मुख्यमंत्री द्वारा पंचकूला में विभिन्न दौरों के दौरान की गई 84 घोषणाएं- मुकुल कुमार।


मुख्यमंत्री घोषणाओं पर पंचकूला में 16502.41 लाख रुपए की राशि व्यय।  


प्ंाचकूला 30 अक्तूबर:
पंचकूला जिला में विभिन्न दौरों के दौरान पंचकूला एवं कालका विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अब तक 84 घोषणांए की, जिनमें से 28 घोषणाएं पूरी हो चुकी है तथा 30 घोषणाओं पर कार्य अंतिम चरण में है, जिन्हें शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। शेष 21 घोषणांए लंबित हैं, जिन पर लगभग 40 प्रतिशत कार्य किया जा चुका है।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा घोषित योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए है। इन घोषणाओं पर 16502.41 लाख रुपए की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि अब तक पूरी की गई घोषणाओं पर 1630.35 लाख रुपए की राशि व्यय की जा चुकी है। इसी प्रकार 9025.44 लाख रुपए की राशि की  परियोजनाओं पर कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। सभी विभागाध्यक्ष इन घोषणाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने के लिए तत्पर हैं तथा निश्चित समयावधि में इन्हें पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 5846.62 लाख रुपए की लागत की परियोजनांए पाईप लाईन में है तथा इन पर लगभग 40 प्रतिशत तक कार्य किया जा चुका है।
उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की एक घोषणा की गई थी, जिसे पूरा कर लिया गया है, राज्य सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग एक, डेयरी डवलेपमेंट कारपोरेशन एक, विकास एवं पंचायत विभाग की 7, शिक्षा विभाग की 9, वन विभाग की 5, आयुर्वेद विभाग की 5, गृह विभाग एक, हरियाणा राज्य इण्डस्ट्रीय एवं संरचनात्मक कॉरपोरशन की एक, सिंचाई एवं जल ससंाधन विभाग की 2, श्रम एंव रोजगार विभाग की एक, स्वास्थ्य विभाग की एक, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम की 2, जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग की 3, लोक निर्माण भवन एवं सडक़े विभाग की 8, राजस्व विभाग एक, तकनीकि शिक्षा विभाग की 3, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण 8, परिवहन विभाग की एक, शहरी स्थानीय निकाय विभाग कि 22 तथा महिला एंव बाल विकास विभाग की एक घोषणा शामिल हैं।
0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply