टीम हुड्डा की सेलजा होंगी विधान सभा चुनावों में पार्टी का चेहरा

नई जिम्मेदारी मिलने के बाद सैलजा के सामने चुनौती कार्यकर्ताओं को साधने के साथ ही अशोक तंवर, किरण चौधरी, कैप्टन अजय सिंह यादव और कुलदीप बिश्नोई को साथ लेकर चलने की है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार विधानसभा चुनाव में सैलजा पार्टी का बड़ा चेहरा होंगी, लेकिन प्रबंधन और फील्ड में सक्रियता के हिसाब से हुड्डा पर पूरा दारोमदार रहने वाला है। इसके लिए अभी से टीम हुड्डा ने तैयारी भी शुरू कर दी है।

सैलजा की कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दरबार में उनकी मजबूत पकड़ है। रणदीप सुरजेवाला दिल्ली में व्यस्त होने के बावजूद हरियाणा में सक्रिय रहते हैं। कु. सैलजा अंबाला व सिरसा लोकसभा सीटों से सांसद रही हैं। इन दोनों संसदीय क्षेत्रों के अलावा सैलजा की बाकी जिलों में भी अच्छी पकड़ है, लेकिन अधिकतर कार्यकर्ताओं को मिलने के लिए उनके दिल्ली निवास पर जाना पड़ता है। अब चूंकि राज्य में विधानसभा चुनाव हैं, इसलिए सैलजा हर जिले के दौरे पर रहेंगी, लेकिन कार्यकर्ताओं के बीच हर समय उपलब्धता का कोई फार्मूला निकालना उनके लिए जरूरी हो गया है।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सैलजा-हुड्डा की जोड़ी को आश्वासन दिया कि वह उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। उनका जो भी आदेश होगा उसका पालन किया जाएगा। नेताओं ने विधानसभा चुनाव में अपना सौ फीसद सहयोग देने का आश्वासन दिया। बता दें, पार्टी हाईकमान ने अशोक तंवर को अध्यक्ष पद से हटाकर कुमारी सैलजा को कमान सौंपी है।

इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को विधायक दल का नेता बनाया गया है।
सैलजा के सामने जहां गुटों में बंटी कांग्रेस को एक करने की बड़ी चुनौती होगी, वहीं बाकी प्रदेश अध्यक्षों की तरह उन्हें भी आम कार्यकर्ताओं के लिए हर समय उपलब्ध रहने के लिए समय निकालना होगा। सैलजा के बारे में आम धारणा है कि वे कार्यकर्ताओं को आसानी से उपलब्ध नहीं हैं।

पंचकुला से सुधा भारद्वाज

सैलजा ने पत्रकारों सम्बोधित करते हुए कहा कि सैलजा ने हमें सीधे विधानसभा चुनाव में जाना है, इसलिए सभी कार्यकर्ताओं तत्काल चुनाव अभियान में जुट जाना चाहिए। दोनों नेता हरियाणा के विभिन्न जिलों से रोड शो निकालते हुए यहां पहुंचे। कार्यक्रम में हरियाणाभर से पार्टी के वरिष्ठ नेता पहुंचे। इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नवी आजाद, पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल, रणदीप सुरजेवाला भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

कुमारी सैलजा ने कहा कि हमारे पास कुछ जगह संगठन की कमी है, लेकिन अब हमें इसमें नहीं जाना। हमें सीधे विधानसभा चुनाव में जाना है, इसलिए सभी कार्यकर्ताओं तत्काल चुनाव अभियान में जुट जाना चाहिए। कहा कि कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में हर वर्ग के लोगों को महत्व दिया जाएगा। इस दौरान सैलजा भाजपा पर भी जमकर बरसी। कहा कि भाजपा ने पांच साल कोई काम नहीं किया। अगर इसने काम किया है तो लोगों को जाति और धर्म के नाम पर लड़ाना। कांग्रेस 36 बिरादरी का पार्टी है। कांग्रेस का नारा भाईचारे का है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply