उपायुक्त महावीर कौशिक ने रायपुररानी निवासी अनवेषा को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मनित

  • आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान में अमूल्य योगदान के किया सम्मानित
  • अनवेषा मोगिया ने रायपुररानी में लगभग 1000 तिरंगे लगाकर मिसाल प्रस्तुत की थी

कोरलपुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंचकूला –  9 सितंबर  :

            उपायुक्त महावीर कौशिक ने आज जिला सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान में रायपुररानी निवासी अनवेषा के अमूल्य योगदान के लिये उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मनित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इस अवसर अनवेषा के पिता दीपक कुमार व सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के अतिरिक्त निदेशक कुलदीप सैनी भी उपस्थित थे।

     दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल जीरकपुर में 12वीं कक्षा की छात्रा अनवेषा मोगिया ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा अभियान से प्रेरित होकर रायपुररानी में लगभग 1000 तिरंगे लगाकर एक मिसाल प्रस्तुत की थी।

            समसारा फाउंडेशन की संस्थापक अनवेषा मोगिया गरीब बच्चों की शिक्षा में उनकी सहायता करने में हमेशा तत्पर रहती है।  इससे पहले भी सामाजिक कार्यों में हमेशा अपना योगदान देती रही हैं। कोविड के दौरान जब स्कूल बंद रहे और बच्चों को आॅनलाइन क्लास लगाने के लिए मोबाइल फोन की जरूरत थी तो उस समय भी उन्होंने आगे आकर गरीब बच्चों को मोबाइल फोन वितरित किए थे और उनकी इस पहल के लिये हरियाणा के शिक्षा मंत्री श्री कंवरपाल ने अनवेषा मोगिया के प्रयासों की सराहना की थी। अनवेषा मोगिया द्वारा अंबाला के आर्थिक रूप से कमजोर जरूरतमंद बच्चों को 35 कंप्यूटर भी दिये थे ताकि वे कोरोना काल में शिक्षा से वंचित ना रहे।

             इन दिनों अनवेषा द्वारा अंबाला में तीन दिवसीय आंखों का जांच शिविर आयोजित करवाया जा रहा है। इस शिविर में 3 अलग-अलग विद्यालयों के लगभग 2000 बच्चों की आंखों की जांच की जाएगी तथा जिन बच्चों को चश्मों की आवश्यकता होगी उन्हें निशुल्क चश्में उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके अलावा जिन बच्चों को किसी प्रकार के मेडिकल उपचार की आवश्यकता होगी उनका उपचार भी निशुल्क करवाया जाएगा।