भाजपा ने पंचकूला को 20 साल पीछे धकेल दिया—चंद्रमोहन

-नहीं करवाए विकास कार्य, केवल शिलान्यास कर रखा जोर
-नौकरी के लिए तरसते रहे युवा
-मक्खियों की समस्या से जूझता रहा बरवाला के लोग

पंचकूला 10 अक्टूबर:

हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री और पंचकूला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार चंद्रमोहन ने कहा है कि भाजपा सरकार आने के बाद पंचकूला 20 साल पिछड़ गया है। पंचकूला के साथ भाजपा सरकार द्वारा सौतेला व्यवहार किया गया। चंद्रमोहन ने कहा कि क्षेत्र के युवाओं को नौकरी नहीं दी गई। मुख्यमंत्री द्वारा केवल नीव पत्थर रखकर विकास दिखाने की कोशिश की गई, लेकिन वास्तविक तौर पर पंचकूला को पिछले 5 साल में कुछ भी नहीं मिला। चंद्रमोहन वीरवार को बरवाला एरिया के विभिन्न गांवों में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान लोगों का भरपूर समर्थन चंद्रमोहन को मिला। चंद्रमोहन ने कहा कि बरवाला क्षेत्र पिछले कई सालों से मक्खियों की समस्या से जूझ रहा है, जब वह विधायक थे, तो उन्होंने इस समस्या को काफी हद तक हल करवा दिया था। लेकिन भाजपा विधायक ज्ञानचंद गुप्ता के आने के बाद इस क्षेत्र की कोई सुध नहीं ली गई और लोग बहुत परेशान रहे। चंद्रमोहन ने कहा कि बरवाला में रहने वाले लोगों का हमेशा ही उनके साथ प्यार रहा है।

सिद्धार्थ, शताक्षी और सीमा बिश्नोई ने झोंकी ताकत

चन्द्रमोहन ने कहा कि बरवाला ही नहीं, अपितु पंचकूला के विकास के लिए अधिकतर कार्य कांग्रेस शासन काल के दौरान ही किए गए हैं जबकि भाजपा ने केवल लोगों को गुमराह करने का काम किया है। जबकि वास्तविकता यह है कि कि भाजपा केवल इवेंट मैनेजमेंट में विश्वास रखती है लोगों की परेशानियों से उन्हें कोई लेना देना नहीं है। गुप्ता कम से कम बरवाला को उपमण्ल का दर्जा ही दिलवा देते ‌‌। इससे मालूम होता है कि भाजपा का समान विकास का दावा खोखला साबित हुआ है। जिस यमुना नगर-पंचकूला नेशनल हाइवे की बात गुप्ता आप के सामने कर गए थे वहवास्तव में सेलजा ने मंजूर करवाया था जो 5 साल में भी बनकर तैयार नहीं हुआ इसके साथ ही चंडीगढ़ से यमुना नगर के लिए रेलवे लाइन भी सेलजा ने मंजूर करवाईं जिसका आज कोई अता पता नहीं है। कहने का भाव यह है कि भाजपा द्वारा विकास का ग़लत खाका पेश करके लोगों को गुमराह किया जा रहा है। चंद्रमोहन ने वीरवार को सुल्तानपुर, जलोली, अलीपुर टाउन, डबकौरी, नग्गल, बिल्ला, जसवंतगढ सहित अन्य गांवों का दौरा कर अपने पक्ष में मतदान की अपील की।
यह सब सरकार का दीदार सिंह जसपाल सिंह जसपाल हरप्रीत प्रह्लाद, निक्का सिंह, बलविंदर, महेंद्र, नरेंद्र राजकुमार सहित सैकड़ों लोगों ने इंडियन नेशनल लोकदल छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की।


कांग्रेस पार्टी के युवा नेता सिद्धार्थ बिश्नोई, युवा नेत्री शताक्षी और चंद्रमोहन की धर्म पत्नी सीमा बिश्नोई द्वारा चुनाव प्रचार में ताकत झोंक दी। सिद्धार्थ ने सेक्टर 1 गवर्नमेंट कालेज का दौरा किया। छात्रों ने सिद्धार्थ बिश्नोई को आश्वासन दिया कि वह चंद्रमोहन के साथ है और कांग्रेस पार्टी का समर्थन देने की घोषणा की। इस अवसर पर विकास, दिग्विजय, अंकित, पंकज, प्रताप राणा, बहादुर राणा, तनु, नेहा, दीपिका, प्रीत सहित अन्य ने सिद्धार्थ को आश्वासन दिया कि इस बार चंद्रमोहन बड़े अंतर से विजयी होंगे। इसके बाद सिद्धार्थ ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। वहीं शताक्षी बिश्नोई ने सेक्टर 25 की मार्केट में दौरा किया और दुकानदारों से मुलाकात कर चंद्रमोहन के पक्ष में मतदान की अपील की। इस दौरान लोगों का काफी समर्थन कांग्रेस पार्टी को मिला

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply