पोलिस फाइलें, पंचकुला 02 फरवरी,2021

डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला नें होण्डा सिटी कार चोर को गिरफ्तार करके भेजा जेल ।

                      पचंकूला पुलिस की डिटैक्टिव स्टाफ की टीम नें होण्डा सिटी कार चोरी के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया ।  इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला के इन्चार्ज निरिक्षक मोहिन्द्र सिह ढाण्डा व उसकी टीम नें पुलिस उपायुक्त पचंकूला के नेतृत्व में कार्य करते हुए चोरी की वारदातों की छानबीन करते हुए कल दिनाक 01फरवरी को डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला की टीम नें सैक्टर 02 पचंकूला से होण्डा सिटी कार चोरी के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान मनोज कुमार पुत्र रमेश ठाकूर वासी देवीपुरा जिला मुरादाबाद उतर प्रदेश के रुप में हुई ।

                 जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता रवीन सेठ पुत्र श्री बिहारी लाल वासी सैक्टर 2 पंचकुला नें पुलिस चौकी सैक्टर 02 पचंकूला में शिकायत दर्ज करवाई कि उसकी होण्डा सिटी कार 25.09.2020 की रात को अपने घर के बाहर खडी की थी जो सुबह उठ कर देखा मेरी गाडी घर के बाहर खडी जो नही मिली । जिसको किसी नामालूम व्यकित नें चोरी कर ली गई है । जिस शिकायत पर पुलिस थाना सैक्टर 05 पचंकूला में धारा 379 भा.द.स के तहत अभियोग दर्ज किया गया था । डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला के द्वारा चोरी की वारदातो पर छानबीन तफतीश करते हुए उपरोक्त मामलें में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपी सें होण्डा सिटी कार को बरामद करके पेश अदालत न्यायिक हिरासत भेज दिया गया  है ।

पचंकूला पुलिस नें गाडी को साईड पार्क के लिए कहनें पर कहासुनी के मामलें में लडाई-झगडा के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया ।

                      पचंकूला पुलिस की टीम नें दिनाक 01.02.2021 को गाडी को साईड में पार्क के लिए कहनें पर कहा सुनी के मामलें में मारपिटाई के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया ।  इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया सैक्टर 06 पार्क के पास लडाई-झगडा करनें के मामलें में आरोपी को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान नितिन पुत्र रामफल वासी सैक्टर 15 पचंकूला के रुप में हुई ।

                 जानकारी के मुताबिक पुनित कपूर सैक्टर 17 पंचकुला नें पुलिस चौकी सैक्टर 06 पंचकूला में शिकायत दर्ज करवाई कि जो कभी कभी पढने के लिये सैक्टर 5/6 में पार्को में चला जाता हुँ । जो दिनांक 14.01.2021 को गाडी सहित 12 बजे दिन टपोरी पार्क सैक्टर 6 में सैर करने गया था और ग्रुप में बैठ कर पढने बैठ गया करीब समय 1.00 बजे सैक्टर 10/11 के गौल चक्कर पर कुछ फल खरीद करके सैक्टर 06 के मकान पार्क में थोडी देर सैर की और उसके बाद में सैक्टर 6 की मार्किट में था । जब इस अपनी कार ने स्पीड से ओवरटेक किया तब उस नौजवान लडके को कहा कि अपनी गाडी थोडी साईड मे कर ले ताकि मै अपनी गाडी को पार्क कर लू । लेकिन उसने अपनी गाडी नही हटाई और मुझे गाली देने लगा । ओर कहने लगा कि वह गाडी नही हटाएगा । फिर मैने उसकी मोबाईल मे फोटो ली ताकि उसकी शिकायत कर सँकु जब शिकायतकर्ता  मोबाईल मे व्यस्त था कि उस लडके ने मेरी बाई टांग पर लात मारी ओर शिकायतकर्ता  नीचे गिर गया फिर उसने शिकायतकर्ता मुंह पर मुक्का मारा जो बाई आंख पर लगा फिर उसने एक राड जो स्टील की थी । जिसको  सिर पर मारी मैने बचाव मे अपना बाया हाथ आगे किया यह मेरी बाए हाथ कि उंगलियो पर लगी । जिसमे फ्रैक्टर आ गया ओर कहने लगा कि आज मै तुझे नही छोडुंगा ओर जान से मार दुंगा ओर मेरी दोनो टांगो पर पीठ पर काफी चोटे आई फिर मुझे सडक पर गिरा दिया मैने 100 नम्बर पर फोन किया जिसपर PCR आ गई ।  जिस बारे पुलिस चौकी सैक्टर 06 पचंकूला में धारा 323,325,506 भा0द0स0 के तहत अभियोग दर्ज करके उपरोक्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया ।

ई-रिक्शा चालक के साथ लूट की वारदात को अन्जाम देनें वाले आरोपी गिरफ्तार करके भेजा जेल ।

                      डिटैक्टिव स्टाफ पुलिस पंचकूला की टीम के इन्चार्ज निरिक्षक मोहिन्द्र सिह व उसकी टीम नें ई-रिक्शा के लूट की वारदात को अन्जाम देनें वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया । जो गिरफ्तार किये गये आरोपी की पहचान प्रदीप शर्मा पुत्र सुदर्शन शर्मा वासी मौली जाँगरा चण्डीगढ के रुप में हुई ।

जानकारी के मुताबिक उपरोक्त आऱोपी नें वर्ष 2019 में वारदात को अन्जाम दिया था । उपरोक्त आरोपी नें वर्ष 2019 में ई-रिक्शा किराये पर लेकर रामगढ की तरफ ई-रिक्शा चालक के साथ चाकू मारकर मोबाईल लूट कर भाग जाने के मामलें में आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना चण्डीमन्दिर में धारा 392 भा.द.स. वा 25-54-59 आर्मज एक्ट के तहत अभियोग दर्ज किया गया था । जो अभियोग सख्या 47 दिनांक 17.02.19 धारा 392 भा.द.स. वा 25-54-59 आर्मज एक्ट थाना चण्डीमन्दिर दर्ज रजिस्टर है ।  इस मामलें में शिकायतकर्ता अनील कुमार पुत्र लल्लन सिह जाती धौबी वासी ग्राम मौलाना थाना कनैलगंज जिला गौंडा (U.P.)  हाल मकान न0 1291 राजीव कालोनी सै0 17/ पचकुला है जिसके साथ वारदात को अन्जाम दिया था । इस वारदात को अन्जाम देनें वाले दो आरोपी थे जो कि उपरोक्त एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है । 

                   इसके अतिरिक्त आरोपी नें वर्ष 2019 में ई-रिक्शा चोरी करनें के कोशिश की थी । जो आऱोपी के खिलाफ पुलिस थाना सैक्टर 20 पचंकूला में धारा 379/411 भा.द.स के तहत अभियोग दर्ज किया गया था ।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply