वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाओ, स्वीट्स की दुकान के सामान पर पांच प्रतिशत छूट पाओ

-वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या मोबाइल मैसेज दिखाने पर मिलेगा छूट का लाभ
-वैक्सीनेशन को लेकर उपायुक्त ने हलवाई एसोसिएशन पदाधिकारियों के साथ की बैठक  

सतीश बंसल सिरसा, 29 जून:

कोरोना संक्रमण से बचाव व इसके फैलाव को रोकने में वैक्सीनेशन बेहतर उपाय है। वैक्सीनेशन के लिए आमजन को प्रोत्साहित व प्रेरित करने के उद्ेश्य से हर कोई अपना सहयोग कर रहा है। इसी कड़ी में हलवाई एसोसिएशन ने उपायुक्त को आश्वासन दिया कि नागरिकों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ वैक्सीनेशन लाभार्थियों को मिठाई इत्यादि की खरीददारी करने पर पांच प्रतिशत की छूट भी देंगे।
उपायुक्त अनीश यादव ने मंगलवार को वैक्सीनेशन को लेकर हलवाई एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में जिला हलवाई एसोसिएशन के महा सचिव ललित मोहन शर्मा, विकास जिंदल, जितेंद्र बजाज, रोहित जिंदल तथा राजकुमार लवली आदि उपस्थित थे।
उपायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बहुत ही जरूरी है। जितना अधिक वैक्सीनेशन होगा उससे न केवल कोरोना महामारी पर पूर्ण अंकुश लगेगा, वहीं संभावित कोरोना लहर से भी बचाव होगा। इसलिए स्वीट्स दुकान मालिक स्वयं व परिवार के साथ-साथ अपनी दुकान पर काम करने वाली वर्करों को भी वैक्सीन जरूर लगवाएं। इसके साथ ही दुकान पर आने वाले ग्राहकों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें। जिला को कोरोना मुक्त करने के लिए सौ प्रतिशत वैक्सीनेशन होना बहुत ही जरूरी है।
एसोसिएशन की ओर से बैठक में उपायुक्त को बताया कि वे आमजन को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करने के उद्ेश्य से सामान पर पांच प्रतिशत छूट देंगे। कोई भी व्यक्ति अपनी वैक्सीन लगवाने का सर्टिफिकेट/मैसेज दिखाकर छूट का लाभ ले सकता है। उन्होंने एसोसिएशन के इस निर्णय की सराहना करते हुए कहा कि इससे आमजन वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित होगा, जिससे जिला में वैक्सीनेशन अभियान को मजबूती मिलेगी। उपायुक्त ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि वे वैक्सीनेशन पर दी जाने वाली पांच प्रतिशत छूट की जानकारी अपनी दुकान के बाहर चस्पा करें, ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसकी जानकारी मिले सके और वे इस छूट का लाभ उठाने के साथ-साथ वेक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित हो सकें। ललित मोहन ने एसोसिएशन के प्रधान बनवारी लाल चावला की ओर से विश्वास दिलाया कि कोरोना से बचाव व वैक्सीनेशन अभियान में एसोसिएशन पूरी तरह से अपना योगदान व सहयोग करेगी।
उपायुक्त ने कहा कि जिला में वैक्सीनेशन कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है। विभिन्न स्थानों पर कैंप लगाकर लोगों को वैक्सीनेट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला में अब तक साढे तीन लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। प्रशासन की ओर से वैक्सीनेशन के लिए आमजन की सुविधा अनुसार व्यवस्था की गई है, ताकि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लग सके। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे आगे आकर वैक्सीन लगवाएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोविड नियमों की पालना करें। मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेसिंग की पालना करें और हाथों को बार-बार धोएं।