अनलॉक 2 में सख्ती बरतनी है तो ज़रूर बरते जिला प्रशासन: मुख्य मंत्री खट्टर

 मनोज त्यागी करनाल 01जुलाई :

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल पहुंचे जहां उन्होंने अनलॉक पार्ट  को लेकर कहा कि कल से शुरू होगा जाएगा अनलॉक पार्ट – 2 । अगर ज़िला प्रशासन को अगर लगता है कहीं अनलॉक में सख्ती बरतनी है तो ज़रूरत ज़रूरत पड़ने पर बरत सकता है। वहीं भीड़ – भाड़ वाली जगहों पर अभी पाबंदी रहेगी। हमें कोरोना से बचना है तो अभी और सावधानी बरतने की जरूरत है हरियाणा बेहतर स्थिति में है और भी कोरोना से बचने के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री के संबोधन पर सीएम ने कहा कि पूरे देश में तकरीबन 80 करोड़ गरीबो के लिए 5 किलो चावल और 5 किलो गेहूं दीवाली तक दिया जाएगा , जिससे हरियाणा के तकरीबन 1.75 करोड़ लोगों को इसका लाभ मिलेगा। वहीं किसानों को भी काफी राहत देने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं चीन के मुद्दे पर सीएम आक्रामक मूड में नजर आए चीन ने अपनी करतूतें रोकी नहीं उसने दुश्मनी पालकर बॉर्डर पर गतिविधियां की है जिससे भारत ने एक अच्छा कदम लेते हुए उसकी 59 ऐप को बैन कर दिया। चीन के साथ हरियाणा में भी 2 कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिए हैं । आम आदमी के मन मे चीन के खिलाफ रोष है , चीन को अपने देश मे आगे बढ़ने नहीं देंगे लेकिन बातचीत के द्वार खुले हैं क्योंकि भारत शांति प्रिय देश है। 

पेट्रोल डीजल पर सीएम ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए पेट्रोल – डीजल के दाम पर कन्ट्रोल नहीं हो रहा है जहां से पैसे मिल सकता है वहां से लिया जा सकता है , जहां से नहीं लिया जा सकता वहां नहीं ले रहे हैं। कांग्रेस को लगता पेट्रोल के दाम बढ़ रहे हैं तो पंजाब और राजस्थान में कम करें, वहां तो उनके हाथ में है।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पर सीएम ने कहा कि अगले सप्ताह तक नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान हो जाएगा, और जो भी बनेगा उसे शुभकामनाएं देंगे। वहीं टिड्डी दल के आगमन पर सीएम ने कहा कि टिड्डी दल को लेकर सब इंतज़ाम है , दवाई का छिड़काव हो रहा है किसानों से अपील है कि जब टिड्डी दल दिखता है तो वहां शोर मचाएं ताकि वो भाग जाएं । वहीं सोनीपत में पुलिस के जवानों के मर्डर पर दुख जताया है कि और कहा कि  , उन पुलिस के जवानों की वीरता है वो संघर्ष करते हुए लड़े, वीरता पुरस्कार दिया जाएगा और जो मुआवजा बनता है वो भी दिया जाएगा ।

रोडवेज के किराए को लेकर सीएम ने कहा कि 15 जुलाई तक टाल किराए बढ़ाने के फैसले को टाल दिया है रोडवेज घाटे में जा रहा है अगर आगे भी बसें कम चलती हैं और सवारियां आधी रहती हैं तो बढ़ाया जा सकता है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply