जनता के लिए काँग्रेस पार्टी एक मजबूत विकल्प : श्याम सुंदर बतरा 

सुशील पंडित, डेमोक्रेटिक फ्रंट, यमुनानगर :

            कांग्रेस कमेटी के जिला कोर्डिनेटर श्याम सुंदर बतरा ने खारवन गाँव मे श्री गुरु रविदास मन्दिर और बाल्मीकि मन्दिर में उनके स्वागत समारोह बाद स्थानीय निवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी में रहकर वह उसूलों की राजनीति कर रहे हैं। बतरा ने कहा कि आज के दौर में जहाँ झूठ बोलकर वाहवाही लूटना या जनता को बहकाकर वोट लेना आम बात हो गई है वहाँ आज भी सच बोलकर जनता के दिल को छुआ पूर्व चेयरमैन श्याम सुन्दर बतरा ने जिसका परिणाम आज सबके सामने है जो बतरा की पुत्रवधू श्रीमति भानू बतरा धर्मपत्नी आकाश बतरा वार्ड नं 7 से जिला परिषद सदस्य के रूप में निर्वाचित हुई । जनता का विश्वास आज भी बतरा के साथ खड़ा है बतरा के साँझे कार्य के प्रति निष्ठा और उनकी कार्यशैली के लोग आज भी कायल हैं खारवन गाँव वासियों ने फूल माला पहनाकर और लड्डू बाँटकर पूर्व जिला परिषद चेयरमैन श्याम सुन्दर बतरा का स्वागत किया और सभी ने काँग्रेस  पार्टी जिन्दाबाद ,श्याम सुन्दर बतरा जिन्दाबाद के नारे लगाए । श्याम सुन्दर बतरा ने पहले सन्त शिरोमणि श्री गुरु रविदास जी महाराज मन्दिर में पहुँचकर आशीर्वाद लिया उसके बाद वाल्मीकि मन्दिर खारवन में भी माथा टेककर आशीर्वाद लिया ।

            इस मौके पर बोलते हुए बतरा ने कहा हमने हमेशा सत्य और ईमानदारी से कर्तव्य निभाया है काँग्रेस पार्टी और राष्ट्रीय महासचिव बहन कुमारी सैलजा जी से हमेशा हमे साँझे काम करने और गरीबों की मदद करने की प्रेरणा मिलती है कॉंग्रेस पार्टी हमेशा सभी को साथ लेकर चलने की बात करती है और हमेशा जात पात व धर्म के भेदभाव को मिटाने का काम करती है और करती रहेगी । उन्होंने कहा आज समय की जरूरत भी है और देश तभी मजबूत बन सकता है जब सारा देश एकजुट रहे और शान्ति और सद्भाव के साथ ही देश तरक्की की राह पर आगे बढ़ सकता है।

            उन्होंने कहा आज भाजपा की केंद्र सरकार बड़ी बड़ी बातें करती है पर पहले तो धर्म और जाति के नाम पर लोगो को आपस मे लड़ाया जाता रहा और आज असम ,कर्नाटक और अन्य राज्यों के बीच आपसी झगड़े से देश को कमजोर करने का काम किया है ये नेहरू और पटेल के सपनों का भारत नहीं हो सकता ।

            उन्होंने कहा हरियाणा की बात करें तो हर चोंक चौराहे पर बिकता नशा और बिगड़ती कानून व्यवस्था हरियाणा की भाजपा जजपा सरकार की बड़ी नाकामियां है सभी विभागों में भ्रष्टाचार का बोलबाला है आमजनता को छोटे छोटे कार्य के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। उन्होंने जनता का धन्यवाद करते हुए कहा आपने जो वोट रूपी आशीर्वाद मेरी पुत्रवधू को दिया है उसके लिए हम जीवन भर आभारी रहेंगें । उन्होंने कहा आपकी आवाज बनकर शासन प्रशासन से आप सभी के कार्य प्रार्थमिकता पर करवाये जाएँगे । 

            साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की आने वाले चुनाव में  काँग्रेस पार्टी को वोट देकर मजबूत करें। काँग्रेस पार्टी में ही गरीब और पिछड़े वर्ग के हित सुरक्षित हो सकते हैं मौके पर मौजूद लोगों ने बहन कुमारी सैलजा के राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ के प्रभारी बनने की बधाई दी । और साथ ही हिमाचल में काँग्रेस की सरकार बनने पर  लड्डू खिलाकर बधाई दी । सभी ने आश्वासन दिया कि आने वाले चुनाव में काँग्रेस पार्टी का साथ देंगें और काँग्रेस पार्टी की सरकार बनायेंगे ।

            इस मौके पर पूर्व सरपंच सुखबीर वालिया, उमा दत्त शर्मा,बलविन्दर सिंह ,सरदार करन छाबड़ा, अंग्रेज गाबा,जयप्रकाश नम्बरदार, फूलकुमार, सरदार जरनैल सिंह, सरदार हरदेव सिंह,बलविन्दर सिंह, आकाश बतरा,लाल चन्द शर्मा, गगनदीप सिंह पाली, संदीप गोयल,रोशन लाल,गुरनाम,केहर सिंह वाल्मीकि,शशि  राकेश, जगनीत सिंह जग्गी, अमित वाल्मीकि कालू, निप्पी, रिंकू, अभी वालिया, जैल्ला वर्मा आदि मौजूद रहे।