पुलिस फाइलें, पंचकुला – 19 अप्रैल

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 19 अप्रैल 2021:

कोरोना महामारी बढते सक्रमण पर रोक लगानें हेतु पुलिस उपायुक्त पचंकूला नें लोगो से की अपील ।

                         कोरोना महामारी सक्रमण की बढती लहर को देखते हुए पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा (IPS) नें पचंकूला वासियो सें अपील करतें हुए कहा कि कोरोना महामारी से हर उम्र का व्यकित इस महामारी के सक्रमण से प्रभावित हो रहा  है जिस से बचनें के लिए कोरोना महामारी के सक्रमण को फैलनें से रोकनें के लिए राज्य सरकार के द्वारा कोरोना महामारी के नियमों की पालना जैसे की मास्क का प्रयोग करना व 2 गज की दुरी बनाये रखना, तथा सैन्टाईज करना इत्यादि करके खुद को व दुसरो को इस बढते सक्रमण से बचाए तथा नियमों की पालन करके पुलिस का सहयोग करें ।

पचंकूला पुलिस फ्री मास्क वितरित करके लोगो को इस बढते सक्रमण से बचनें कि लिए जागरुक कर रही है तथा इस दौरान कुछ लोग जो लापरवाही कर रहे है उनके खिलाफ कार्यवाई भी की जा रही है जो पचंकूला पुलिस नें कोविड की शुरुआत से लेकर अब का मास्क का प्रयोग ना करनें वालें 23513 लोगो का 500 रुपये प्रति चालान कर चुकी है जो जुर्माना राशि कुल1 11756500/- है । जिस पर पुलिस उपायुक्त पचंकूला नें कहा कि इसका मकशद राजस्व में बढौतरी करना नही है बल्कि मास्क का उपयोग करके खुद को व दुसरो को भी इस बढते सक्रमण से बचांकर इस सक्रमण पर नियत्रण पाना ही उदेश्य है  

कोरोना महामारी बढते सक्रमण से बचनें के लिए नाईट कोरोना कर्फ्यु लगाया गया है इसके बावजुद भी कुछ लोग नाईट कर्फ्यु के दौरान लापरवाही कर रहे है जो पचंकूला पुलिस नें इस वर्ष माह जनवरी से अब तक 7 मामलें दर्ज करके 11 लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है इसके अलावा पचंकूला पुलिस नें कैफे मालिको के खिलाफ भी कार्यवाई करते हुए चार लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है जो पचंकूला पुलिस अब सख्त हो गई है नाईट कर्फ्यु के दौरान किसी भी प्रकार की उल्लघना करनें वालों पर कडी कार्यवाई की जायेगी तथा मास्क ना पहननें वाले सख्त कार्यवाई करनें के लिए अभियान तेज कर दिया गया है । इसके अतिरिक्त कोविड के शुरुआत से लेकर अब तक कोविड के नियमों की उल्लघना करनें वालो के खिलाफ 207 लोगो के खिलाफ मामलें दर्ज करके 435 लोगो को गिरफ्तार कर चुका है । इस पचंकूला पुलिस नें पचंकूला वासियो से अपील करते हुए कहा कि मास्क का उपयोग करके पचंकूला पुलिस का सहयोग करें व 2 गज की दुरी बनाए रखें ।

इसके अलावा पचंकूला पुलिस की क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला की टीम नें अवैध तौर पर कोरोना की वैक्शीन बेचनें के मामलें में आरोपी को 18 इन्जैक्शन सहित बरामद करके आरोपी को गिरफ्तार करके पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 19 अप्रैल 2021:

पचंकूला पुलिस नें पाँच जुआरियो को अलग अलग स्थानें से जुआ खेलनें के मामलें में किया गिरफ्तार ।

                पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पचंकूला पुलिस नें सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलनें व शराब पीनें वालों के खिलाफ कडी कार्यवाई की जा रही है जो पचंकूला पुलिस अलग अलग टीम नें अलग अलग स्थानों से जुआ खेलनें के जुर्म में पाँच आरोपियो को गिरफ्तार किया गया   । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान  अमरीश कुमार पुत्र अशोक कुमार वाँसी टगँरा कालका, करण थापा पुत्र दल बहादुर वासी अपर मौहल्ला कालका, अकुंश सुद पुत्र स्व. चेत राम वासी कालका, श्याम कुमार पुत्र राम किशन वासी यमुनानगर तथा काशिम रोणकी खान वासी रायपुररानी के रुप में हुई ।

पचंकूला पुलिस ने अपराधो की रोकथाम हेतु गस्त पडताल पर बढावा दिया जा रहा है पचंकूला पुलिस नें सार्वजनिक स्थान पर जुआ खेलनें व नशीला पदार्थो की तशकरी करनें , अवैध असला, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीनें वाले के खिलाफ कडी कार्यवाई की जा रही है जो पचंकूला पुलिस नें कल दिनाक 18 अप्रैल 2021 को कल उपरोक्त आरोपियो को जुआ खेलनें के मामलें में गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपियो के खिलाफ थाना रायपुररानी तथा कालका में जुआ अधिनियम की धारा 13ए-3-1967 के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार किया गया । जो पचंकूला पुलिस माह जनवरी से अब तक जुआ खेलनें के जुर्म में 101 मामलें दर्ज करके 119 लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है । व आरोपियो से जुआ राशि 303352/- बरामद करके कार्यवाई की गई है ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 19 अप्रैल 2021:

कोरोना महामारी बढते सक्रमण पर रोक लगानें हेतु पुलिस उपायुक्त पचंकूला नें लोगो से की अपील ।

                         कोरोना महामारी सक्रमण की बढती लहर को देखते हुए पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा (IPS) नें पचंकूला वासियो सें अपील करतें हुए कहा कि कोरोना महामारी से हर उम्र का व्यकित इस महामारी के सक्रमण से गुजर रहा है जिस से बचनें के लिए कोरोना महामारी के सक्रमण को फैलनें से रोकनें के लिए कोरोना महामारी के नियमों की पालना जैसे की मास्क का प्रयोग करना व सोशल डिस्टैंसिग की पालना करना , अपनें आपको को सुरक्षित रह कर वा दुसरो को इस महामारी के सक्रमण से बचनें के लिए नियमों की पालन करके पुलिस का सहयोग करें ।

इस दौरान पचंकूला पुलिस फ्री मास्क वितरित करके लोगो को इस बढते सक्रमण से बचनें कि लिए जागरुक कर रही है तथा इस दौरान कुछ लोग जो लापरवाही कर रहे है उनके खिलाफ कार्यवाई भी की जा रही है जो पचंकूला पुलिस नें अब का मास्क का प्रयोग ना करनें वालें 23513 लोगो का 500 रुपये प्रति चालान कर चुकी है जो जुर्माना राशि कुल1 11756500/- है । पचंकूला पुलिस का मुख्य उदेश्य  कोरोना महामारी बढते सक्रमण पर नियत्रंण पाना ।

कोरोना महामारी बढते सक्रमण से बचनें के लिए नाईट कोरोना कर्फ्यु लगाया गया है इसके बावजुद भी कुछ लोग नाईट कर्फ्यु के दौरान लापरवाही कर रहे है जो पचंकूला पुलिस नें अब तक 7 मामलें दर्ज करके 11 लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है इसके अलावा पचंकूला पुलिस नें कैफे मालिको के खिलाफ भी कार्यवाई करते हुए चार लोगो को गिरफ्तार कर चुकी है जो पचंकूला पुलिस अब सख्त हो गई है नाईट कर्फ्यु के दौरान किसी भी प्रकार की उल्लघना करनें वालों पर कडी कार्यवाई की जायेगी तथा मास्क ना पहननें वाले सख्त कार्यवाई करनें के लिए अभियान तेज कर दिया गया है ।

इसके अलावा पचंकूला पुलिस की क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला की टीम नें अवैध तौर पर कोरोना की वैक्शीन बेचनें के मामलें में आरोपी को 18 इन्जैक्शन सहित बरामद करके आरोपी को गिरफ्तार करके पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

पुलिस कमीश्नरेट पचंकूला – 19 अप्रैल 2021:

क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला पुलिस कमीश्नरेट द्वारा अवैध रुप से कोरोना की वैक्सीन  की काला बाजारी करते हुए चलते फिरते फार्मासिस्ट को गिरफ्तार करके भेजा जेल ।

                कोविड महामारी की जंग में सजगता व सर्तकता रखते हुए क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला की टीम नें दिनाक 18.04.2021 को सैक्टर 11 पचंकूला से अवैध रुप से रेमडेसिविर एन्टी वायरल इन्जेक्शन की कालाबजारी करते हुए एक फार्मसिस्ट को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान शिव कुमार पुत्र बलबीर सिह वासी रामकला कालौनी बहादुरगढ जिला झज्जर हाल सिल्वर सिटी ,मुबारकपुर पंजाब के रुप में हुई है  ।

जानकारी के मुताबिक कल दिनाक 18 अप्रैल 2021 को क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला के इन्चार्ज अमन कुमार  उसकी टीम व ड्रग्स नियंत्रण अधिकारी पचकूला की टीम इस सुचना पर  उपरोक्त आरोपी अवैध रूप से कोरोना की दवाई निर्धारित मुल्य से बहुत उंचे दामा में बेच रहा है । जो क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला की टीम नें नकली ग्राहक तैयार करके रेमडेसिविर इन्जैक्शन खरीदनें के लिए काल किया गया जो प्रति इन्जैक्शन का मुल्य 13000 प्रति इन्जैक्शन बोला है जिस पर नकली ग्राहक बनें क्राईम ब्रांच के सदस्य नें जिसको खरीदनें के लिए चला गय़ा । जो उपरोक्त व्यकित शिव कुमार के साथ इन्जैक्शन लेने के लिए गए, जो एक इंजेक्शन के लिए 13000/ – प्रति इन्जैक्शन सौदा तय किया और तुरन्त अपनें टीम इन्चार्ज की सुचित किया, जिसको काबु किया गया तथा कुल 18 इन्जैक्शन रेमडेशिविर बरामद हुए 17 इन्जैक्शन और बरामद किये कुला 18 इन्जैक्शन रेंमडसिविर बरामद हुए ।  जिस बारे क्राईम ब्रांच सैक्टर 26 पचंकूला की टीम ने शिव कुमार को खरीद रिकॉर्ड, दवाओं की बिक्री लाइसेंस, लाइसेंस प्रस्तुत करने के लिए कहा, लेकिन वह मौके पर कोई भी लाईसैन्स या रशीद इत्यादि नही दिखा सका, तथा इस अवैध कारोबारी के मामलें में उपरोक्त आरोपी व अन्य के खिलाफ खिलाफ धारा 420 भा0द0स027(b) (ii) 28 Drugs and Cosmetics Act, 3, 7 of Essential Commodity Act के तहत पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला में मामला दर्ज करके उपरोक्त आरोपी को गिरफ्तार करके पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेजा गया ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply