विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित एन.एस.एस के तीन दिवसीय विशेष कार्यक्रम का हुआ समापन

कोरल ‘पुरनूर’, डेमोक्रेटिक फ्रंट, पंजाब वीश्वविद्यालय :

पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ में विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष में अयोजित तीन दिवसीय विशेष कार्यक्रम का आज समापन हुआ।  इस अवसर मुख्य अतिथि के रूप में यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ़ ओपन लर्निंग की विभागाध्यक्ष प्रो. मधुरिमा वर्मा रही।

और विशिष्ट अतिथि के रूप में पंजाब यूनिवर्सिटी के एन.एस.एस कॉर्डिनेटर प्रो.अश्वनी कौल मौजूद रहे। कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों के द्वारा स्वयंसेवकों को पर्यावरण बचाव के प्रति सजग रहने के लिए कहा गया ताकि आने वाले।

समय के अंदर हमारा पर्यावरण पूरी तरह से सुरक्षित रह सके और विश्व स्तर पर भारत की एक विशेष पहचान बन पाए। इस अवसर पर एन.एस.एस के इतिहास के बारे सामाजिक कार्य विभाग से अमित भारद्वाज ने विस्तार से प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम के दौरान हरगोबिंद सिंह रंधावा के नेतृत्व में पर्यावरण बचाओ पर एक नाटक का आयोजन किया गया जिसके माध्यम से उन्होंने सभी को यह संदेश दिया कि किस तरह से हमारी धरती का पर्यावरण प्रदूषित होता जा रहा है और हमें इस प्रदूषित हो रहे पर्यावरण को बचाने के लिए विशेष प्रयास करने होंगे ताकि आने वाले समय के अंदर हमारी आने वाली पीढ़ियों को पर्यावरण से संबंधित किसी भी समस्या का सामना न करना पड़ सके। इसके साथ ही इस तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान अच्छा कार्य करने वाले स्वयंसेवकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर इस तीन दिवसीय कार्यक्रम की संयोजक व एन.एस.एस की कार्यक्रम अधिकारी डॉ.रिचा शर्मा ने कहा इसी तरह से एन.एस.एस की तरफ से आने वाले समय के अंदर भी विभिन्न तरह की गतिविधियों का अयोजन किया जाएगा ताकि समाज में एक सार्थक बदलाव लाया जा सके। कार्यक्रम के अंत में प्रो. स्वर्णजीत कौर के द्वारा आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया गया।इस अवसर पर स्टाफ के अन्य सदस्य भी मौजूद थे।