ईडी हिरासत में जाने से पहले संजय राउत ने ‘बालासाहेब ठाकरे’ की सौगंध खाई कि “मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है”

पात्रा चॉल भूमि घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता संजय राउत के घर पर घंटो छापेमारी की उसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया। हालांकि उनका कहना है कि मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है। सूत्रों ने बताया कि संजय राउत पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए उन्‍हें हिरासत में लेना पड़ा है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई में भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत के आवास पर छापेमारी की और घंटों की तलाशी और पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में लिया। माना जा रहा है कि ईडी जल्‍द उन्‍हें इस मामले में गिरफ्तार भी कर सकती है। इसके बाद में उन्‍हें अदालत में पेश किया जाएगा।

मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं : संजय राउत

सारिका तिवारी, डेमोक्रेटिक फ्रंट, चंडीगढ़/मुंबई :

ईडी ने श‍िवसेना सांसद संजय राउत को लंबी पूछताछ के बाद ह‍िरासत में ले लिया है। इससे पहले ईडी ने उनके ख‍िलाफ कई समन जारी किए थे और 27 जुलाई को भी तलब किया था। ईडी के अधिकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के साथ संजय राउत के घर रविवार सुबह सात बजे पहुंच गए थे। इस पूरे मामले को लेकर राउत ने आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के लिए निशाना बनाया जा रहा है। इस बीच श‍िंदे गुट के विधायक दीपक केसरकर ने कहा क‍ि संजय राउत पर कार्रवाई एजेंसी ने की है। हमने किसी से नहीं कहा है। अगर वे बेगुनह होंगे तो छूट जाएंगे। उनसे हमारी कोई दुश्‍मनी नहीं है।

उनके घर के बाहर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। ईडी के अधिकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मियों के साथ आज सुबह सात बजे संजय राउत के भांडुप उपनगर स्थित आवास ‘मैत्री’ पहुंचे और छापेमारी शुरू की। इस बीच, राज्यसभा सदस्य राउत ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने ईडी की कार्रवाई के कुछ ही देर बाद ट्वीट किया कि मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने लिखा कि मैं मर जाऊंगा, लेकिन शिवसेना का साथ नहीं छोडूंगा।

गौर हो कि ईडी ने मनी लॉन्डिंग के एक मामले में शिवसेना के नेता और सांसद संजय राउत के मुंबई स्थित आवास पर रविवार को छापा मारा। ईडी की छापेमारी के दौरान राउत के आवास के बाहर बड़ी संख्या में शिवसेना के समर्थक एकत्र हो गये और एजेंसी की कार्रवाई का विरोध किया। समर्थकों ने हाथों में भगवा रंग के झंडे और बैनर लेकर एजेंसी के खिलाफ नारेबाजी की। राउत ने घर की खिड़की से समर्थकों की ओर हाथ हिलाया। एक अधिकारी ने बताया कि बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि ईडी कार्यालय की ओर जाने वाले मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गयी है और अवरोधक लगाए गए हैं।

यह ख़बर बिल्कुल अभी आई है और इसे सबसे पहले आप demokreticfront.com पर पढ़ रहे हैं। जैसे-जैसे जानकारी मिल रही है, हम इसे अपडेट कर रहे हैं। ज्यादा बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए आप इस खबर को रीफ्रेश करते रहें।