विधायक लतिका शर्मा ने 46 विद्यालयों के मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

कालका, 15 जुलाई:

विधायक श्रीमती लतिका शर्मा ने आज अंबेडकर भवन एचएमटी पिंजौर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने क्षेत्र के 46 विद्यालयों के मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में मोरनी, पिंजौर और रायपुररानी क्षेत्र से संबंधित राजकीय निजी विद्यालयों के ऐेसे विद्यार्थियों को सम्मानित किया है, जिन्होंने 10वी और 12वीं कक्षा में उल्लेखनीय स्थान हासिल किया है। 

उपस्थित विद्यार्थियों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए श्रीमती शर्मा ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही व्यक्ति के जीवन की उन्नति का मार्ग खुलता है। उन्होंने कहा कि बच्चों को प्रतिभागी परिक्षाओं के लिये वर्तमान समय के अनुरूप अच्छी शिक्षा सुविधा उपलब्ध करवाने के साथ साथ अध्यापक और अभिभावक अच्छे संस्कार भी उपलब्ध करवायें। उन्होंने कहा कि संस्कारों के बिना हासिल की गई शिक्षा अधूरी कही जाती है क्योंकि समाज में एक आदर्श नागरिक के लिये अच्छी शिक्षा के साथ साथ उसका व्यवहार कुशल होना भी जरूरी है।

विधायक ने कहा कि सरकार द्वारा गत लगभग 5 वर्ष के कार्यकाल में विकास और जनकल्याण के साथ साथ शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिये भी विशेष प्रयास किये है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों की भर्ती के अलावा स्कूलों में विद्यार्थियों के लिये मूलभूत सुविधायें उपलब्ध करवाई जा रही है। सक्षम योजना के तहत पढ़ाई में अपनी कक्षा के स्तर के मुताबिक ज्ञान न रखने वाले विद्यार्थियों के लिये विशेष कक्षाओं का प्रावधान करके उन्हें सक्षम बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंचकूला जिला के सभी ब्लाॅक सक्षम हो चुके है और अब सक्षम प्लस कार्यक्रम के तहत विद्याार्थियों के शिक्षा स्तर में आवश्यक सुधार किया जायेगा। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया। उल्लेखनीय है कि मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करने का कार्यक्रम वर्तमान विधायक द्वारा ही आरंभ किया गया था और प्रतिवर्ष यह कार्यक्रम आयोजित करके बच्चों को बेहतर शिक्षा के लिये प्रोत्साहित किया जाता है। 

कार्यक्रम में उपजिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती सुनीता नैन व महासिंह, भाजपा के मंडलाध्यक्ष सुनील धीमान, जिला उपाध्यक्षक संजीव कौशल, महिला मोर्चा की मंडलाध्यक्ष हरविंद्र कौर, प्रवीन चड्ढा, कमला श्रीवास्तव, किरन शर्म, प्रिंसीपल पीयूष कूंज, अनूप कुमार अनूप सिंह व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।   

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply