Panchkula Police

Police Files, Panchkula – 01 October

मोटरसाईकिल चोरी के 2 मामलो में नाबालिक गिरफ्तार

  • चोरी के दो मामलों में चोरी की हुई 2 मोटरसाइकिल बरामद

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला – 01 अक्तूबर :

पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया पुलिस उपायुक्त पंचकूला सुरेन्द्र पाल सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सेक्टर 07 हरिराम के नेतृत्व में एक्टिवा चोरी के मामलें में एक नाबालिक आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये नाबालिक से 2 मामलों में 2 चोरी हुए मोटरसाइकिल को बरामद किया गया ।

जानकारी के मुताबिक नाबालिक आरोपी से दो मामलों का खुलासा करते हुए चोरी हुई दो मोटरसाइकिल को बरामद किया गया । उपरोक्त आरोपी नें दिनांक 27.09.2022 को मार्किट सेक्टर 08 पंचकूला से एक्टिवा चोरी की थी जिस बारें थाना सेक्टर 07 में धारा 379 भा.द.सके मामला दर्ज है इसके अलावा दिनांक 14.09.2022 को थाना सेक्टर 07 क्षेत्र से मोटरसाइकिल चोरी को अन्जाम दिया था जो दोनो मामलें थाना सेक्टर 07 में दर्ज है जिन मामलों में नाबालिक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी से चोरी की दोनों मोटरसाइकिल को बरामद कर लिया गया है ।

पंचकूला पुलिस अक्टूबर माह में चलाएगी साइबर अपराध जागरुकता के लिए विशेष अभियान, नागरिकों को साइबर अपराध से बचने के उपायों के बारे में किया जाएगा जागरूक – एसीपी श्रीमति ममता सौदा, नोडल अधिकारी साइबर अपराध, पंचकूला

  • साइबर धोखाधडी में तुरन्त 1930 डॉयल करनें पर होगा पैसा वापिस

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला – 01 अक्तूबर :

एडीजीपी क्राइम ओपी सिंह के दिशा निर्देश के तहत पंचकूला पुलिस अक्टूबर महीने में नागरिकों को साइबर अपराध के प्रति जागरूक करने के लिए एक विशेष अभियान चलाने जा रहे हैं जिसमें अभियान के तहत अक्तूबर महीनें में स्कूल, कॉलेज, ग्रामीण तथा अन्य शहरी स्थानों पर जागरुक कार्यक्रम आयोजित करके साइबर अपराधो से बचनें हेतु किया जायेगा जागरुक ।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अक्टूबर माह साइबर जागरूकता के लिए बहुत अहम हैं जिसमें पूरे हरियाणा में इसके लिए जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। पंचकूला पुलिस ने साइबर अपराधियों पर अंकुश लगानें के साथ-2 साइबर अपराधी नए-नए तरीके अपनाकर साइबर ठगी से बचनें हेतु जागरुक किया जायेगा ।

इसी के साथ एडीजीपी क्राइम श्री ओपी सिंह की अध्यक्षता में प्रदेश के सभी जिलों में अक्टूबर माह में विशेष साइबर अपराध जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत पंचकूला पुलिस विशेष अभियान चलाकर पूरी सतर्कता के साथ आमजन को साइबर अपराध के प्रति जागरूक करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर माह में साइबर क्राइम को लेकर पूरे महीने जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।  इस माह में सप्ताह के हर बुधवार को अलग – अलग तरह से लोगों को जागरूक किया जाएगा। साइबर फ्रॉड करने वाले लोग बड़ी आसानी से लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना रहे हैं। इसे लेकर पुलिस विभाग इस माह में साइबर क्राइम को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए स्कूलों के अलावा राहगीरी कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को साइबर अपराध के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देकर पूरी तरह अलर्ट किया जाएगा। साइबर क्राइम के लिए 1930 टोल फ्री नंबर है, इसमें साइबर अपराध से निपटने के उपायों के बारे में जागरूकता फैलाई जाएगी तथा टोल फ्री माध्यम के नंबर के बारे में लोगों को जानकारी प्रदान की जाएगी ताकि हर व्यक्ति साइबर अपराध के प्रति जागरूक होकर इसके चंगुल में आने से बच सके।