राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल कालका में पाचवें राष्ट्रीय पोषण माह 2022 के अंतर्गत निशुल्क चिकित्सा कैम्प का किया गया आयोजन

  • स्वास्थ्य की आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति से जांच कर बाटी गई दवाईयां

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला  –  21  सितंबर  :

                        निदेशालय आयुष विभाग हरियाणा के निर्देशानुसार पाचवें राष्ट्रीय पोषण माह 2022 के अंतर्गत जिला आयुष विभाग द्वारा 30 स्थानो, जिसमे 16 स्वास्थ्य संस्थान तथा 14 स्कूलों में निशुल्क चिकित्सा कैम्पों का आयोजन जिला आयुर्वेद अधिकारी डा0 दिलीप कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में किया जा रहा है। इन कैम्पों का थीम महिला एवं स्वास्थ्य, बच्चा और शिक्षा- पोषण भी पढाई भी, महिलाओं और बच्चों के लिए पारम्परिक भोजन है।


              डा॰ दिलीप कुमार मिश्रा ने बताया कि राष्ट्रीय पोषण माह 2022 के अंतर्गत राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल कालका में निशुल्क चिकित्सा कैम्प का आयोजन किया गया, जिसमें एच0एम0ओ0 डा0 मानिका माटा ने किशोरो व किशोरियों को दिनचर्या के बारे में व्याख्यान दिया तथा उपस्थित लोगों को खून की कमी को दूर करने के लिए आहार-विहार के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर प्रशिक्षक साहिल योग ने आमजन को योगाभ्यास भी करवाया ।


             कार्यक्रम के दौरान 299 किशोरो व किशोरियों के स्वास्थ्य की आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक चिकित्सा पद्धति से जांच कर दवाईयां बाटी गई है तथा योग परामर्श भी दिया गया।