राम रहीम की 42 दिनों की पैरोल संभव

राज्य में चुनावी बिगल बजने से पहले ही चुनावी खेल खेले जाने लगे हैं। राम रहीम ने अपने खेतों में काम करने के लिए 42 दिनों की पैरोल मांगी है जिस पर हरियाणा सरकार ने पैरोल का समर्थन दर्शाते हुए सिरसा तथा रोहतक जिलाधीक्षकों से रिपोर्ट तलब की है।

रोहतक (हरियाणा): जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह ने हरियाणा के सिरसा में अपने खेतों में खेती करने के लिए एक महीने से अधिक समय की पैरोल मांगी है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. गुरमीत (51) बलात्कार के दो मामलों और पत्रकार की हत्या में दोषी ठहराये जाने के बाद से रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है.

गुरमीत की ओर से 42 दिन की पैरोल की अर्जी दाखिल किये जाने के बाद जेल अधीक्षक ने सिरसा जिला प्रशासन को पत्र लिखा है. 18 जून को लिखे पत्र में अधिकारियों ने यह बताने के लिये कहा है कि गुरमीत की पैरोल पर रिहाई संभव है या नहीं. जेल अधीक्षक ने पत्र में उल्लेख किया है कि गुरमीत का जेल में व्यवहार ठीक है और उसने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है. जिला प्रशासन को एक रिपोर्ट रोहतक मंडल के आयुक्त को सौंपने के लिये कहा गया है. साथ ही इसकी एक प्रति जेल अधीक्षक को देने के लिये कहा है. सिरसा पुलिस ने पत्र मिलने के बाद राजस्व विभाग से यह जानने के लिये संपर्क किया है कि डेरा प्रमुख के पास कितनी जमीन है.

दो महिलाओं से रेप के मामले में सजा काट रहा गुरमीत
सिरसा के पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि हमने राजस्व विभाग से पूछा है कि उनके नाम पर कितनी जमीन है. इसकी जानकारी मिलनी अभी बाकी है. गुरमीत को दो महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में अगस्त 2017 में 20 साल कैद की सजा सुनाई गई थी. पंचकुला में सीबीआई की विशेष अदालत ने इस साल जनवरी में उसे और तीन अन्य दोषियों को एक पत्रकार की हत्या के 16 साल पुराने मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी.

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply