24 मकान अलाट करने के लिए आवदेन भरे उपयुक्त लोग : विजय बंसल


कमिश्नर ने बताया प्रक्रिया कर दी शुरू,पिंजोर जॉन के बीपीएल व विधवा आदि वर्ग के लोग कार्यालय में करे आवेदन
बंसल के चार वर्ष के अर्थक प्रयासों के बाद अब गरीबो को मिलेगा आईशियाना


गत दिनों पिंजौर में आवासीय योजना के अंतर्गत बने 24 मकान गरीबो को जल्द अलाट करने को लेकर हरियाणा किसान कांग्रेस के प्रदेशउपाध्यक्ष व पूर्व चेयरमैन हरियाणा सरकार विजय बंसल , नगर निगम कमिश्नर राजेश जोगपाल आईएएस को मिले थे ,जिसे लेकर कमिश्नर ने बन्सल को बताया कि मकान अलाट करने की नजर से मकानों की मुरमत भी शुरू करवा दी गई है तथा उपयुक्त व इछुक लोग जिनमे बीपीएल परिवार,विधवा आदि वर्ग के लोग आवेदन कर सकते है तथा 15 दिनों के भीतर कार्यालय में अपना आवेदन पत्र जमा करवाए।स्थानीय लोगो ने बन्सल को इस अलॉटमेंट पर बधाई भी दी।

हरियाणा किसान कांग्रेस के प्रदेशउपाध्यक्ष व पूर्व चेयरमैन हरियाणा सरकार विजय बंसल ने पिंजौर में आवासीय योजना के अंतर्गत बने 24 मकान गरीबो को जल्द अलाट करने के लिए हरियाणा सरकार को 3 मार्च 2018 को कानूनी नोटिस भेजा था जिस पर कार्यवाही करते हुए नगर निगम पंचकूला ने विजय बंसल को जवाब देते हुए सूचित किया कि मकान अलाट करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिसमे आवेदन पत्र जमा कर लिए गए है जिसकी आखरी तारीख 10 जुलाई थी।विजय बंसल के अर्थक प्रयासों के बाद , चार वर्षो के पश्चात गरीबो को उनका आईशियाना मिलेगा। विजय बंसल ने बताया कि इस मामले को लेकर अनेको बार जिलाधीश , मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार व केंद्रीय आवास मंत्री आदि अनेको संबंधित अधिकारियों व नेताओ को ज्ञापन भेज कर शीघ्र कार्यवाही के लिए आग्रह किया गया था ।विजय बंसल ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में पिंजौर में ग़रीबों के लिए 24 मकान, सामुदायिक केंद्र , मंदिर आदि सुविधाएँ मुहैया करवाई गई थी परंतु जनविरोधी भाजपा सरकार ने चार सालों में अब तक इसे उपयुक्त लोगों को अलाट ना करके सरकार के पैसे को बर्बाद करने का नींदनीय कार्य किया था जबकि अब बंसल के प्रयासों से प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बंसल ने कहा कि इस मामले को लेकर 11 फ़रवरी 2015 को जिलाधीश पंचकुला को भी ज्ञापन दिया था। महोदय ने कार्यवाही करते हुए 31 जुलाई को सूचित किया कि 7 मई 2012 को एक बैठक की गई थी जिसमे आदर्श आवासीय योजना के अंतर्गत बने 24 मकानो गरीबो को प्रदान करने हेतु नीति बनाई गई परन्तु अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

बंसल ने कहा कि आवास एवं शहरी उन्मूलन मंत्रालय भारत सरकार द्वारा निर्माण सामग्री एवं प्रौद्योगिक सवर्धन परिषद के तहत नगर निगम पिंजौर जोन वार्ड न 3  के अंतर्गत पड़ने वाली पीरमसाला कालोनी के पास गरीबो के लिए कम लागत तकनीको पर आधारित 24 मकानो का निर्माण करवाया था। इसका शिलायांस अम्बाला लोकसभा से तत्कालीन सांसद कुमारी शैलजा ने 28 फ़रवरी 2009 में किया था। करीब 5 वर्षो बाद यह मकान बनकर तयार हो गए जिसका उद्घाटन करने भी 8 दिसंबर 2012 को कुमारी शैलजा ही पहुंची। यह 24  मकान 2 तल पर है। एक सामुदायिक केंद्र व एक बहुउद्देशीय साधना कक्ष भी निर्मित है। यह मकान नगर निगम के कार्यालय में बनकर तयार होगये थे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply