हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की ओर से विभिन्न स्कीमों के लिए अब तक 24 लाभार्थियों को 9 लाख 70 हजार रुपये की राशि के बैंक ऋण उपलब्ध करवाएं गए

file photo

पंचकूला, 8 जनवरी:

हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम की ओर से विभिन्न स्कीमों के लिए अब तक 24 लाभार्थियों को 9 लाख 70 हजार रुपये की राशि के बैंक ऋण उपलब्ध करवाएं गए, जिसमें 7 लाख 28 हजार रुपये की राशि के बैंक ऋण, 1 लाख 73 हजार रुपये की अनुदान राशि व 69 हजार रुपये की सीमांत राशि शामिल है।

  उपायुक्त मुुकुल कु मार ने बताया कि निगम द्वारा 3 लाभार्थी को पशु पालन के लिए एक लाख 50 हजार रुपये की राशि का ऋण उपलब्ध करवाया गया, जिसमें एक लाख 35 हजार रुपये की राशि बैंक ऋण व 15 हजार रुपये की राशि अनुदान के रूप में उपलब्ध करवाई गई। उन्होंने बताया कि एक लाभार्थी को भेड़ बकरी पालन के लिए 30 हजार रुपये का बैंक ऋण उपलब्ध करवाया गया, जिसमें 20 हजार रुपये का बैंक ऋण व 10 हजार रुपये की अनुदान राशि शामिल है। सूअर पालन के लिये दो लाभार्थियों को एक लाख रुपये की राशि उपलब्ध करवाई, जिसमें 80 हजार रुपऐ का बैंक ऋण व 20 हजार रुपऐ की अनुदान राशि शामिल है। इसी प्रकार औद्योगिक क्षेत्र के लिए एक लाभार्थी को 50 हजार रुपये की राशि उपलब्ध करवाई गई, जिसमें 41 हजार रुपये का बैंक ऋण, 4 हजार रुपये की अनुदान राशि व 5 हजार रुपये की सीमांत राशि शामिल है। ट्रेड एवं व्यापार के लिए 17 लाभार्थियों को 6 लाख 40 हजार रुपये की राशि का ऋण उपलब्ध करवाया गया, जिसमें 4 लाख 52 हजार बैंक ऋण, एक लाख 24 हजार रुपये की अनुदान राशि व 64 हजार रुपये की सीमांत राशि शामिल है। उन्होंने पात्र व्यक्तियों से अपील करते हुए कहा कि वे इस योजना का लाभ उठाए। इन योजनाओं की अधिक जानकारी के लिए संबंधित विभाग से संपर्क करें।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply