आतंकी की तारीफ करने वाला काश्मीरी विद्यार्थी शिकंजे में

बद्दी। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवानों की मौत की साजिश रचने वाले पाक आंतकी की तारीफ करने वाले एक युवा छात्र को बददी जिला पुलिस ने हिरासत में लिया है। पूलिस ने इस मामले को पूरी तरह गुप्त रखा क्योंकि जहां पुलवामा हमले से पूरा देश आक्रोशित है वहीं बीबीएन के युवा भी बहुत ज्यादा आक्रोशित है। 
गौरतलब है कि वेलेंनटाईन वाले दिन पुलवामा में सेना की गाडी में एक कार ने घुसकर विस्फोट कर कर दिया जिससे सेना के काफिले में शामिल 42 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में आरडीएक्स लाकर मानव बम बना फियादीन हमला करने वाला जैश का कमांडो 22 साल का आदिल अहमद डार उर्फ बकास भी मारा गया था। जो कि पिछले साल आंतकी संगठन जैश-ए- मोहमद में शामिल हुआ था। उसने सीमा पार कर पाकिस्तान में कमांडो ट्रेनिंग ली थी। गुरुवार को वह 350 किलो आरडीएक्स से भरी एसयूवी को सीआरपीएफ की बस से जा भिड़ा था। इस भयानक हमले में 42 जवान शहीद हुए थे। जैसे ही इस विस्फोट से भारतीय जवान शहीद हुए बरोटीवाला के निजी विवि के मुस्लिम छात्र ने अपनी फेसबुक प्रोफाईल को अपडेट कर दिया और सरेआम आंतकी आदिल की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा आमीन, अल्लाह आपको जन्नत नसीब करे। किसी ने इस पोस्ट की शिकायत तुरंत पुलिस को करी और बरोटीवाला पुलिस ने भी तुरंत मामले की गंभीरता को समझते हुए इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष के छात्र को तुरंत हिरासत में ले लिया। पुलिस ने इसको एंटी नेशनल गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में गिरफतार कर लिया है और तहसीन गुल्ल को किसी सुरक्षित स्थान पर रखा है। बीबीएन का पूरा प्रशासन, सीआईडी, जिला प्रशासन और आईबी सहित तमाम विभाग इस मामले को खंगालने में जुट गए हैं।

सिविल इंजीनिरिंग का छात्र है : वीसी
इस संदर्भ में चितकारा विश्वविद्यालय के वाईस चांसलर वीरेंद्र कंवर से बात की गई तो उन्होने कहा कि हमारे एक सिविल इंजीनियरिंग के द्वितीय वर्ष के छात्र तहसीन गुल्ल निवासी जमू कश्मीर हरवर्द को पुलिस पूछ ताछ के लिए ले गई है। उन्होने कहा कि मुझे मामले के बारे में ज्यादा नहीं पता लेकिन यह पता चला कि उसने किसी देश विरोधी पोस्ट को लाईक किया था। हमने उसको तुरंत प्रभाव से विश्वविद्यालय से निकाल दिया है। वहीं दूसरी ओर बददी एसपी बददी रोहित मालपानी ने बताया कि हमारे ध्यान में जैसे ही यह मामला आया तो हमने तुरंत विवि प्रशासन से इस बाबत संपूर्ण जानकारी लिखकर ली और छात्र का पूरा पता व इतिहास खंगाला तो राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को बढावा देने व उसमें संलिप्त पाए जाने पर तहसीन गुल्ल को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभी इस मामले में जांच जारी है। 
पुलिस ने आरोपी का मोबाइल लिया कब्जे मेंं
एएसपी नरेश शर्मा ने बताया कि आज तहसीन गुल्ल को कसौली की अदालत में पेश किया जहां से उसको 11 दिन की न्यायिक हिरासत मिली है। अब उसको 28 फरवरी को दोबारा पेश किया जाएगा। उन्होने बताया कि आरोपी का मोबाईल कब्जे में ले लिया है और उसके कमरे की तलाशी के दौरान कुछ संदिग्ध नहीं मिला है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply