सिटीजन फीडबैक में निगम ने झौकी पूरी ताकत

राहुल भारद्वाज सहारनपुर:

  • सिटीजन फीडबैक में निगम ने झौकी पूरी ताकत।
  • सहायक नगरायुक्त के नेतृत्व में डीपीएस स्कूल में भी कराया गया फीडबैक।

सहारनपुर स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की रैंकिंग में सहारनपुर को नंबर वन लाने के लिए नगर निगम ने अपनी पूरी ताकत झौक दी हैं। सफाई व्यवस्था पर ध्यान देने के साथ ही सिटीजन फीडबैक के लिए निगम की टीमें वार्डो के अलावा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घर-घर और दुकान-दुकान जाकर फीडबैक करा रही हैं। इसके अलावा शिक्षण संस्थानों में भी अध्यापकों व छात्र-छात्राओं से फीडबैक कराया जा रहा है। बुधवार को सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम के नेतृत्व में डीपीएस स्कूल में फीडबैक के अलावा स्वच्छता ऐप भी लोड कराया गया। बुधवार को सहारनपुर का सिटीजन फीडबैक आंकड़ा 90 हजार पार कर गया है।
नगरायुक्त ज्ञानेन्द्रसिंह के निर्देशन में सिटीजन फीडबैक लगातार तेज़ी पकड़ रहा है। मेयर संजीव वालिया जहां निगम की टीमों को फीडबैक के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं वहीं नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह फीडबैक की स्वयं माॅनेटरिंग कर रहे हैं। घरों, दुकानों, प्रतिष्ठानों और वार्डो में विभिन्न स्थानों तथा शिक्षण संस्थानों में कराये जा रहे फीडबैक का ही परिणाम है कि सहारनपुर बुधवार की दोपहर तक 90 हजार का आंकड़ा पार कर चुका है। नगरायुक्त ने दो लाख फीडबैक का लक्ष्य निर्धारित किया है ताकि स्वच्छता रैंकिंग में नंबर वन की दौड़ में सहारनपुर के लिए आसानी हो सके।

बुधवार को निगम की टीम सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम के नेतृत्व में दिल्ली रोड स्थित डीपीएस स्कूल पहुंची और प्रधानाचार्य श्रीमती सुरेखा सिंह के सहयोग से स्कूल की सभी शिक्षिकाओं को स्वच्छता का महत्व समझाते हुए सिटीजन फीडबैक कराया। निगम की टीम में सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम के अलावा मीडिया कंसलटेंट डाॅ. वीरेन्द्र आज़म, आईटी आॅफिसर मोहित तलवार व चाँद खां आदि शामिल रहे। सहायक नगरायुक्त ने सभी शिक्षिकाओं को सिटीजन के लिए स्वच्छता ऐप डाउनलोड कराते हुए उनसे अपने छात्रों, परिजनों और अन्य परिचितों को भी सिटीजन फीडबैक के लिए प्रेरित करने की अपील की। डीपीएस की प्रधानाचार्या श्रीमती सुरेखा सिंह ने कहा कि पिछले तीन वर्षाें में सहारनपुर की सूरत काफी बदली है और सहारनपुर अब सूंदर लगने लगा है। हम सबका दायित्व है कि हम अपना घर ही नहीं अपने आस पास का माहौल भी साफ स्वच्छ रखें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply