एनआरएचएम कर्मचारियों की मांगों पर तुरंत गौर करे हरियाणा सरकार: योगेश्वर शर्मा

अपनी टीम के साथ इन कर्मियों  से मुलाकात की तथा उनकी मांगों को बड़े ही ध्यान से सुना शर्मा ने आप की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर मांगे पूरी करने का दिया आश्वासन

 पंचकूला,12 फरवरी।

  आम आदमी पार्टी नेताओं ने आज सेक्टर पांच स्थित धरणा स्थल पर अपनी मांगों को लेकर धरणा दे रहे एनआरएच कर्मचारियों से मुलाकात की तथा उनके धरणे को अपने समर्थन की घोषणा की। आप के लोकसभा अंबाला एवं जिला पंचकूला के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा ने अपनी टीम के साथ इन कर्मियों  से मुलाकात की तथा उनकी मांगों को बड़े ही ध्यान से सुना। शर्मा ने इन कर्मचारियों को भरोसा दिया कि आप उनके  साथ पूरी तरह से खड़ी है। साथ ही उन्होंने एनआरएचएम कर्मियों को यह आश्वासन दिया कि हरियाणा में आप की सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा।

योगेश्वर शर्मा ने बाद में यहां जारी एक ब्यान में कहा कि प्रदेश की सरकार को जल्द से जल्द ही इन हड़ताली कर्मचारियों से बातचीत कर उनकी मांगों पर गौर करना चाहिए,क्योंकि उनकी मांगे जायज हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे हैं, उससे स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित हो रही हैं। खुद स्वास्थ्य विभाग अपने निर्धारित लक्ष्य को ही पूरा नहीं कर पा रहा है। कृ मि दिवस के अवसर पर प्रदेश भर में 93 लाख बच्चों को कृमि की दवा खिलाई जानी थी मगर हड़ताल के चलते यह दवा नहीं खिलाई जा सकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा की प्रदेश में जब से सरकार बनी है, हर किसी कर्मचारी, विद्यार्थी, किसान, व्यापारी एवं अन्य सभी वर्ग अपनी अपनी मांगों को लेकर धरणे प्रदर्शन करते हैं तथा उनकी मांगों पर विचार करने की बजाये यह सरकार उन पर लाठीचार्ज करवाती है। वहीं दूसरी ओर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अपने विभाग की ओर ध्यान देने की बजाये सारा सारा दिन टिवटर पर दूसरों के खिलाफ अपनी भड़ास निकालने पर लगे रहते हैं। उनका सारा कार्यकाल विपक्ष के नेताओं को कोसने में ही निकल गया है। जबकि उन्हें यह भी ध्यान नहीं रहता कि प्रदेश में किस किस अस्पताल में कितने डाक्टरों की कमी है और प्रदेश में स्वाईन फ्लू  या डेंगू के कितने रोगी हैं ? और तो और उन्हें तो यह भी नहीं पता कि फौगाट बहनों के गांव में बनने वाला खेल स्टेडिय़म उनकी सरकार ने राजनीतिक द्वेष के चलते रद्द कर दिया है। इसी लिए उन्होंने टिव्टर पर ही फोगाट बहनों को अपनी ओर से ज्ञान बांट दिया कि ऐसा नहीं हुआ है, जबकि इस आदेश की प्रति मीडिया ग्रुपों में वायरल हो रही है। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से कहा है कि वे अपने विरोधियों की कोसने की बजाये अपनह्य काम पर और अपने विभागों की ओर ध्यान दें तो प्रदेश का भला होगा। एनआरएचएम कर्मियों ने बताया कि उनकी मांगों में मुख्यत: कच्चे कर्मियों को पक्के करना अथवा काम की गारंटी दें, सामान काम सामान वेतन और सांतवां वेतन मान देना शामिल है। इन कर्मियों में से कुछ को निलंबन के जो आदेश जारी हो रहे हैं उन्हें भी वापिस लेने की मांग की।

इस अवसर पर उनके साथ आप के प्रदेश सह संगठन मंत्री अजय गौतम, जिला सचिव बिटू सदाना, महिला नेता पूजा भारद्वाज, पंचकूला के संगठन मंत्री सुरेंद्र राठी, जसबिर, विजय पैतेका, आर्य सिंह और बंटू आदि थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply