एडीजीपी एएस चावला से सभी चार्ज वापस ले लिए

हरियाणा पर एडीजीपी एएस चावला से सभी विभागीय चार्ज वापस ले लिए । विज इस दौरान चावला से काफी नाराज भी नजर आए । उनके सभी विभागों के चार्ज दूसरे अधिकारियों को दे दिए गए हैं । अनिल विज दोपहर 2 बजे जैसे ही दफ्तर में अंदर पहुंचे वहां काम कर रहे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया । विज सीधे एडीजीपी एएस चावला के पास पहुंचे और प्रोजेक्ट डायल 112 के बारे में जानकारी मांगी । इस प्रोजेक्ट के सिरे न चढ़ने पर विज ने नाराजगी जाहिर की और तत्काल एडीजीपी एएस चावला से सभी चार्ज वापस ले लिए । यह प्रोजेक्ट मंत्री अनिल विज के ड्रीम पुलिस प्रोजेक्ट में से एक था । क्या है डायल 112 पारी 2000 रियायत विभाग

कपिल नागपाल, पंचकुला – 17 सितंबर:

इसी साल 15 अगस्त को राष्ट्रपति पुलिस मेडल पाने वाले हरियाणा सरकार के एडीजीपी एएस चावला पर गुरुवार को गाज गिर गई। राज्य के गृह मंत्री अनिल विज गुरुवार दोपहर 2 बजे अचानक छापेमारी करने पंचकूला सेक्टर-6 स्थित हरियाणा पुलिस मुख्यालय पहुंच गए। इस दौरान विज ने हरियाणा पुलिस के प्रोजेक्ट डायल 112 सिरे न चढ़ने पर एडीजीपी एएस चावला से सभी विभागीय चार्ज वापस ले लिए। विज इस दौरान चावला से काफी नाराज भी नजर आए। उनके सभी विभागों के चार्ज दूसरे अधिकारियों को दे दिए गए हैं।

अनिल विज दोपहर 2 बजे जैसे ही दफ्तर में अंदर पहुंचे वहां काम कर रहे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। विज सीधे एडीजीपी एएस चावला के पास पहुंचे और प्रोजेक्ट डायल 112 के बारे में जानकारी मांगी। इस प्रोजेक्ट के सिरे न चढ़ने पर विज ने नाराजगी जाहिर की और तत्काल एडीजीपी एएस चावला से सभी चार्ज वापस ले लिए। यह प्रोजेक्ट मंत्री अनिल विज के ड्रीम पुलिस प्रोजेक्ट में से एक था।

क्या है डायल 112

फरवरी 2020 में हरियाणा के गृह विभाग ने सी-डैक को किए जाने वाले 152 करोड़ रुपये के भुगतान के अतिरिक्त 630 नए इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल्स की खरीद पर लगभग 90 करोड़ रुपये की राशि खर्च करने का प्रोजेक्ट पास किया था। इसके तहत व्हीकल्स विभिन्न आपातकालीन उपकरणों से लैस होने थे। एक बार परियोजना पूरी तरह से लागू हो जाने के बाद हरियाणा के प्रत्येक नागरिक को शहरी क्षेत्रों में पुलिस नियंत्रण कक्ष में कॉल करने पर 15 मिनट के भीतर व ग्रामीण क्षेत्रों में 30 मिनट के भीतर आपातकालीन पुलिस सेवाएं उपलब्ध करवाने का प्रोजेक्ट था। इसे मई 2020 में पूरा कर लिया जाना था। इस प्रोजेक्ट के पूरा न होने से मंत्री अनिल विज नाखुश थे।

अब इन अधिकारियों को दिए गए एएस चावला के विभागों के चार्ज

  • एडीजीपी आलोक कुमार रॉय को टेलिकम्युनिकेशन का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।
  • एडीजीपी नवदीप सिंह विर्क को जनरल एडमिनिस्ट्रेशन ब्रांच, एस्टेब्लिशमेंट-2 और 3 ब्रांच व इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलॉजी का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।
  • एडीजीपी कला रामचंद्रन को एस्टेब्लिशमेंट ब्रांच-1, लीगल ब्रांच और ट्रेनिंग ब्रांच का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply