जिला के नागरिकों को घर बैठे ही ई-संजीवनी ओपीडी का लाभ बेहतरीन ढंग से सुनिश्चित करने के लिए चिकित्सकों को पूरी तन्मयता से कार्य करना चाहिए: उपायुक्त

पंचकूला  6 जनवरी:

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि   जिला के नागरिकों को घर बैठे ही ई-संजीवनी ओपीडी का लाभ बेहतरीन ढंग से सुनिश्चित करने के लिए चिकित्सकों को पूरी तन्मयता से कार्य करना चाहिए।

उपायुक्त जिला सचिवालय के सभागार में ई-संजीवनी ओपीडी की समीक्षात्मक  बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ई-संजीवनी ओपीडी बेहतरीन योजना है। इसके लिए अस्पताल में हैल्पडेस्क भी बनाया गया है जिससे रोगी को पूरी जानकारी देने के साथ साथ परामर्श देकर मानसिक रूप से भी सशक्त बनाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि ईसंजीवनी के माध्यम से नागरिकों को अब हर छोटी समस्या के लिए हस्पताल आने की आवश्यकता नहीं। इसके लिए दवा हेतू ई-पर्ची प्राप्त करें और संबधित डाक्टर से स्वास्थ्य संबधी परामर्श लें। विभाग द्वारा सुबह 10 से दोपहर एक बजे तथा सांय 3 से 5 बजे तक सोमवार से शनिवार लगातार ई-संजीवनी ओपीडी कार्यक्रम शुरू किया है।

उपायुक्त ने कहा कि विभाग द्वारा ईसंजीवनी एप भी बनाया गया है। इसलिए ईसंजीवनी एप डाउनलोड करने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़े ओर यह एप डाउनलोड करवाएं। इसके लिए बाल सदन, रैडक्रास, बाल कल्याण परिषद एवं अन्य वैल्फेयर एसोसिएशनों को भी एप से जोड़ा जाए ताकि ईंसंजीवनी ओपीडी के माध्यम से अधिक से अधिक नागरिकों को स्वास्थ्य लाभ दिया जा सके। उन्होनंे कहा कि जिला के हैल्थ वैल्नेस सेंन्टर एवं आयुवेर्दिक अस्पतालों के चिकित्सकों को भी इसमें शामिल किया जाए।

बैठक में सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक जिला में 200 से अधिक चिकित्सकों को रजिस्टर्ड किया गया है। सभी नागरिकों तक पहंुच सुनिश्चित करने के लिए ईसंजीवनी एप के माध्यम से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply