नगराधीश अशोक कुमार ने बालकुंज छछरौली में निरीक्षण किया

छछरौली(कोशिक खान)

जिला स्तरीय निरीक्षण कमेटी की अध्यक्षता करते हुए नगराधीश अशोक कुमार ने बालकुंज छछरौली में निरीक्षण किया। निरीक्षण में नगराधीश अशोक कुमार ने बच्चों के खाने पीने की व्यवस्था, सोने की व्यवस्था, खेलने की व्यवस्था और बच्चों के रहने की व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण में जहां पर बच्चों के लिए खाना बनाया जाता है वहां का निरीक्षण किया व वहां की साफ-सफाई व्यवस्था देखी और खाद्य पदार्थों की क्वालिटी की जांच की, पीने के पानी की व्यवस्था को देखा व निर्देश दिए कि समय-समय पर पीने के पानी के सैम्पल भिजवाकर चेक कराया जाए। बालकुंज अधिकारियों को कहा कि बालकुंज में रहने वाले बच्चों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार पूरी सुविधाएं प्रदान कर रही है। सभी सुविधाएं

नगराधीश अशोक कुमार ने कंप्यूटरर लेब, लाइब्रेरी , सीसीटीवी कैमरों व टॉयलेट को चेक किया व मौके पर जो खमियाँ पाई गई उन खामियों को जल्द दूर करने के निर्देश भी दिए। 

इस मौके पर कमेटी से सुझाव भी लिए जिसमे कमेटी ने सुझाव दिया बच्चों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए शिक्षा, मनोरंजन, खेल रुचि की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए और सरकार की हिदायत अनुसार सभी दायित्वों को लागू किया जाए तथा बच्चों को  मुख्यधारा के साथ जोड़ा जा सके व उनका जीवन सफल हो। 

जिला बाल कल्याण अधिकारी सुखविंदर सिंह ने बताया कि हरियाणा सरकार सुविधाएं पहले से ही मुहैया करा रही है फिर भी समाज के सभी वर्गो के लोग अपना यथा संभव योगदान बालकुंज छछरौली में अच्छे कार्यो के लिए कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि काफी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं। 

बालकुंज ऑफिसर इंचार्ज राजेन्द्र बहल ने नगराधीश को बालकुंज छछरौली की गतिविधियों से अवगत करवाया और बालकुंज में होने वाले सभी विकास कार्य व बच्चों के विकास के लिए चलने वाली परियोजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। 

इस बैठक के दौरान जिला बाल संरक्षण अधिकारी आंचल, बाल कल्याण समिति की सदस्य अल्का गर्ग, सदस्य पवन बटार, डॉ. पारुल, डॉ. पारस सिंधु, निदेशक चाइल्डलाईन अंजू वाजपेयी, अधीक्षक बलविंद्र सिंह उपस्थित रहे।