हांसी में 1 यातायात पुलिस थाना खुलने से राज्य भर में होंगे 23 यातायात पुलिस थाने: बी.एस.संधू

 

चण्डीगढ़, 2 जुलाई – हरियाणा सरकार द्वारा पुलिस जिला हांसी में एक नया यातायात पुलिस स्टेशन स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही, राज्य में यातायात पुलिस स्टेशनों की संख्या 23 हो जाएगी।
पुलिस महानिदेशक श्री बी0 एस0 संधू ने आज यहां इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हांसी में नए यातायात पुलिस स्टेशन की स्थापना के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि हांसी शहर हिसार और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित है। षहर में सडक़ों पर तेजी से बढते यातायात के दबाब को ध्यान में रखते हुए यहां एक नया यातायात पुलिस थाना स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। इस नए यातायात पुलिस थाने की स्थापना से शहर में तेजी से बढती वाहनों की संख्याा, भीड़ और यातायात को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।
डीजीपी ने कहा कि वर्तमान में राज्य में 22 यातायात पुलिस स्टेशन संचालित हैं जिनमें 20 जिलों में एक-एक और गुरुग्राम में दो यातायात पुलिस स्टेशन शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री द्वारा कुंडली-मानेंसर-पलवल (केएमपी) तथा कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (केजीपी) राजमार्गों पर हरियाणा क्षेत्र में पडने वाले प्रत्येक जिले में एक-एक यातायात पुलिस स्टेषन खोलने की घोषणा की गई हैं। इसके अंतर्गत, सोनीपत, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल तथा फरीदाबाद में स्वीकृति उपरांत जल्द ही 6 यातायात पुलिस स्टेषन खोले जायेगे।

श्री संधू ने पुलिस कमीश्नरी, फरीदाबाद में हाल ही में सात नए पुलिस स्टेशनों की स्थापना हेतू स्वीकृति देने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि इन पुलिस थानों के खुलने से फरीदाबाद में जनसंख्या और तेजी से शहरीकरण में हो रही वृद्धि के मद्देनजर कानून और व्यवस्था को और अधिक मजबूत करने में मदद मिलेगी।
उन्होनें कहा कि पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था में और अधिक सुधार लाने के उद्ेश्य से जून माह के दौरान प्रदेशभर में विशेष अभियान चलाया गया, जिसके तहत राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक नियम तोडऩे वालो विशेषकर बिना हेल्मट के दोपहिया वाहन चालकों से सख्ती से निपटा गया।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply