राहुल का खेद प्रगट करना ही काफी है

जहां अपने आप को निर्दोष साबित करने के लिए पीढ़ियाँ खर्च हो जातीं हैं, वहीं AJL मामले में मुख्य आरोपी 50000 के मुचलके पीआर जमानत पर बाहर रह कर चुनाव लड़ रहे राहुल को जहां चुनाव योग से यह कह कर बारी कर दिया गया की शिकायतकर्ता सिद्ध नहीं कर पाया वहीं राहुल गांधी के मात्र न्यायालय के सामने खेद प्रगट कर देने से उनका छुटकारा हो गया।

नई दिल्‍ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर अपनी टिप्पणी पर खेद व्यक्त किया. उन्‍होंने कहा कि चुनावी माहौल में ऐसा बयान दे दिया था जिसके लिए उन्हें खेद है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफ़ेल फ़ैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट का नाम लेकर चौकीदार चोर है बयान पर खेद जताया.

राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव प्रचार के जोश मे ऐसा कह दिया था. उन्‍होंने कहा कि किसी भी तरीके से राफेल मामले को लेकर चल रही सुनवाई या फैसले के संदर्भ में गलत टिप्पणी कर अदालत की अवमानना करने की उनकी मंशा नहीं थी. उन्होंने उक्त बयान सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर भरोसा करके और उनके पास मौजूद एक्टिविस्ट व कार्यकर्ताओं की बातों पर भरोसा करते हुए कही थी.

उल्‍लेखनीय है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की टिप्‍पणी के खिलाफ BJP सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की थी. राफेल मुद्दे की पुनर्विचार याचिका के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि चौकीदार चोर है. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना के केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार (23 अप्रैल) को होगी.  राफेल मुद्दे पर बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी की राहुल गांधी के खिलाफ सु्प्रीम कोर्ट की अवमानना संबंधी याचिका पर कोर्ट ने राहुल गांधी को 15 अप्रैल को नोटिस जारी किया था. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी से 22 अप्रैल तक जवाब देने को कहा था.

मीनाक्षी लेखी ने कहा था कि राफेल मामले में गोपनीय दस्तावेज को भी बहस का हिस्सा बनाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गलत तरीके से पेश किया है. लेखी ने राहुल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्‍होंने ‘चौकीदार चोर है’ के अपने बयान को सुप्रीम कोर्ट के बयान की तरह प्रस्तुत किया है. उन्‍होंने कहा था कि राफेल पर पुनर्विचार याचिका के मामले में SC के फैसले के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि ‘सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि चौकीदार चोर है!’

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply