टवीट्टर छोड़ स्वाइन फ्लू पर नज़र रखें, योगेश्वर की ‘विज’ को नसीहत

बोले: प्रदेश में स्वाईन फ्लू के मामले बढ़ रहे हैं,मगर सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है

पंचकूला,19 जनवरी:

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक पर टिव्टर के जरिए टिप्पणी करने वाले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को जरा प्रदेश के हालात की ओर भी ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आए दिन टिवटर पर लोगों के प्रति टिप्पिणयां कर अपनी भड़ास निकालने वाले विज को देश दुनिया की तो खबर है,मगर अपने विभाग और प्रदेश में क्या हो रहा है,इसकी न तो कोई खबर है और न ही कोई चिंता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वाईन फ्लू के मामले बढ़ रहे हैं,मगर सरकार का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। पार्टी का कहना है कि प्रदेश में इस समय स्वाइन फ्लू जान लेवा हो गया है। हरियाणा प्रदेश में इस बीमारी की वजह से अब तक दो लोगों की मौत की पुष्टि तो खुद स्वास्थ्य विभाग कर चुका है। अगर गैर सरकारी आंकड़ों की बात करें तो यह संख्या अधिक है।

यहां जारी एक ब्यान में आम आदमी पार्टी के अंबाला लोकसभा एवं जिला पंचकूला के अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा ने हरियाणा सरकार को लचर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर घेरते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में स्वाइन फ्लू के रोगियों की संख्या 180 और संदिग्ध की संख्या एक हजार से भी ऊपर पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि जिला पंचकूला भी इससे अछूता नहीं है। यहां भी सरकारी एवं गैरसरकारी अस्पतालों में रोगी आ रहे हैं।  उन्होंने कहा कि आसपास के प्रदेशों में स्वाइन फ्लू कहर मचाने के बाद हरियाणा में बड़ी तेजी से फैल रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जबकि प्रदेश सरकार को स्वाइन फ्लू रोग से संबंधित जानकारी के लिए जागरूकता अभियान छेडऩा चलाना चाहिए, उस वक्त प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ट्विट करने में बिजी हैं तो मुख्यमंत्री जींद में चुनाव मेंं। उन्होंने कहा कि ऐसे गंभीर हालात में प्रदेश सरकार ने हरियाणा की जनता को लावारिस छोड ़दिया है। जिसके चलते स्वाइन फ्लू हरियाणा में बड़ी तेजी से फैल रहा है और ना ही तो स्वास्थ्य मंत्री इसकी गंभीरता को समझते हैं और ना ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी। उन्होंने कहा कि विभाग में किसी भी अधिकारी से बात करेंगे तो पता चलता है कि अधिकारी आंकड़ों में फेरबदल करने में बिजी हैं कोई भी अधिकारी सटीक आंकड़ा सही आंकड़े देने में असमर्थ हैं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग जागरूकता अभियान चलाने के दावे कर रहा है। लेकिन प्रदेश में जिस स्तर पर स्वाइन फ्लू पर मौत हो रही हैं और मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है उससे साफ हो जाता है कि विभाग जागरूकता अभियान के नाम पर केवल खानापूर्ति कर रहा है। उन्होंने कहा कि विभागीय जानकारी के अनुसार ही प्रदेश में स्वाइन फ्लू के कारण हिसार में,फतेहाबाद में 1-1 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि गैरसरकारी आंकड़ों के अनुसार यह संख्या ज्यादा है। इसके आलावा पंचकूला, हिसार,भिवानी,रोहतक,फतेहाबाद,पानीपत,झज्जर और सिरसा जिले ऐसे में हैं जहां 30 से भी ज्यादा मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार खासकर प्रदेश के स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज को दूसरों की खामियां गिनवाने की बजाये अपने विभाग के काम काज की ओर ध्यान देना चाहिए जिसके लिए उन्हें सरकार ने यह विभाग सौंपा है।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply