पंचकूला स्थित आईटीबीपी 50वीं वाहिनी द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव आयोजित

  • इतने झंडे फहरायें ताकि सैटलाईट ईमेज से भी देश का गौरव बढ़े: टंडन

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़ – 12 अगस्त 22 :

चंडीगढ़, आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में भारत का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आईटीबीपी 50वीं वाहिनी, सेक्टर 26 पंचकुला में तिरंगा रैली और परम्परागत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा दिग्गज नेता संजय टंडन ने मुख्यातिथि के रुप में शिरकत की। इस अवसर पर कमांडेंट विजय देशववाल ने उनका स्वागत किया और वृक्षारोपण कर कार्यक्रम का आगाज किया।

इस अवसर पर वाहिनी मुख्यालय में आईटीबीपी के बहादुर योद्धाओं के द्वारा विभिन्न प्रकार के डेमोस्ट्रेशन प्रदर्शित किये गये। आईटीबीपी पाईप बैंड की मधुर ध्वनि के बीच देशभक्ति गीत गाये गये और साहसिक कर्तव्यों पर अधारित डेमोस्ट्रेशन किये गये। इसके साथ ही दस किलीमीटर लंबी एक तिरंगा यात्रा रैली को हरि झंडी दिखाकर रवाना किया गया जिसमें बल के सभी जवानों और परिजनों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

इस अवसर पर टंडन ने कहा कि  राष्ट्रीय ध्वज के साथ नागरिकों का संबंध हमेशा औपचारिक और विशुद्ध रुप से संस्थागत रहा है। उन्होंने कहा कि यह अभियान राष्ट्र निर्माण के प्रति नागरिकों की प्रतिबद्धता के महत्व पर भी जोर देता हैं। उन्होंनें सभी से आह्वान किया कि 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों में अधिक से अधिक तिरंगा फहराये जाकि यदि उसकी सैटेलाइट ईमेज ली जाये तो उस में तिरंगा ही नजर आये।

उन्होंनें आईटीबीपी जवानों के द्वारा दिखायें गये अद्भुत डेमो की सराहना की और विशेषकर विजय देशववाल के नेतृत्व में आईटीबीपी द्वारा नजदीकी स्कूलों और स्थानीय जनता में घर घर जाकर झंडे बांटकर इस मुहिम को आगे बढ़ाया ।

इस अवसर पर स्थानीय स्कूल, राजकीय माध्यमिक विद्यालय, किशनगढ़ और राजकीय माडल संस्कृति स्कूल, सेक्टर 26 के बच्चों, अध्यापकों और स्थानीय जनता तथा आईटीबीपी के परिवारजन भी शामिल हुये।