण पदक प्राप्‍त किये हैं, जिसमें 25 मीटर स्‍टेंर्डड पिस्‍टल शूटिंग प्रतियोगिता में सहायक उप निरीक्षक वि⬩राज सिंह (टीम कोच) ने एवं 25 मीटर सेंटर पिस्‍टल शूटिंग प्रतियोगिता में हैड कांस्‍टेबल बल्‍लू ने व्‍यक्तिगत प्रतिस्‍पर्धा में स्‍वर्ण पदक प्राप्‍त किये भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस बल की महिला शूटिंग टीम ने 50 मीटर पिस्‍टल शूटिंग प्रतियोगिता में कांस्‍टेबल कविता ढौंडियाल, कांस्‍टेबलआस्‍था शर्मा एवं कांस्‍टेबल निशु ने अपनी टीम को स्‍वर्ण पदक दिलाया। 

            इस प्रतियोगिता का समापन समारोह दिनांक-12.12.2022 को हुआ। इस समारोह के मुख्‍य अतिथि जगदीप सिंह, (भा.प्र.से.) थे जो कि हरियाणा काडर के आईएएस अधिकारी हैं, जो कि स्‍वयं ही एक निशानेबाज रहे हैं वर्तमान समय में आयुक्‍त एवं सचिव हरियाणा राज्‍य सरकार हैं। इनकी पुत्री गौरी श्‍योराण एवं पुत्र विश्‍वजीत सिंह (हरियाणा सिविल सविर्स) दोनो ही बच्‍चे अन्‍तराष्‍ट्रीय  स्‍तर के निशानेबाज हैं। 

            65वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप 2022 के समापन समारोह के अवसर पर मुख्‍य अतिथि श्री जगदीप सिंह, (भा.प्र.से.)  द्वारा इस प्रतियोगिता में पदक प्राप्‍त करने वाले खिलाडियों को पदक देकर सम्‍मानित किया तथा सभी खिलाडियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 

            ईश्‍वर सिंह दुहन, महानिरीक्षक प्राथमिक प्रशिक्षण केन्‍द्र, भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस बल, भानु पंचकूला (हरियाणा) ने भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस बल की शूटिंग टीम को  इस प्रतियोगिता में स्‍वर्ण पदक प्राप्‍त करने पर टीम कोच एवं सभी खिलाडियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और कहा कि इसे भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस बल का नाम रोशन हुआ है यह सब उनकी  कठिन मेहनत और लगन के कारण ही संभव हुआ है और महोदय ने आशा व्‍यक्‍त की कि निकट भविष्‍य में भी विश्‍व स्‍तरीय प्रतियोगिताओं में भी भा॰ति॰सी॰पु॰बल की टीम और अच्‍छा प्रदर्शन करेगी और देश का नाम रोशन करेगी।